TV

करण सिंह ग्रोवर से तलाक के बाद जब जेनिफर विंगेट को लोग कहने लगे थे बेचारी, करना पड़ा था इन हालातों का सामना (After Divorce From Karan Singh Grover, When People Started calling Jennifer Winget as Bechari, Had to Face These Situations)

टीवी से ओटीटी प्लेटफॉर्म तक अपने एक्टिंग से धमाल मचाने वाली खूबसूरत एक्ट्रेस जेनिफर विंगेट किसी पहचान की मोहताज नहीं हैं. बेशक जेनिफर टीवी की कामयाब एक्ट्रेसेस में शुमार हैं, लेकिन उनकी पर्सनल लाइफ में काफी उतार-चढ़ाव आए हैं. खासकर, जब 29 साल की उम्र में जेनिफर विंगेट का करण सिंह ग्रोवर से तलाक हुआ था तो वो समय उनके लिए काफी मुश्किलों से भरा था. तलाक के बाद एक्ट्रेस समझ नहीं पाती थीं कि वो लोगों से आखिर कैसे डील करें, क्योंकि तलाक के बाद उन्हें लोग बेचारी कहने लगे थे. एक इंटरव्यू में अपने तलाक पर बात करते हुए एक्ट्रेस ने उन हालातों के बारे में बताया था, जिनका उन्हें सामना करना पड़ा था.

इस बात को बहुत कम लोग ही जानते हैं कि जेनिफर विंगेट ने चाइल्ड आर्टिस्ट के तौर पर छोटे पर्दे से अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत की थी. बचपन से ही टीवी पर काम करने वाली जेनिफर को जब एक शो के दौरान करण सिंह ग्रोवर के रूप में अपना प्यार मिला तो एक्ट्रेस काफी खुश हो गई थीं. जी हां, सीरियल ‘दिल मिल गए’ के सेट पर जेनिफर की करण सिंह ग्रोवर से दोस्ती हुई थी, जो जल्द ही प्यार में बदल गई. यह भी पढ़ें: जेनिफर विंगेट को डेट करना चाहते हैं मधुरिमा तुली के एक्स बॉयफ्रेंड विशाल आदित्य सिंह, बोले- दिल, दिमाग, आत्मा उन्हीं के नाम है, सोशल मीडिया पर स्टॉक करता हूं उनको… (Bigg Boss 13 Fame And Madhurima Tuli’s Ex-BF, Vishal Aditya Singh Wishes To Date Jennifer Winget, Actor Says- ‘I Literally Stalk Her Instagram Account.’)

सीरियल में साथ काम करते-करते जेनिफर और करण सिंह ग्रोवर एक-दूसरे के करीब आ गए. दोनों ने प्यार का इज़हार किया और फिर साल 2012 में दोनों ने शादी कर ली. हालांकि शादी के कुछ समय बाद ही दोनों के रिश्ते में दरार पड़ने लगी और दो साल में दोनों के रास्ते अलग हो गए.

बताया जाता है कि शादी के बाद से ही दोनों के बीच आपसी मतभेद होने लगे थे. ऐसे में दोनों ने साल 2014 में तालक ले लिया. वैसे तो तलाक लेना एक्ट्रेस के लिए आसान नहीं था, लेकिन करण के साथ रहना भी उनके लिए मुश्किल हो गया था. ऐसे में जब दोनों का तलाक हुआ तो एक्ट्रेस के प्रति लोगों का नज़रिया अचानक बदल गया.

जेनिफर ने एक इंटरव्यू में बताया था कि उनके दोस्त अक्सर उन्हें कहते थे कि वो उनके साथ आउटिंग के लिए चले, जबकि एक्ट्रेस कहीं जाना ही नहीं चाहती थीं. दोस्तों के काफी कहने के बाद एक बार को किसी दोस्त के साथ रेस्टोरेंट में चली गईं. एक्ट्रेस की मानें तो जब वो रेस्टोरेंट के अंदर गईं तो सब उनकी तरफ देखने लगे. सब लोग उन्हें न सिर्फ दयाभाव से देख रहे थे, बल्कि लोग उन्हें बेचारी की तरह ट्रीट भी करने लगे.

एक्ट्रेस ने बताया था कि जब भी वो बाहर जातीं तो लोग उन्हें बेचारी वाली फीलिंग दिलाते थे और बेचारी कहने भी लगे थे, जो एक्ट्रेस को काफी परेशान करने लगा था. उन्होंने बताया था कि लोगों के दयाभाव और बेचारी वाली ट्रीटमेंट से वे बेहद परेशान हो गई थीं, क्योंकि उन्हें किसी के दयाभाव की ज़रूरत नहीं थी.

इसके अलावा एक्ट्रेस ने कहा कि जब मेरा करण से तलाक हुआ तो ऐसा लगा जैसे मेरी ज़िंदगी खत्म हो गई हो. मैं कुछ भी समझ नहीं पा रही थी. मेरे साथ ऐसा क्यों हुआ? यह ख्याल अंदर ही अंदर मुझे खाए जा रहा था. जेनिफर की मानें तो एक दिन जब उन्हें महसूस हुआ कि वो इन सब चीज़ों को बर्दाश्त नहीं कर सकतीं, तो उन्होंने सोशल मीडिया से दूरी बनाना बेहतर समझा. यह भी पढ़ें: करण सिंह ग्रोवर के प्यार में पागल थीं जेनिफर विंगेट, कई लोगों के समझाने के बावजूद बन गईं एक्टर की दूसरी पत्नी (Jennifer Winget was Madly in Love with Karan Singh Grover, Despite the Persuasion of Many People, She Became Second Wife of Actor)

बहरहाल, वक्त के साथ-साथ जेनिफर ने खुद को संभाला और आगे बढ़ने का फैसला किया. तलाक के बाद से जेनिफर अब भी सिंगल हैं और अपने करियर पर ध्यान दे रही हैं, जबकि करण सिंह ग्रोवर ने बिपाशा बसु से तीसरी शादी कर ली और अब वो एक बेटी के पिता भी बन चुके हैं.

(फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम)

Merisaheli Editorial Team

Recent Posts

व्यंग्य- आप कुछ समझते क्यों नहीं? (Satire- Aap Kuch Samjhte Kyon Nahi?)

बॉस थक जाते हैं, कहते है, “यार ये कुछ समझाता क्यों नहीं."और मुझे लगता है,…

July 22, 2024

श्रावण मास पर विशेष: कहानी- हम में शक्ति हम में शिव… (Short Story- Hum Mein Shakti Hum Mein Shiv…)

तभी मां जो शिव की अनन्य भक्त थीं, बोलीं, ''बेटा! जहां ईश्वर हों, वहां आस्था…

July 22, 2024
© Merisaheli