Categories: FILMEntertainment

नाना पाटेकर की अधूरी प्रेम कहानी, शादीशुदा होते हुए भी 24 साल छोटी अभिनेत्री के साथ लिव-इन में रहे (Tragic Love Story Of Nana Patekar And Manisha Koirala)

नाना पाटेकर का नाम कई विवादों से घिरा हुआ है. नाना पाटेकर जितना अपने बेजोड़ अभिनय के लिए जाने जाते हैं, उतना ही अपने अजीबोगरीब अफेयर्स के लिए भी जाने जाते हैं. शादीशुदा होते हुए भी नाना पाटेकर के अफेयर के चर्चे सुर्ख़ियों में रहे. नाना पाटेकर ने बॉलीवुड को कई बेहतरीन फ़िल्में दी हैं. नाना एक्टर होने के साथ-साथ लेखक और फिल्‍म निर्माता भी हैं. उन्हें कई कई बार फिल्‍मफेयर और राष्‍ट्रीय फिल्‍म पुरस्‍कार से सम्‍मानित किया जा चुका है, इतना ही नहीं, नाना पाटेकर को पद्मश्री सम्‍मान से भी सम्‍मानित किया जा चुका है.

नाना पाटेकर और मनीषा कोइराला का अफेयर
नाना पाटेकर और मनीषा कोइराला ने एक साथ ‘खामोशी द म्यूजिकल’, ‘अग्निसाक्षी’ ‘युगपुरुष’ जैसी फिल्मों में काम किया. नाना पाटेकर और मनीषा कोइराला की उम्र में 21 साल का फासला होते हुए भी नाना अपने से बहुत छोटी मनीषा कोइराला को दिल दे बैठे. साथ काम करते हुए मनीषा कोइराला को भी नाना से मोहब्बत हो गई. दोनों के अफेयर की ख़बरें मशहूर होने लगीं. खबरों के अनुसार, उस समय नाना पाटेकर और उनकी पत्नी नीलाकांति के बीच सबकुछ ठीक नहीं चल रहा था. बताया ये भी जाता है कि उस समय नीलाकांति उनसे अलग रहती थी. मनीषा कोइराला से नाना की मुलाक़ात फिल्म ‘खामोशी द म्यूजिकल’ के दौरान हुई थी और नाना का दिल मनीषा पर आ गया था. बता दें कि इस फिल्म में नाना ने मनीषा कोइराला के पिता का रोल किया था, लेकिन फिल्म में अपनी बेटी बनी मनीषा पर नाना का दिल आ गया. धीरे-धीरे दोस्ती बढ़ी और मनीषा को भी नाना से प्यार हो गया. ख़बरों के अनुसार, नाना मनीषा कोइराला को लेकर इतने पज़ेसिव थे कि फिल्म की शूटिंग के लिए यदि मनीषा छोटे कपड़े पहनती थी, तो नाना पाटेकर सेट पर ही उन्हें सुनाने लग जाते थे. मनीषा कोइराला अपने प्यार को रिश्ते का नाम देना चाहती थी, वो नाना पाटेकर से शादी करना चाहती थी, लेकिन नाना अपनी पत्नी नीलाकांति को तलाक नहीं देना चाहते थे. नाना की बेरुखी से मनीषा कोइराला का दिल टूट गया.

जब मनीषा कोइराला ने नाना पाटेकर को आयशा जुल्का के साथ एक कमरे में देखा
नाना पाटेकर और मनीषा कोइराला के रिश्ते के टूटने की वजह एक्ट्रेस आयशा जुल्का को भी बताया जाता है. ख़बरों के अनुसार, एक दिन मनीषा कोइराला ने आयशा जुल्का को नाना के कमरे में साथ-साथ देख लिया. दोनों को एक कमरे में एक साथ देखकर मनीषा भड़क उठीं और नाना पर चिल्लाने लगीं, यहां तक कि मार-पीट की भी नौबत आ गई थी. बड़ी मुश्किल से नाना ने मनीषा को समझाकर-बुझाकर शांत किया था. इस घटना के बाद मनीषा कोइराला के सब्र का बांध टूटने लगा. वो नाना पर अपनी पत्नी से तलाक लेकर उनसे शादी करने का दबाव डालने लगीं. नाना की मुश्किलें अब बढ़ने लगी थीं, क्योंकि नाना अपनी पत्नी को तलाक नहीं देना चाहते थे. नाना की इस बेरुखी से मनीषा का दिल टूट गया और उन्होंने नाना से हमेशा के लिए दूरी बना ली.

