Categories: FILMEntertainment

अभिषेक बच्चन ने नाम में जोड़ा ए, करियर बूस्ट करने के लिए लिया न्यूमेरोलॉजी का सहारा (Abhishek Bachchan Adds ‘A’ for good luck and success)

इसमें कोई दो राय नहीं कि महानायक अमिताभ बच्चन का बेटा और बेहतरीन एक्टर होने के बावजूद अभिषेक बच्‍चन के करियर को वो स्‍टारडम नहीं…

इसमें कोई दो राय नहीं कि महानायक अमिताभ बच्चन का बेटा और बेहतरीन एक्टर होने के बावजूद अभिषेक बच्‍चन के करियर को वो स्‍टारडम नहीं मिल पाया, जो उनके पापा अमिताभ बच्‍चन के पास आज इस उम्र में भी कायम है. अपने 19 साल से ज़्यादा लम्बे करियर में अभिषेक ने काफी उतार- चढ़ाव देखा और इतने सालों में वो सिर्फ 8 हिट फिल्में ही दे पाए हैं. लेकिन अब बताया जा रहा है कि कई अच्छे प्रोजेक्ट पर काम करने के साथ ही सक्सेस पाने के लिए अभिषेक ने न्यूमेरोलॉजी का भी सहारा लिया है और अपने नाम की स्पेलिंग में कुछ बदलाव किया है.

दरअसल हाल ही में अभिषेक बच्चन की फिल्म ‘द बिग बुल’ का ट्रेलर रिलीज हुआ है और ट्रेलर रिलीज होते ही सोशल मीडिया पर छा गया है. फिल्म के ट्रेलर में अभिषेक के दमदार लुक की काफी तारीफ हो रही है.

अभिषेक बच्चन ने नाम में जोड़ा ए

एक तरफ जहां लोग इसकी जमकर तारीफ कर रहे हैं, वहीं ट्रेलर में दिखाए गए अभिषेक बच्चन के नाम पर भी लोगों का खासतौर पर ध्यान जा रहा है. अगर आप ध्यान से देखें तो नोटिस करेंगे कि एक्टर ने अब अपने नाम में एक एक्स्ट्रा ‘A’ जोड़ लिया है. अब वे फिल्मों में Abhishek Bachchan  के बजाय Abhishek … अगर आप ध्यान से देखा जाए तो पता चलता है कि एक्टर ने अब अपने नाम में एक एक्स्ट्रा ‘A’ जोड़ लिया है. अब वो Abhishek Bachchan  के बजाय Abhishek A Bachchan लिख रहे हैं. कहा जा रहा है कि अभिषेक ने ऐसा न्यूमेरोलॉजी को ध्यान में रखते हुए किया है.

नाम बदलने से मिल सकती है अभिषेक को सक्सेस-न्यूमरोलॉजिस्ट का दावा

न्यूमेरोलॉजी एक्सपर्ट का कहना है कि अपने नाम में ए अक्षर जोड़ने से अभिषेक के लिए काफी कुछ बदल सकता है. इससे उन्हें पॉजिटिव रिजल्ट मिलना शुरू हो जाएगा. नाम में ये बदलाव उनके लिए गुडलक लेकर आएगा. यानी सच में अभिषेक को करियर में सक्सेस के लिए अब गुडलक की ज़रूरत है और इसीलिए उन्होंने अपने नाम में एक्स्ट्रा A जोड़ लिया है. एक्स्ट्रा A मतलब अब वो अपने नाम के साथ अपने पिता का नाम भी लिख रहे हैं. अभिषेक अमिताभ बच्चन.

अभिषेक पहले भी बदल चुके हैं नाम

वैसे ये पहली फ़िल्म नहीं है, जिसमें अभिषेक ने अपना नाम बदला हो. इससे पहले जब उनकी फ़िल्म ‘लूडो’ रिलीज़ हुई थी, तब इस फ़िल्म में भी उन्होंने अपना नाम Abhishek A Bachchan ही लिखा था और इसका फायदा भी उन्हें मिला था. फ़िल्म में उनकी एक्टिंग को बहुत सराहा गया था.

सिर्फ फिल्मों में बदला है नाम


बता दें कि नाम की स्पेलिंग में ये बदलाव अभिषेक ने सिर्फ फिल्मों में किया है. उनके सोशल मीडिया अकॉउंट पर वो अब भी अपना पुराना नाम ही लिख रहे हैं-Abhishek Bachchan.


बॉलीवुड के कई सेलेब्स बदल चुके हैं अपना नाम

वैसे न्यूमेरोलॉजी की वजह से बॉलीवुड में अपना नाम बदलने का ट्रेंड काफी पुराना है. इससे पहले भी कई सेलेब्स ऐसा कर चुके हैं. इस लिस्ट में आयुष्मान खुराना, रानी मुखर्जी, तुषार कपूर, अजय देवगन, विवेक ओबेराय ऋतिक रोशन जैसे कई नाम शामिल हैं.



Share
Published by
Merisaheli Editorial Team

Recent Posts

हेमा मालिनी ने शिकागो के इस्कॉन मंदिर के शिलालेख का किया अनावरण (Hema Malini Unveils Inscription Of Chicago’s Iskcon Temple)

हर कोई जानता है कि हेमा मालिनी कितनी कृष्ण भक्त हैं. अक्सर मुंबई के इस्कॉन…

कंगना रनौत ने स्टार किड्स पर एक बार फिर साधा निशाना, बोलीं- उबले अंडे लगते हैं(Kangana Ranaut Takes A Dig At Star Kids, Says- They Look Like Boiled Eggs)

हर मुद्दे पर बिंदास बेबाक तीखे बयान देकर अच्छे अच्छों की बोलती बंद कर देनेवाली…

© Merisaheli