Categories: FILMEntertainment

इस एक्टर की वजह से आज तक शादी नहीं कर पाईं तब्बू, एक्ट्रेस ने किया चौंकाने वाला खुलासा (Tabu is Still Single Because of This Actor, Actress Revealed)

बॉलीवुड की खूबसूरत अभिनेत्रियों में शुमार तब्बू अपने फिल्मी करियर के दौरान कई बेहतरीन फिल्मों काम कर चुकी हैं. चाहे 'चांदनी बार' हो या फिर…

बॉलीवुड की खूबसूरत अभिनेत्रियों में शुमार तब्बू अपने फिल्मी करियर के दौरान कई बेहतरीन फिल्मों काम कर चुकी हैं. चाहे ‘चांदनी बार’ हो या फिर ‘मकबूल’ या ‘हैदर’, तब्बू ने अपनी दमदार अदायगी से सिर्फ देश के नहीं बल्कि विदेशों में भी प्रशंसकों को अपना कायल बनाया है. हिंदी फिल्मों के अलावा तब्बू ने अंग्रेजी, तेलुगु, तमिल, मलयालम, मराठी और बंगाली फिल्मों में भी अपनी एक्टिंग का लोहा मनवाया है. यह उनकी दमदार अदायगी का ही कमाल है कि उन्हें दो बार राष्ट्रीय और 6 बार फिल्मफेयर अवॉर्ड भी मिल चुके हैं. उन्हें पद्मश्री सम्मान से भी नवाज़ा जा चुका है.

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

हिंदी सिनेमा की निपुण अभिनेत्रियों में शुमार तब्बू वैसे तो सोशल मीडिया से दूरी बनाकर रखना पसंद करती हैं और अपनी निजी ज़िंदगी के बारे में भी ज्यादा बात करना पसंद नहीं करती हैं. हालांकि एक इंटरव्यू के दौरान उन्होंने बताया था कि वो अब तक सिंगल क्यों हैं, इसके लिए उन्होंने बॉलीवुड के एक सुपरस्टार को ज़िम्मेदार ठहराया था. चलिए जानते हैं किस एक्टर की वजह से अब तक तब्बू कुंवारी हैं. यह भी पढ़ें: बॉलीवुड के ये स्टार्स इस साल ओटीटी पर धमाकेदार एंट्री के लिए हैं तैयार, जानें लिस्ट में शामिल सितारों के नाम (These Bollywood Stars are Ready to Debut on OTT This Year, Know Their Names)

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

तब्बू की मां एक स्कूल टीचर थीं और खुद तब्बू भी हैदराबाद के सेंट एन्स हाई स्कूल की छात्रा रही हैं. साल 1983 में तब्बू ने मुंबई का रुख किया और उन्होंने सेंट जेवियर्स कॉलेज में दो साल तक पढ़ाई की, जिसके बाद उन्होंने बॉलीवुड में कदम रखा. दरअसल, देव आनंद साहब ने अपनी फिल्म ‘हम नौजवान’ में तब्बू को मौका दिया था, इसलिए हिंदी सिनेमा में तब्बू को लाने का श्रेय उन्हें ही जाता है.

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

हालांकि फिल्मों में डेब्यू करने के बाद तब्बू को पहला ब्रेक बोनी कपूर की फिल्म ‘प्रेम’ में मिला, जिसे पूरा होने में करीब 8 साल लग गए. इस फिल्म में संजय कपूर लीड रोल में थे, लेकिन फिल्म को बॉक्स ऑफिस पर कुछ खास कामयाबी नहीं मिली थी. इसके बाद साल 1994 में तब्बू अजय देवगन के साथ फिल्म ‘विजयपथ’ में नज़र आई थीं, जो साल की सबसे बड़ी हिट साबित हुई थी. इस फिल्म में शानदार प्रदर्शन के लिए बेस्ट एक्ट्रेस का फिल्मफेयर डेब्यू पुरस्कार जीता था.

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

एक इंटरव्यू के दौरान जब तब्बू से शादी को लेकर सवाल किया गया कि वो अब तक कुंवारी क्यों है तो एक्ट्रेस ने इसकी वजह अजय देवगन को बताया था. जी हां, तब्बू का मानना है उन्होंने अब तक अगर शादी नहीं की है तो उसकी वजह अजय देवगन हैं. दरअसल, तब्बू ने बताया था कि किजल समीर आर्या और अजय देवगन उनके पड़ोसी थी, ऐसे में जब भी कोई तब्बू से मिलने आता था तो दोनों की नज़र उस पर होती थी. एक्ट्रेस ने बताया था कि अगर कोई लड़का उनके आसपास भी नज़र आता था तो दोनों मिलकर उसकी पिटाई कर देते थे, इसलिए अब तक वो अपना घर नहीं बसा पाई हैं. यह भी पढ़ें: तलाक लेने के बाद इन एक्टर्स ने नहीं की दूसरी शादी, पत्नी से अलग होने के बाद अब तक हैं सिंगल (After Getting Divorced, These Actors did not Remarry, They are Still Single After Separation)

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

वैसे तब्बू के रिलेशनशिप की बात की जाए तो उनका नाम साउथ के सुपरस्टार नागार्जुन के साथ जुड़ा था. कहा जाता है कि दोनों ने करीब 15 साल तक एक-दूसरे को डेट किया, लेकिन दोनों की प्रेम कहानी शादी के मुकाम तक नहीं पहुंच पाई. दरअसल, नागार्जुन पहले से ही शादीशुदा थे और वो अपनी पहली पत्नी को तलाक देने के लिए तैयार नहीं थे, इसलिए तब्बू ने उनसे अलग होना ही बेहतर समझ. कहा तो यह भी जाता है कि नागार्जुन के लिए तब्बू काफी सीरियस थीं और उन्होंने हैदराबाद में घर भी ले लिया था.

Recent Posts

बॉयफ्रेंड को किस करने से पहले ही जब पकड़ी गईं प्रियंका चोपड़ा, आंटी को देख हालत हुई थी खराब (When Priyanka Chopra was Caught by Aunty Before Kissing Her Boyfriend)

बॉलीवुड से हॉलीवुड तक अपने टैलेंट का परचम लहराने वाली देसीगर्ल प्रियंका चोपड़ा को हाल…

आख़िर लोग ज्योतिष को क्यों खारिज करते हैं और दावा करते हैं कि यह सब अंधविश्वास है? (Is Astrology A Science Or Superstition?)

ज्योतिष सदियों से मौजूद है और हिंदू संस्कृति का एक अभिन्न अंग है. वेदों में…

रणबीर कपूर ने अपनी पहली कमाई से किया था कुछ ऐसा, जिसे देख मां नीतू कपूर की आंखों से छलक पड़े थे आंसू (Ranbir Kapoor did Something Like This With His First Salary, Seeing That mother Neetu Kapoor had Tears in Her Eyes)

बॉलीवुड के टैलेंटेड एक्टर्स में शुमार रणबीर कपूर इन दिनों अपनी अपकमिंग फिल्म 'शमशेरा' और 'ब्रह्मास्त्र'…

© Merisaheli