Categories: FILMEntertainment

विजयादशमी पर अक्षय कुमार ने अपने नए प्रोजेक्ट का किया ऐलान, फिल्म ‘गोरखा’ का फर्स्ट लुक किया शेयर (Akshay Kumar Announced His New Project on Vijayadashmi, Released First Look of The Film ‘Gorkha’)

विजयादशमी यानी दशहरे का त्योहार अधर्म पर धर्म और असत्य पर सत्य की जीत का पर्व है. ऐसे में विजयादशमी के इस खास मौके पर…

विजयादशमी यानी दशहरे का त्योहार अधर्म पर धर्म और असत्य पर सत्य की जीत का पर्व है. ऐसे में विजयादशमी के इस खास मौके पर बॉलीवुड के खिलाड़ी कहे जाने वाले अक्षय कुमार ने अपने नए प्रोजक्ट का ऐलान किया है. अक्षय ने अपनी नई फिल्म ‘गोरखा’ का फर्स्ट लुक शेयर कर अपने फैन्स को इस पर्व पर खास सरप्राइज़ दिया है. फिल्म के फर्स्ट लुक का पोस्टर जारी किए जाने के कुछ ही देर बाद सोशल मीडिया पर वायरल होने लगा. पोस्टर में जाबांज सैनिक बने अक्षय कुमार के दमदार लुक से नज़रें हटाना काफी मुश्किल है. यहां सबसे दिलचस्प बात तो यह है कि फिल्म में खुद अक्षय गोरखा को प्रस्तुत कर रहे हैं.

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

एक्टर ने अपने ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट से फिल्म के फर्स्ट लुक की दो तस्वीरें शेयर की है और इसके ज़रिए फैन्स को बताया है कि फिल्म मे वो मेजर जनरल इयान कार्डोजो के किरदार में नज़र आएंगे. तस्वीरों को शेयर करते हुए अक्षय ने कैप्शन लिखा- कभी-कभी आपके सामने ऐसी प्रेरक कहानियां आती हैं कि आप उन्हें बनाना ही चाहते हैं #गोरखा, महान युद्ध नायक मेजर जनरल कार्डोजो के जीवन पर आधारित ऐसी ही एक फिल्म है. एक आइकॉन की भूमिका निभाने और खास फिल्म को प्रस्तुत करते हुए बहुत गौरवान्वित महसूस कर रहा हूं. यह भी पढ़ें: ट्विंकल खन्ना ने अक्षय के साथ फोटोज़ शेयर कर बताया अपनी शादी का हाल, कहा 5 मिनट की बातचीत में ही हो जाती है मुस्कान गायब (Twinkle Khanna gives glimpse of her marriage her with Akshay Kumar, ‘From Jab We Met to What The Heck’)

अक्षय ने जो दो पोस्टर शेयर किए हैं, उनमें से एक पर बैकग्राउंड में गोरखा सैनिकों के साथ अक्षय कुमार चिल्लाते हुए नज़र आ रहे हैं और उनके हाथ में गोरखा रेजीमेंट की पहचान खुखरी भी दिखाई दे रही है. इस पोस्टर पर इंग्लिश में गोरखा लिखा हुआ है, जबकि दूसरे पोस्टर में अक्षय कुमार के किरदार को क्लोजअप में देखा जा सकता है और इसमें भी उनके हाथ में खुखरी दिखाई दे रही है.

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

इस फिल्म का डायरेक्शन संजय पूरन सिंह कर रहे हैं और फिल्म कि कहानी नीरज यादव व संजय ने मिलकर लिखी है. इस फिल्म को आनंद एल राय और हिमांशु शर्मा प्रोड्यूस कर रहे हैं. आपकी जानकारी के लिए बता दें कि ‘अतरंगी रे’ और ‘रक्षा बंधन’ जैसी फिल्मों के बाद आनंद एल राय के साथ अक्षय की यह तीसरी फिल्म है. यह भी पढ़ें: सूर्यवंशी के सेट से अक्षय कुमार द्वारा शेयर की गई फोटो को देख IPS अधिकारी ने पकड़ी बड़ी ग़लती… कहा, ‘ऐसा नहीं होता है जनाब…’ अक्षय ने दी सफ़ाई! (‘Aisa Nahi Hota Hai Janab’ IPS Officer Points Out Big Mistake In Picture From The Sets Of Sooryavanshi, Akshay Clarifies)

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

गौरतलब है कि मेजर जनरल इयान कार्डोजो देश के ऐसे पहले अफसर हैं, जिन्होंने अपंग होने के बावजूद एक ब्रिगेड और बटालियन का नेतृत्व किया था. उनका नाम लेने में मुश्किल होने की वजह से गोरखा रेजीमेंट उन्हें कारतूस साहिब करकर पुकारता था. 84 साल के मेजर जनरल इयान कार्डोजो को अति विशिष्ट सेवा मेडल (AVSM) से सम्मानित किया गया था. दरअसल, युद्ध में चोट लगने के कारण उन्हें विच्छेदन यानी अंग को हटाने की प्रक्रिया से गुज़रना पड़ा था.

Recent Posts

लघुकथा- लोभ का कुआं (Short Story- Lobh Ka Kuan)

पंडित का अहंकार सामने आ गया- 'मैं राज पंडित एक गडरिए का शिष्य बनूं?' पर…

इस कदर ज्योतिष में विश्वास रखती हैं एकता कपूर कि जानकर दंग रह जाएंगे आप (Ekta Kapoor Believes In Astrology So Much That You Will Be Stunned To Know)

टीवी और बॉलीवुड इंडस्ट्री की जानी मानी हस्ती एकता कपूर के बारे में ऐसे तो…

तेनाली रामा की कहानी: बेशकीमती फूलदान (Tenali Rama Story: Can A Flower Vase Take Life)

राजा कृष्णदेव राय के विजयनगर में हर साल वार्षिक उत्सव बहुत ही धूमधाम से बनाया…

© Merisaheli