Categories: FILMEntertainment

अजय देवगन काजोल को बॉयफ्रेंड से सुलह में मदद करते थे… इनकी सालगिरह पर कुछ ऐसी दिलचस्प बातों को जानें… (Ajay-Kajol Celebrate 22th Wedding Anniversary, Reveal Secret To Their Long Marriage)

प्यार तो होना ही था… काजोल और अजय देवगन की यह फिल्म और इसका टाइटल उनके जीवन पर भी बख़ूबी लागू होता है, वरना दोनों…

प्यार तो होना ही था… काजोल और अजय देवगन की यह फिल्म और इसका टाइटल उनके जीवन पर भी बख़ूबी लागू होता है, वरना दोनों ने ही नहीं सोचा था कि एक दिन उन्हें प्यार हो जाएगा और दोनों रिश्ते में बंध जाएंगे. अजय देवगन और काजोल आज अपनी शादी की 22 वीं सालगिरह मना रहे हैं. दोनों का प्यार और बॉन्डिंग ज़बर्दस्त रही है. सेलिब्रिटीज़ कपल की बात करें, तो ये दोनों आज तक किसी विवाद में नहीं घिरे. इनका आपसी रिश्ता इतना मज़बूत रहा कि कभी किसी ग़लतफ़हमी की गुंजाइश ही नहीं रही.
अजय देवगन ने आज सोशल मीडिया पर वाइन की बोतल के अंदर काजोल के साथ अपनी एक पोट्रेट तस्वीर शेयर की, जिसमें लिखा था Battled in 1999, Only Edition… एक तरह से मज़ेदार ढंग से उन्होंने यह कहने की कोशिश की कि वे अपनी शादीशुदा ज़िंदगी की लड़ाई साल 1999 में लड़ी थी.
अजय कहीं अंदाज उनके फैन तो लोगों को खूब पसंद आ रहा है और लोग इस पर मजेदार प्रतिक्रियाएं भी दे रहे हैं और बधाई भी.
मैं वही पीता हूं जो मैं ख़रीद सकूं…
एक फैंस ने तो अजय की फिल्म का यह डायलॉग मार कुछ इस तरह से चुटकी ली.
एक फैन्स ने तो बड़ी मज़ेदार बात कही कि अजय भाई कुछ रिफरेंस दे दो क्या यह आपको 1999 में तोहफ़े में मिला था.. या आप कोई वाइन कंपनी खोलने जा रहे हैं या यह कोको कोला है…
एक ने तो हद ही कर दी यह कहते हुए की पहले विमल का लत लगा दिए, अब यह नया सीसी (बॉटल) का लगाना चाह रहे हैं.. बड़ी मुश्किल से तो विमल का ख़र्चा निकाल पाते हैं, हम बेरोज़गार है…
इस तरह उनके तमाम प्रशंसकों ने उन्हें सुपर कपल, आइडियल कपल, बधाई हो, मुबारक हो… कहते हुए ढेर सारा प्यार दिया.
अजय को जवाब देते हुए काजोल ने भी दिलचस्प ढंग से सालगिरह की बधाई दी. उन्होंने दोनों की यू एंड मी फिल्म की एक तस्वीर शेयर की व निहारते हुए लाजवाब बात कही.
काजोल के बारे में कहा जाता है कि वह थोड़ी मुंहफट और हाजिरजवाब हैं. जो भी है सामने कहती हैं. उनकी यही बात अजय देवगन को कई बार नागवार गुज़रती है. वे चाहते हैं कि काजोल थोड़ा सोच-समझ के संभलकर बोले. लेकिन काजोल ने अपने रिश्तों को बड़ी ख़ूबसूरती से संजोया है. अभी पिछले दिनों उन्होंने अपनी सास वीनाजी के जन्मदिन पर उनके साथ अपनी प्यारी-सी तस्वीर शेयर करते हुए बड़े ही ख़ूबसूरत बातें कहकर उन्हें जन्मदिन की बधाई दी.
काजोल और अजय देवगन के शादी कुछ कम फिल्मी नहीं रही. इन दोनों की मुलाकात हलचल फिल्म की शूटिंग के दौरान हुई थी. मुलाकात दोस्ती में बदली और दोस्ती प्यार में.
काजोल के पिता उनकी शादी के ख़िलाफ़ थे, क्योंकि जिस समय उन्होंने शादी करने की ठानी तो केवल 24 साल की थीं. उनके पिता नहीं चाहते थे कि करियर के टॉप पर रहते हुए काजोल ऐसा कुछ करें. वे चाहते थे कि काजोल अपने करियर पर ध्यान दें और थोड़ा रुककर शादी करें. पर काजोल और अजय ने फ़ैसला कर लिया था कि उन्हें शादी करनी है. काजल ने अपने पिता भले ख़िलाफ़ थे, पर उनकी मां तनुजा का काजोल को पूरा सपोर्ट रहा.
