कंगना रनौत को योगी सरकार ने बनाया अपनी अति महत्वाकांक्षी योजना (ओडीओपी) का ब्रांड एम्बेसडर, एक्ट्रेस ने योगी को बताया रामचंद्र की तरह तपस्वी राजा… (Actress Kangana Ranaut Becomes Brand Ambassador Of Yogi Government’s ODOP Project)

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने धाकड़ एक्ट्रेस कंगना को अपनी अति महत्वाकांक्षी योजना- एक ज़िला एक उत्पाद (ODOP) वन डिस्ट्रिक्ट वन प्रोजेक्ट का ब्रांड एम्बेसडर बनाया है.

कंगना ने सीएम योगी के निवास पर उनसे मुलाक़ात की, इस बात की जानकारी अपर मुख्‍य सचिव (सूचना) नवनीत सहगल ने ट्वीट के ज़रिए दी. उन्होंने लिखा- मशहूर एक्ट्रेस कांगना रनौत ने यूपी के माननीय मुख्यमंत्री योगी से मुलाकात की, उन्हें मुख्यमंत्री ने ओडीओपी उत्पाद भेंट किए. कंगनाजी हमारी ओडीओपी योजना की ब्रांड एम्बेसडर होंगी.

बता दें ये योजना राज्य व स्वदेशी उत्पादों को विश्व स्तरीय पहचान दिलाने के इरादे से शुरू की गई है. इसका उद्देश्य पारम्परिक उद्योगों को प्रोत्साहित करना है, जिसके लिए राज्य के सभी 75 ज़िलों के विशिष्ट उत्पादों को उद्योग से जोड़ने की योजना है.

कंगना को योगी आदित्य ने स्मृति चिह्न के रूप में एक सिक्का दिया है जिसका उपयोग राम मंदिर की भूमि पूजन में हुआ था. कंगना ने सोशल मीडिया पर पोस्ट किया और योगी जी की खूब तारीफ़ की. कंगना ने योगी जी को यूपी के आगामी चुनावों के लिए शुभकामना दी और लिखा रामचंद्र की तरह तपस्वी राजा का यहां पर राज रहे और आपको बहुत शुभकामनाएं! यादगार शाम रही, थैंक यू महाराज जी!

कंगना ने इस मुलाक़ात का एक वीडीयो भी पोस्ट किया है जिसमें बताया है कि माननीय मुख्यमंत्री जी मुझे सिक्का भेंट कर रहे हैं, जिसका इस्तेमाल राम जन्मभूमि पूजन में हुआ था. मैं राम मंदिर पर एक फ़िल्म बना रही हूं जिसका नाम है अयोध्या तो इससे बेहतर आशीर्वाद और क्या हो सकता है!

बात इस योजन की करें तो स्वदेशी शिल्प और उद्योगों को प्रोत्साहन देने के इरादे से इसकी शुरुआत हुई है. सरकार का कहना है कि उत्तर प्रदेश के जिलों में काफ़ी कुछ ऐसे उद्योग और उत्पाद हैं जैसे- ज़री, चिकनकारी, जरदोजी और खेती में चावल आदि हैं जो यहां की विशिष्टता हैं और वो दुनिया में कहीं नहीं मिलते, इसलिए इनको मुख्य धारा से जोड़कर आगे लाना ज़रूरी है!

Photo/Video Courtesy: Instagram

यह भी पढ़ें : गार्ड ने किया सैल्यूट, करीना कपूर ने कर दिया इग्नोर, हुईं बुरी तरह ट्रोल, लोग बोले- एटीट्यूड वाली आंटी, इतना हवा में क्यों उड़ती हो? (‘Attitude Wali Aunt’ Kareena Kapoor Trolled For Ignoring Gaurd Salute, Watch Video)

Geeta Sharma

Share
Published by
Geeta Sharma

Recent Posts

नावाजलेल्या गझलकाराला इंडस्ट्री मुकली, पंकज उधास यांचे निधन (Popular Ghazal Singer Pankaj Udhas Passes Away)

गझल गायक पंकज उधास हे त्यांच्या मखमली आवाजासाठी ओळखले जात होते, चिठ्ठी आयी है ना…

February 26, 2024

‘क्रू’चा मजेशीर टीझर रिलीज (Crew Teaser)

बॉलिवूडच्या नायिका तब्बू, करीना कपूर आणि क्रिती सेनन पहिल्यांदाच एकत्र स्क्रीन शेअर करणार आहेत. काही…

February 26, 2024

किस माह में हुई है आपकी शादी, इसका भी पड़ता है मैरिड लाइफ पर असर (In Which Month Did You Get Married, This Also Affects Your Married Life)

कुंडली, राशि, नाम, गुण इन सबका तो असर आपकी शादीशुदा जीवन पर पड़ता ही है,…

February 26, 2024
© Merisaheli