Categories: FILMEntertainment

Adipurush Controversy: रामायण पर विवादास्पद बयान देकर पहले भी कंट्रोवर्सी में फंस चुके हैं सैफ अली खान, सीताहरण और राम-रावण युद्ध पर कह दी थी ये बात (Adipurush controversy: Saif Ali Khan had hurt religious sentiments earlier too by giving controversial statements on Ramayana, Had commented on Sita haran and Ram-Ravan war)

इस साल की वन ऑफ द मोस्ट अवेटेड फिल्म 'आदिपुरुष' (Adipurush) का टीजर जारी होते ही विवादों में छा गया है. नेटीजन्स फिल्म के वीएफएक्स…

इस साल की वन ऑफ द मोस्ट अवेटेड फिल्म ‘आदिपुरुष’ (Adipurush) का टीजर जारी होते ही विवादों में छा गया है. नेटीजन्स फिल्म के वीएफएक्स का तो जमकर मजाक उड़ा ही रहे हैं, सबसे ज़्यादा फ़ज़ीहत सैफ अली खान (Saif Ali Khan) की हो रही है. इस फिल्म में सैफ अपने लुक को जमकर ट्रोल हो रहे हैं और लोग उन्हें खूब खरी खोटी सुना रहे हैं. इस फिल्म में सैफ ‘दशानन’ यानी रावण बने (Saif As Ravan In Adipurush) हैं. लेकिन टीजर देखने के बाद सोशल मीडिया पर सैफ को रावण लुक्स को लेकर जमकर ट्रोल किया जा रहा है. लोगों को उनका रावण लुक्स मुगलों के किसी के खूंखार शासक से इंस्पायर्ड नजर आ रहा है. लोग सैफ के इस लुक्स की तुलना अल्लाह उद्दीन खिलजी, मोहम्मद गजनी, रिजवान और खूंखार मुग़ल शासकों से कर रहे हैं. कुल मिलाकर फिल्म की रिलीज़ से पहले ही विवादों में घिरते नज़र आ रहे हैं.

लेकिन ये पहला मौका नहीं है जब सैफ फिल्म ‘आदिपुरुष’ को लेकर विवादों में फंसे हों, इससे पहले भी सैफ ने रामायण को लेकर ऐसी बात कह दी थी कि बवाल मच गया था. सैफ ने सीताहरण और राम-रावण युद्ध को लेकर ऐसा बयान दे दिया ना कि सैफ को एक बयान जारी कर माफी भी मांगनी पड़ी थी.

पिछले साल जब ये अनाउंस हुआ था कि फिल्म में रावण का किरदार सैफ अली खान निभाएंगे तो एक इंटरव्यू में सैफ में कहा था कि रावण दयालु था. राम के भाई लक्ष्मण ने रावण की बहन की नाक काट दी थी, इस वजह से रावण का युद्ध जायज था. ऐसे राक्षस को प्ले करने में मजा आएगा. हम इस किरदार को थोड़ा मजेदार बनाएंगे, हम समझाने की कोशिश करेंगे कि आखिर क्यों रावण ने सीता का अपहरण किया था. हम हर चीज का स्पष्टीकरण देंगे.”

उनके इस एक बयान ने ऐसा भूचाल लाया कि उन्हें सोशल मीडिया पर जबरदस्त तरीके से ट्रोल किया जाने लगा. यहाँ तक कि सैफ के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने तक की मांग उठने लगी थी. बवाल बढ़ता देख सैफ को एक बयान जारी कर माफ़ी मांगनी पड़ी थी, जिसमें उन्होंने कहा था- मैं अपना स्टेटमेंट वापस लेता हूं और उन सभी लोगों से माफी मांगता हूं जिन्हें मेरी बात से ठेस पहुंची है. मेरे लिए हमेशा से भगवान राम हीरो की छवि वाले रहे हैं. ‘आदिपुरुष’ बुराई पर अच्छाई की जीत का उत्सव है. हमारी पूरी टीम इस महान कहानी को पर्दे पर उतारने के लिए जुटी हुई है.”

हालांकि तब ये मुद्दा शांत हो गया था, लेकिन अब जब कि फिल्म जनवरी में रिलीज़ के लिए तैयार है और फिल्म का टीज़र रिलीज़ हो चुका है तो सैफ के लुक को लेकर फिर से बवाल मच गया है. लोग सोशल मीडिया पर उन्हें जमकर खरी खोटी सुना रहे हैं और सैफ के ढेरों मीम्स शेयर किए जा रहे हैं. लोगों का कहना है कि इससे उनकी धार्मिक भावनाएं आहत हो रही हैं. एक बड़ा तबका अभी से फिल्म को बॉयकॉट करने की मांग करने लगा है.

Share
Published by
Pratibha Tiwari

Recent Posts

© Merisaheli