Categories: Entertainment

अजय देवगन ने धारावी के 700 परिवारों की ली ज़िम्मेदारी, लोगों से भी मदद की अपील की (Ajay Devgan takes the responsibility of 700 families of Dharavi, urges all to donate for epicentre Dharavi)

इस कोरोना संकट के समय बॉलीवुड भी हर तरह से सबकी मदद कर रहा है. अक्षय कुमार से लेकर शाहरुख- सलमान तक, अजय देवगन से लेकर सोनू सूद तक सभी हर तरह की मदद के हाथ बढ़ा रहे हैं. अब इसी कड़ी में बॉलीवुड सुपरस्टार अजय देवगन ने सभी से अपील की है कि वे मुंबई में स्थित एशिया की सबसे बड़ी झुग्गी बस्ती धारावी के निवासियों के लिए डोनेशन के लिए आगे आएं, क्योंकि यहां के लोगों को सच में मदद की ज़रूरत है. बता दें कि मुम्बई स्थित धारावी कोरोनावायरस महामारी का केंद्र बना हुआ है और घनी झुग्गी होने की वजह से वहां सबसे ज़्यादा कोरोना केसेस मिल रहे हैं.

धारावी की हालत सच में खराब ही होती जा रही है.ऐसे में अजय देवगन उनकी मदद के लिए आगे आए हैं और उन्होंने खुद वहां के 700 परिवारों की जिम्मेदारी ली है और लोगों से भी मदद की अपील कर रहे हैं. इस पहल को उन्होंने नाम दिया है ‘फीड धारावी, मिशन धारावी’
लोगों से मदद की अपील करने के लिए उन्होंने ट्वीट किया, “धारावी कोविड-19 का एपी सेंटर बना हुआ है. एमसीजीएम की मदद से कई लोग यहां दिन रात काम कर रहे हैं. कई एनजीओ की मदद से जरूरतमंद लोगों को राशन और हाइजीन किट्स उपलब्ध कराए जा रहे हैं. हमने (एडीएफएफ) भी 700 परिवारों की मदद की ज़िम्मेदारी ली है. मैं लोगों से रिक्वेस्ट करता हूं कि आप लोग भी आगे आएं और डोनेट करें.”

अजय देवगन के इस कदम की सब सराहना कर रहे हैं. उम्मीद है कि उनकी अपील पर ज़्यादा से ज़्यादा लोग आगे आएंगे.

बता दें कि कोरोना वायरस के लिए अजय देवगन पहले ही अपनी प्रोडक्शन कंपनी की ओर से पीएम केयर्स फंड में 1.10 करोड़ रुपये दान कर चुके हैं. इसके अलावाबॉलिवुड इंडस्‍ट्री में काम करनेवाले तमाम वर्कर्स की भी अजय देवगन ने खुले दिल से सहायता की और मजदूरों की मदद के लिए 51 लाख डोनेट किया. आरोग्य सेतु app डाउनलोड करने के प्रति लोगों में जागरूकता फैलाने के लिए खास एक वीडियो शूट करके पोस्ट किया. इतना ही नहीं अजय देवगन ने लॉकडाउन के दौरान कोरोना वारियर्स के लिए एक और वीडियो बनाकर ट्वीट किया और मुंबई पुलिस के काम की न सिर्फ सराहना की, बल्कि अपनी जिम्मेदारियां निभाने के लिए मंबई पुलिस का शुक्रिया अदा किया.


और आज जबकि सोनू सूद प्रवासी मजदूरों की सहायता में दिन रात लगे हुए हैं, तो अजय देवगन सोनू सूद के काम की भी जमकर तारीफ कर रहे हैं. सोनू की हौसलाअफजाई करने के लिए उन्होंने ट्वीट किया, “आप प्रवासी श्रमिकों को सुरक्षित उनके घर वापस भेजने जैसा जो संवेदनशील काम कर रहे हो, वह काबिले तारीफ है. ईश्वर आपको खूब ताकत बख्शे. यानी अजय देवगन हर तरह से लोगों की मदद कर रहे हैं, सबकी हौसला अफजाई कर रहे हैं, लगातार ट्वीट करके लोगों से मदद की अपील कर रहे हैं, ताकि ज़्यादा से ज्यादा लोग आगे आएं और सब एक साथ मिलकर इस संकट का सामना कर सकें.
वर्क फ्रंट की बात करें तो अजय देवगन की इस साल ओम् राउत की ऐतिहासिक फ़िल्म ‘तानाजी’ रिलीज़ हुई थी. इस फ़िल्म ने बॉक्स ऑफ़िस में शानदार कलेक्शन किया. इस फ़िल्म में उनके साथ काजोल और सैफ़ अली खान भी लीड रोल में नज़र आए थे. उनकी आगामी फिल्मों में भुज, मैदान आदि फ़िल्में प्रमुख हैं.

Meri Saheli Team

Share
Published by
Meri Saheli Team

Recent Posts

केसांची ही रेशीम रेष…(This Silky Line Of Hair…)

डोक्यावरील केस उगवणे, ते वाढणे, त्यांना पोषणमूल्य प्राप्त होऊन ते वाढत राहणे व नैसर्गिकरित्या ते…

April 16, 2024

या कारणामुळे प्रार्थना बेहेरेने सोडली मुंबई, अलिबागला शिफ्ट होण्यामागचं कारण आलं समोर ( Prarthana Behere Share Why She Shifted To Alibag)

पवित्र रिश्ता या मालिकेतून आपल्या करिअरची सुरुवात करणाऱ्या प्रार्थनाने झी मराठीवरील माझी तुझी रेशीम गाठ…

April 16, 2024

‘जेलर’ चित्रपटाचा अल्ट्रा झकास मराठी ओटीटीवर वर्ल्ड डिजिटल प्रीमियर (The World Digital Premiere Of The Movie Jailor Will Soon Be On Ultra Zakas Marathi Ott)

गुन्हेगाराला सुधारण्याची संधी मिळाली तर गुन्हेगाराच्या आयुष्यात काय बदल घडून येऊ शकतो, या विषयावर आधारीत…

April 16, 2024

सलमान खान केस अपडेट- दोन आरोपींसह आयपी अॅड्रेसचा शोध ( Salman Khan House Firing Case Mumbai Police Traced Ip Address Of Criminal)

सलमान खानच्या घरावर झालेल्या गोळीबार प्रकरणात आणखी एक नवीन अपडेट समोर आले आहे. 14 एप्रिल…

April 16, 2024

अजय-अतुलच्या लाइव्ह कॉन्सर्टमध्ये थिरकल्या नीता अंबानी, ‘झिंगाट’वर केला डान्स, पाहा व्हिडीओ (Nita Ambani Dance On Zingaat In Ajay Atul Live Concert In Nmacc)

मुंबईतील बीकेसी येथे उभारण्यात आलेल्या नीता अंबानी कल्चरल सेंटरला नुकताच एक वर्ष पूर्ण झाले आहे.…

April 15, 2024
© Merisaheli