Entertainment

अक्षय कुमार- शनिवार को फिल्म देखने के लिए सुबह का खाना नहीं खाता था… (Akshay Kumar- Shanivaar ko film dekhne ke liye subah ka khana nahi khata tha…)

अक्षय कुमार इन दिनों ‘बड़े मियां छोटे मियां’ को लेकर सुर्ख़ियों में हैं. उनका फिल्मी सफ़र भी संघर्ष भरा‌ रहा‌ है. जानते हैं, उनकी कुछ कही-अनकही बातों को.

  • टाइगर श्रॉफ के साथ फिल्म ‘बड़े मियां छोटे मियां’ करने में बहुत मज़ा आया. एक-दूसरे को बड़े-छोटे कहकर हमने प्रैंक भी ख़ूब किए. सोनाक्षी सिन्हा, मानुषी छिल्लर, अलाया एफ, रोनित रॉय हम सबने शूटिंग के समय एक्शन के साथ यादगार पल बिताएं.
  • ‘दिल से सोल्जर, दिमाग़ से शैतान हैं हम.. बच के रहना हमसे, हिंदुस्तान हैं हम…’ इसके डायलॉग, एक्शन व देशभक्ति के जज़्बे के साथ मेरे और टाइगर का कुछ हटकर आर्मी वाला अंदाज़ लोग पसंद कर रहे हैं.
  • अपनी फिल्मों के अधिकतर स्टंट मैं ख़ुद ही करता हूं. ‘बड़े मियां छोटे मियां’ में भी मैंने कई ख़तरनाक स्टंट्स किए हैं. जब लोग 250-350 रुपए देकर टिकट ख़रीदते हैं, तब वे स्क्रीन पर असली अनुभव की उम्मीद भी करते हैं. मेरा यह मानना है कि असली एक्शन सीन उन्हें रोमांचित करता है, वरना वे ख़ुद को ठगा हुआ महसूस करते हैं.


यह भी पढ़ें: ‘ये रिश्ता क्या कहलाता है’ फेम मोहिना कुमारी ने क्यों नहीं किया बेटी के जन्म का ऑफिशियल अनाउंसमेंट, एक्ट्रेस ने खुद किया खुलासा, बताया अपनी लाडली का निकनेम (Why Mohina Kumari didn’t make an official announcement on social media about her baby girl’s arrival, Actress now reveals the reason behind this)

  • ‘सुल्तान’ और ‘टाइगर ज़िंदा है’ के डायरेक्टर अली अब्बास ज़फर का कमाल फिल्म में देखने मिलेगा. विलेन के रूप में साउथ सुपरस्टार पृथ्वीराज सुकुमारन भी अलग अंदाज़ में नज़र आएंगे.
  • यदि फिल्म नहीं चलती यानी दर्शक थिएटर में नहीं आते, तो इसका मतलब वे फिल्म से जुड़ा नहीं महसूस करते. तब आपको अपने फिल्म सिलेक्शन से लेकर अन्य पहलुओं पर बदलाव करने की ज़रूरत होती है.
  • फिल्मों में आने से पहले काफ़ी संघर्ष रहा. मैं मुंबई से पहले चांदनी चौक में रहता था, जहां एक ही घर में 24 लोग रहते थे. मुंबई में आया, तो यहां भी सौ रुपए के किराए पर कोलीवाड़ा में एक छोटे से घर में रहा.

तब मैं शनिवार को फिल्म देखने के लिए सुबह का खाना नहीं खाता था, ताकि पैसा बचाकर फिल्म देख सकूं.

जब सातवीं में फेल हो गया था, तब पापा ने
पूछा- आख़िर तुम बनना क्या चाहते हो? मैंने कहा- मार्शल आर्ट की ट्रेनिंग लेने के साथ हीरो.

बैंकॉक में मार्शल आर्ट्स सीखा. शेफ, वेटर की नौकरी भी की. यहां तक कि यह सिलसिला मुंबई से लेकर ढाका तक के होटलों में भी रहा. ट्रैवेल एजेंट के काम में भी हाथ आज़माया. ताइक्वांडो में ब्लैक बेल्ट हासिल किया. आख़िरकार मॉडलिंग करते हुए फिल्मों में मौक़ा मिला.

यह भी पढ़ें: फिल्म समीक्षा: बड़े मियां छोटे मियां- अक्षय कुमार और टाइगर श्रॉफ का ज़बर्दस्त एक्शन के साथ मज़ेदार कॉमेडी का तड़का.. (Movie Review- Bade Miyan Chote Miyan)

  • जब मेरी लगातार फिल्में फ्लॉप हो रही थीं, तब एक प्रोड्यूसर ने यहां तक कह दिया था कि तुम्हारी इतनी औकात नहीं कि फिल्म के पोस्टर लगाए जाएं. तब मैं भी सब छोड़कर कनाडा जाने की सोचने लगा था. लेकिन क़िस्मत ने साथ दिया और मेरा समय बदला.

– ऊषा गुप्ता

अभी सबस्क्राइब करें मेरी सहेली का एक साल का डिजिटल एडिशन सिर्फ़ ₹599 और पाएं ₹1000 का कलरएसेंस कॉस्मेटिक्स का गिफ्ट वाउचर.

Photo Courtesy- Social Media

Usha Gupta

Share
Published by
Usha Gupta

Recent Posts

‘फॅमिली मॅन ३’ सीरिजमध्ये शरद केळकर दिसणार की नाही? अभिनेत्याने स्वत: केला खुलासा (Sharad Kelkar not a part of ‘Family Man 3’: ‘Nobody informed me about it’)

'फॅमिली मॅन ३' या सीरिजची सध्या सर्वत्र चर्चा रंगली आहे. पण या वेळी या सीरिजमध्ये…

May 23, 2024

लेकीच्या नावाच टीशर्ट अभिमानाने घालून मिरवतोय रणबीर कपूर, फोटो व्हायरल (Ranbir Kapoor wears T-shirt having daughter’s name,Netizens shower love on Raha’s father)

रणबीर कपूर आणि आलिया भट्ट त्यांची मुलगी राहा वर खूप प्रेम करतात. दोघेही अनेकदा तिच्याबद्दल…

May 23, 2024

रणबीर कपूर को मामा कहने के बजाय इस नाम से बुलाती हैं भांजी समारा साहनी, इसकी वजह है बेहद दिलचस्प (Niece Samara Sahani Calls Ranbir Kapoor by This Name Instead of Calling Him Uncle, Know The Reason)

कपूर खानदान की बेटियां करिश्मा कपूर और करीना कपूर बॉलीवुड इंडस्ट्री की जानी-मानी अभिनेत्रियां हैं,…

May 23, 2024

मी कात टाकली (Short Story: Me Kat Takali)

दिगंबर गणू गावकर तिला बाहुपाशात घेणं तर सोडाच, मनोभावे कधी तिच्या डोईत साधा गजराही माळता…

May 23, 2024
© Merisaheli