अजय देवगन और काजोल ने अपनी शादी मीडिया और लोगों से छुपा कर भी रखी. मज़ेदार बात यह भी रही कि प्रेस को उन्होंने शादी की जगह का ग़लत पता दे दिया था. और अजय देवगन के घर की छत पर सादगी से शादी कर ली थी, जिसमें दोनों के परिवार और कुछ दोस्त शामिल हुए थे. अपने इंटरव्यू में अजय ने बड़े दिलचस्प तरीक़े से यह भी बताया था कि वह घर पर अपने बेडरूम से निकलते हुए छत पर गए शादी और सब रस्में की और फिर बाद में अपने बेडरूम में आ गए. वैसे भी काजोल और अजय दोनों ही थोड़े पर्सनल लाइफ जीने में यक़ीन रखते हैं. उन्हें आम शादी की तरह धूमधड़ाका नहीं चाहिए था. उनके दो बच्चे हैं न्यासा और युग और एक छोटा सा सुखी परिवार है अजय-काजोल का.
अजय देवगन ने ख़ूबसूरत बात भी कही की दोनों की सुखी वैवाहिक जीवन का राज़ एक-दूसरे को स्पेस देना रहा है. जब अजय को अकेले में रहने और कुछ करने की ज़रूरत पड़ती है, तब काजोल उन्हें डिस्टर्ब नहीं करती. और जब काजोल कुछ अपने लिए करती हैं, कुछ स्पेस चाहती हैं, तो अजय उसमें रुकावट नहीं डालते. कई बार ऐसा भी होता है कि एक ही रूम में दोनों अलग-अलग बैठे हैं, मगर अपने काम में तल्लीन है. और ना ही एक-दूसरे को डिस्टर्ब कर रहे हैं. दोनों की बॉन्डिंग इतनी ख़ूबसूरत रही है कि दोनों अच्छी तरह से समझते है कि कब-कहां उन्हें एक-दूसरे को स्पेस देना है और कहां उन्हें आजादी देनी है. यही उनके कामयाब शादीशुदा ज़िंदगी का सीक्रेट रहा है.
क्या आप जानते हैं कि काजोल अजय देवगन से अपने बॉयफ्रेंड के बारे में डिस्कस किया करती थीं. उन्होंने बताया कि जब पहली बार वो अजय देवगन से मिली थीं, तो वह एक कोने में बैठे हुए थे और थोड़े रिजर्व नेचर के थे. पर बाद धीरे-धीरे उनसे बातचीत होती गई. दोनों क़रीब आ गए. Ajay शांत और चुपचाप रहने वाले थे, तो काजोल उतनी ही बातूनी और हंसी-मज़ाक और ठहाका लगाने वाली. जब दोनों की अच्छी दोस्ती हो गई, तो वे अक्सर अजय से अपने बॉयफ्रेंड को लेकर चल रही समस्याओं के बारे में बातचीत करती. बकौल काजोल तब अजय बाबाजी की तरह उनकी राम कहानी सुनते और अपनी राय देते कि ऐसा करो वैसा करो. राय रखते हुए शायद अजय देवगन ने भी कभी सपने में नहीं सोचा होगा कि यही शख़्स से उनकी जीवनसाथी बनेगी.
काजोल की फिल्मों की बात करें तो हाल ही में आई त्रिभंगा में उनके अभिनय की ख़ूब तारीफ़ हुई. इसे रेणुका शहाणे ने निर्देशित किया था. अजय देवगन की भी इस साल कई फिल्में रिलीज़ होनेवाली है, जिसमें मेडे, रेड २, गोलमाल ५ आदि हैं. काजोल-अजय ने साथ में तानाजी- द अनसंग वॉरियर में काम किया था. जो एक सुपर-डुपर हिट फिल्म साबित हुई थी. लोगों ने इसे ख़ूब पसंद किया था. काफ़ी सालों बाद काजोल-अजय को साथ देखकर उनके फैंस को बेहद ख़ुशी हुई थी.
दोनों को सालगिरह की ढेर सारी बधाई! अजय देवगन और काजोल की शादी की और साथ कुछ प्यारी तस्वीरें आज उनकी सालगिरह पर देखते हैं!..

Photo Courtesy: Instagram

यह भी पढ़ें: एक्टर मोहित मलिक की पत्नी अदिति की गोद भराई फंक्शन की तैयारियां शुरू, देखें इसकी झलक (Actor Mohit Malik and his Wife Aditi has Started Preparations for Baby Shower Ceremony, See Pics)

Share
Published by
Usha Gupta

Recent Posts

अकबर-बीरबल की कहानी: जादुई गधा! (Akbar-Birbal Story: The Magical Donkey)

बादशाह अकबर ने अपनी बेगम साहिबा के जन्मदिन पर उन्हें एक बेशकीमती हार दिया. ये…

मदर्स डे पर विशेष.. कहानी- सर्वे (Short Story- Survey)

"तुम्हें पता है कार्तिक, जनतंत्र का चौथा महत्वपूर्ण स्तंभ होता है- प्रेस यानी समाचारपत्र. आधे…

© Merisaheli