Categories: FILMEntertainment

शादी के बाद इन एक्ट्रेसेस ने पर्दे पर किया कमबैक, लेकिन दर्शकों के दिलों को दोबारा जीतने में रहीं नाकाम (After Marriage These Actresses Made a Comeback on Screen But Failed to Win The Hearts of The Audience Again)

शादी के बाद करीब तीन साल तक दूरी बनाने के बाद अनुष्का शर्मा एक बार फिर से पर्दे पर वापसी कर रही हैं. अनुष्का महिला…

शादी के बाद करीब तीन साल तक दूरी बनाने के बाद अनुष्का शर्मा एक बार फिर से पर्दे पर वापसी कर रही हैं. अनुष्का महिला क्रिकेटर झूलन गोस्वामी की बायोपिक ‘चकदा एक्स्प्रेस’ के ज़रिए बॉलीवुड में एक बार फिर से कमबैक कर रही हैं. हालांकि अनुष्का शर्मा ऐसी पहली अभिनेत्री नहीं है, जो शादी और बच्चे के जन्म के बाद कमबैक कर रही हैं, इससे पहले भी बॉलीवुड की कई अभिनेत्रियां शादी के बाद पर्दे पर कमबैक कर चुकी हैं, लेकिन इन अभिनेत्रियों का जादू पहले की तरह नहीं चल पाया और वो दर्शकों के दिलों को जीतने में नाकाम रहीं. चलिए एक नज़र डालते हैं उन अभिनेत्रियों पर, जिन्होंने शादी के बाद कमबैक किया.

ऐश्वर्या राय

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

पूर्व मिस वर्ल्ड ऐश्वर्या राय ने बेशक कई बेहतरीन फिल्मों में काम किया है. एक्ट्रेस ने साल 2007 में अभिषेक बच्चन से शादी की थी, लेकिन शादी के बाद भी उन्होंने फिल्मों में काम करना नहीं छोड़ा था. हालांकि बेटी आराध्या के जन्म के बाद ऐश्वर्या ने कुछ समय के लिए फिल्मों से दूरी बना ली थी और फिर उन्होंने फिल्म ‘जज्बा’ के जरिए वापसी की थी, लेकिन वो दर्शकों के दिलों में जीतने में नाकाम रहीं. यह भी पढ़ें: इस एक्टर की वजह से आज तक शादी नहीं कर पाईं तब्बू, एक्ट्रेस ने किया चौंकाने वाला खुलासा (Tabu is Still Single Because of This Actor, Actress Revealed)

माधुरी दीक्षित

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

बॉलीवुड की धक-धक गर्ल माधुरी दीक्षित फिलहाल रियलिटी शो में जज की भूमिका में नज़र आती हैं, लेकिन साल 1999 में डॉक्टर श्रीराम नेने से शादी करने के बाद उन्होंने फिल्मों से दूरी बना ली थी. कई साल तक पर्दे से दूर रहने के बाद उन्होंने साल 2007 में फिल्म ‘आ जा नचले’ से कमबैक किया, लेकिन यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर कुछ खास कमाल नहीं कर पाई.

करिश्मा कपूर

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

अभिनेत्री करिश्मा कपूर ने अपने फिल्मी करियर में एक से बढ़कर एक फिल्में की हैं, उन्होंने साल 2003 में बिज़नेसमैन संजय कपूर से शादी की थी और उन्होंने दो बच्चों समायरा और कियान को जन्म दिया. दो बच्चों की मां बनने के बाद साल 2007 से 2011 तक उन्होंने करीब 5 साल तक फिल्मी दुनिया से ब्रेक ले लिया था, फिर साल 2012 में उन्होंने फिल्म ‘डेंजरस इश्क’ से पर्दे पर वापसी की, लेकिन यह फिल्म सुपरफ्लॉप रही.

काजोल

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

काजोल जब अपने फिल्मी करियर के दौरान कामयाबी की बुलंदियों को छू रही थीं, तब उन्होंने साल 1999 में एक्टर अजय देवगन से शादी कर ली थी. हालांकि शादी के बाद भी वो फिल्म इंडस्ट्री में सक्रिय रहीं. उन्होंने साल 2006 में फिल्म ‘फना’ से शानदार कमबैक किया था, उनकी यह फिल्म पर्दे पर सुपरहिट साबित हुई. उन्होंने दोबारा कमबैक करने के बाद कई फिल्मों में काम किया, जिनमें से कुछ सफल रही तों कुछ फ्लॉप भी रहीं.

रानी मुखर्जी

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

बॉलीवुड एक्ट्रेस रानी मुखर्जी ने साल 2014 में फिल्म मेकर आदित्य चोपड़ा से शादी की थी और शादी के बाद उन्होंने बेटी आदिरा को जन्म दिया. बेटी के जन्म के बाद करीब 3 साल तक रानी ने फिल्मों से दूरी बनाकर रखी और फिर साल 2017 फिल्म ‘हिचकी’ से कमबैक किया. हालांकि उनकी यह कमबैक फिल्म फ्लॉप साबित हुई. यह भी पढ़ें: बॉलीवुड के ये स्टार्स इस साल ओटीटी पर धमाकेदार एंट्री के लिए हैं तैयार, जानें लिस्ट में शामिल सितारों के नाम (These Bollywood Stars are Ready to Debut on OTT This Year, Know Their Names)

शिल्पा शेट्टी

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

बॉलीवुड की फिट और हॉट एक्ट्रेसेस में शुमार शिल्पा शेट्टी ने राज कुंद्रा से शादी के बाद साल 2007 में फिल्मी दुनिया से दूरी बना ली थी, फिर 14 साल बाद उन्होंने 2021 में फिल्मों के ज़रिए वापसी करने की कोशिश की. शिल्पा हाल ही में फिल्म ‘हंगामा 2’ में नज़र आई थीं, लेकिन यह फिल्म पर्दे पर कुछ खास कमाल नहीं कर पाईं.

Recent Posts

फिल्म समीक्षा: मनोरंजन से भरपूर ‘जुग जुग जियो’ (Movie Review: Jug Jugg Jeeyo)

'जुग जुग जियो' एक इमोशनल फैमिली ड्रामा फिल्म है, जिसमें प्यार, रोमांस, भावनाएं, रिश्ते-नाते के…

लघुकथा – वफादार कुत्ता (Short Story- Wafadar Kutta)

"आंटी, राहुल बाबा भी रोज़ सुबह दूध पीते हैं और शैंकी को दूध-रोटी देते समय…

© Merisaheli