यह भी पढ़ें: सलमान खान और उनकी प्रेमिकाएं: बहुत लंबी है सलमान खान की गर्लफ्रेंड की लिस्ट (Throwback: Salman Khan Love Story)

एक्ट्रेस आएशा जुल्का के साथ लिव-इन में रहते थे नाना पाटेकर  
वर्ष 2003 में आयशा जुल्का ने नाना पाटेकर के साथ फिल्म ‘आंच’ में काम किया. बता दें कि नाना पाटेकर से आयशा जुल्का 24 साल छोटी थी. इस फिल्म में दोनों ने बेहद बोल्ड सीन दिए. फिल्म में इंटीमेट सीन करते हुए नाना पाटेकर और आयशा जुल्का एक-दूसरे के बेहद करीब आ गए. दोनों का रिश्ता इतना आगे बढ़ गया कि शादीशुदा होते हुए भी नाना पाटेकर आयशा जुल्का के साथ लिव-इन में रहने लगे. उस वक्त मनीषा कोइराला और नाना पाटेकर के बीच भी नजदीकियों की खबरें थीं, ऐसे में नाना पाटेकर और आयशा जुल्का के अफेयर की खबर सुनकर हर कोई हैरान था. फिर एक दिन जब मनीषा कोइराला ने आयशा जुल्का को नाना के कमरे में एक साथ देख लिया, तो उनके बीच बहुत झगड़ा हुआ, लेकिन नाना की बेरुखी ने मनीषा का दिल तोड़ दिया. मनीषा के साथ रिश्ता खत्म होने के बाद नाना ने आयशा जुल्का के साथ अपने रिश्ते को मीडिया के सामने उजागर कर दिया. दोनों एक साथ एक छत के नीचे रहने लगे. नाना पाटेकर और आयशा जुल्का का ये रिश्ता कई सालों तक चला, लेकिन एक दिन स्टेज प्ले के दौरान ये रिश्ता भी खत्म हो गया. दरअसल हुआ यूं कि स्टेज पर नाना ने आयशा को सरेआम बेइज्जत किया और उन पर हाथ भी उठाया. आयशा जुल्का ये सहन नहीं कर पाई और नाना पाटेकर की ज़िंदगी से हमेशा के लिए चली गई.

यह भी पढ़ें: अक्षय कुमार और उनकी प्रेमिकाएं: बहुत लंबी है अक्षय कुमार की प्रेमिकाओं की लिस्ट (Akshay Kumar And His Love Affairs: Akshay Kumar Dated These 7 Bollywood Actresses)

जब एक्ट्रेस तनुश्री दत्ता ने नाना पाटेकर पर लगाया यौन शोषण का आरोप
हाल ही में एक्ट्रेस तनुश्री दत्ता ने नाना पाटेकर पर यौन शोषण का आरोप लगाया था. ये विवाद इतना बढ़ा कि इसके चलते बॉलीवुड से लेकर आम जनता तक ‘मी टू’ मोमेंट चल पड़ा था और कई महिलाओं ने उनके साथ हुए यौन शोषण का खुलासा किया था. एक्ट्रेस तनुश्री दत्ता द्वारा लगाए गए यौन शोषण के आरोप से नाना पाटेकर की मुसीबतें बढ़ गई थी. बता दें कि इस आरोप के चलते नाना के हाथ से फिल्म ‘हाउसफुल 4’ भी निकल गई.

Kamla Badoni

Recent Posts

कानपूरचा वैभव गुप्ता ठरला इंडियन आयडॉल 14 चा विजेता (Kanpur’s Vaibhav Gupta Wins Indian Idol 14 Finale)

कानपूरच्या वैभव गुप्ताने सोनी टीव्हीच्या सिंगिंग रिॲलिटी शो इंडियन आयडॉलच्या 14 व्या सीझनचे विजेतेपद पटकावले.…

March 4, 2024

काव्य- बहाव के विपरीत बह कर भी ज़िंदा हूं…‌ (Poetry- Bahav Ke Viprit Bah Kar Bhi Zinda Hun…)

बहाव के विपरीत बहती हूंइसीलिए ज़िंदा हूंचुनौती देता है जो पुरज़ोर हवाओं कोखुले गगन में…

March 3, 2024

कहानी- मार्च की दहशत (Short Story- March Ki Dahshat)

बेड के बराबर में स्टूल पर रखे काढ़े को उठा उसके ऊपर फेंका… फिर गिलोय…

March 3, 2024

मनीषा राणी ठरली ‘झलक दिखला जा 11’ची विजेती, ट्रॉफीसोबत मिळालं इतक्या लाखांचे बक्षीस(‘Jhalak Dikhhla Jaa11’ Manisha Rani Won The Trophy And 30 Lakh Money Prize)

छोट्या पडद्यावरील प्रसिद्ध रियालिटी शो 'झलक दिखला जा' च्या सीझन ११चा ग्रँड फिनाले शनिवारी पार…

March 3, 2024
© Merisaheli