Categories: FILMEntertainment

कई फ्लॉप फिल्मों के बाद जब एक सुपरहिट फिल्म ने दी इन सितारों के डूबते करियर को नई उड़ान (After Many Flops, When One Superhit Film Gave New Start for These Bollywood Stars)

दर्शकों के दिलों पर राज करने वाले बॉलीवुड के कई सितारों ने जहां सुपरहिट फिल्में दी हैं तो उन्होंने अपने करियर में कुछ फ्लॉप फिल्में…

दर्शकों के दिलों पर राज करने वाले बॉलीवुड के कई सितारों ने जहां सुपरहिट फिल्में दी हैं तो उन्होंने अपने करियर में कुछ फ्लॉप फिल्में भी दी हैं. इसमें कोई दो राय नहीं है कि बैक-दू-बैक सुपरहिट फिल्में देने वाले सितारों का करियर देखते ही देखते सातवें आसमान पर पहुंच जाता है, लेकिन उसमें अगर उनकी फिल्में फ्लॉप होने लगे तो उनके करियर को अर्श से फर्श तक आने में भी समय नहीं लगता है. बॉलीवुड के कई सेलेब्स ऐसे हैं जिन्होंने हिट फिल्मों के ज़रिए दर्शकों दिलों में अपनी एक अलग छाप छोड़ी, लेकिन जब एक के बाद एक उनकी फिल्में फ्लॉप होने लगी तो जैसे लगा कि उनका करियर अब डूबने ही वाला है, ऐसे में एक सुपरहिट फिल्म ने उनके करियर को फिर से एक नई उड़ान देने में काफी अहम भूमिका निभाई. आइए जानते हैं उन सितारों के बारे में जिनके डूबते करियर को एक सुपरहिट फिल्म ने नई उड़ान देने में मदद की.

शाहिद कपूर

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

बॉलीवुड के हैंडसम हंक शाहिद कपूर ने वैसे तो अपने फिल्मी करियर में कई हिट फिल्मों में काम किया है, लेकिन उनकी कई फिल्में सुपरफ्लॉप भी साबित हुई हैं, जिससे उनका करियर ग्राफ गिरने लगा था. हालांकि कियारा आडवाणी के साथ आई उनकी फिल्म ‘कबीर सिंह’ ने उनके करियर को एक नई उड़ान दी और यह फिल्म उनके करियर के लिए मील का पत्थर साबित हुई है. यह भी पढ़ें: ‘तुम्हारा हाल भी मूसेवाला जैसा ही कर देंगे…’ सलमान खान और उनके पिता सलीम खान को मिली जान से मारने की धमकी, सलीम को जॉगिंग के वक्त मिला धमकी भरा पत्र! (Salman Khan And His Father Salim Khan Get Threat Letter, FIR Registered)

सिद्धार्थ मल्होत्रा

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

फिल्म ‘स्टूडेंट ऑफ द ईयर’ से अपने फिल्मी करियर की शुरुआत करने वाले एक्टर सिद्धार्थ मल्होत्रा की कई फिल्में लगातार फ्लॉप हो रही थीं, जिससे उनका करियर डूबने की कगार पर पहुंच गया था, लेकिन फिर उनकी फिल्म ‘शेरशाह’ आई, जो पर्दे पर सुपरहिट साबित हुई. इस फिल्म की वजह से एक्टर के करियर को न सिर्फ नई उड़ान मिली, बल्कि उनका नाम ए लिस्टर एक्टर्स में भी शुमार हो गया.

ऋतिक रोशन

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

‘कहो ना प्यार है’ से अपने एक्टिंग करियर को शुरु करने वाले एक्टर ऋतिक रोशन अपनी पहली ही फिल्म से दर्शकों के दिलों पर छा गए थे, इसके बाद भी उन्होंने कई सुपरहिट फिल्में दीं, लेकिन एक वक्त ऐसा भी आया जब उनके करियर की रफ्तार धीमी पड़ गई थी. ऐसे में ‘सुपर-30’ ने उनके करियर को नई उड़ान देने में काफी मदद की.

विद्या बालन

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

बॉलीवुड एक्ट्रेस विद्या बालन ने अपने फिल्मी करियर में कई हिट फिल्मों में काम किया है, लेकिन उनकी कई फिल्में पर्दे पर फ्लॉप भी रही हैं, जिससे उनका करियर डूबने की कगार पर पहुंच गया था. ऐसे में उन्होंने ‘द डर्टी पिक्चर’ की और उनकी यह फिल्म न सिर्फ पर्दे पर ब्लॉक बस्टर साबित हुई, बल्कि इससे उन्हें एक नई पहचान भी मिली.

अजय देवगन

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

अजय देवगन के फिल्मी करियर में एक ऐसा दौर भी आया था, जब फ्लॉप फिल्मों की वजह से उनका करियर फ्लॉप होने की कगार पर आ गया था, लेकिन तभी उन्हें रोहित शेट्टी की फिल्म ‘सिंघम’ में काम करने का मौका मिला और यह फिल्म उनके करियर को एक नई उड़ान देने में मददगार साबित हुई. सिंघम के बाद उनका करियर एक बार फिर से उड़ान भरने लगा.

सलमान खान

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

बॉलीवुड के दबंग सलमान खान की गिनती वैसे तो इंडस्ट्री के सुपरस्टार्स में होती है, लेकिन उनकी भी कई फिल्में बॉक्स ऑफिस पर असफल रही हैं. जब उनका करियर का ग्राफ नीचे की तरफ जा रहा था, तब उनकी फिल्म ‘वांटेड’ आई और इस फिल्म ने न सिर्फ उनकी किस्मत बदल दी, बल्कि उन्हे एक बार फिर से सुपरस्टार बना दिया. यह भी पढ़ें: फिल्मों की शूटिंग के दौरान बाल-बाल बची इन एक्टरों की जान, जानकर दिमाग सन्न हो जाएगा आपका (During The Shooting Of Films, The Lives Of These Actors Survived, Your Mind Will Be Stunned To Know)

अमिताभ बच्चन

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

सदी के महानायक और बॉलीवुड के शहंशाह अमिताभ बच्चन कई सालों से इंडस्ट्री पर राज कर रहे हैं, लेकिन एक वक्त ऐसा भी आया था, जब शहंशाह का करियर डूबने की कगार पर था. ऐसे में फिल्म ‘मोहब्बतें’ ने उनके करियर को एक नई शुरुआत दी और एक बार फिर से इस फिल्म की मदद से उन्हें अपने करियर में नई उड़ान भरने का मौका मिला.  

Recent Posts

कहानी- आत्मावलोकन (Short Story- Aatmaavlokan)

शगुन भी आश्चर्य करती की यह फोन पर अपने परिवारजन से बात करते कभी भी…

© Merisaheli