Categories: FILMEntertainment

‘मेरे सौतेले भाई को मिली दिवंगत पिता की संपत्ति में से वो सारी चीज़ें, जो मैं चाहती थी… जबकि वो उनकी मृत्यु के बाद पैदा हुआ था’ दिया मिर्ज़ा ने बयां किया अपना दर्द! (‘All His Belongings Went To My Step-Brother Who Was Born After He Left…’ Dia Mirza Opens Up On Her Late Father’s Belongings)

दीया मिर्ज़ा के बायलॉजिकल जर्मन पिता का निधन तभी हो गया था जब वो महज़ 9 साल की थीं. दीया ने हाल ही में अपने…

दीया मिर्ज़ा के बायलॉजिकल जर्मन पिता का निधन तभी हो गया था जब वो महज़ 9 साल की थीं. दीया ने हाल ही में अपने पिता फ्रैंक हैंड्रिच को याद करते हुए कुछ ख़ुलासे किए और कुछ इमोशनल बातें कहीं. दीया की मां दीपा पेशे से इंटिरीयर डिज़ाइनर हैं. दीया के पिता जर्मन कलाकार थे. दीया की मां और पिता का जब तलाक़ हुआ था तब दीया 5 साल की थीं. तलाक़ के बाद उनके पिता ने दूसरी शादी कर ली थी और उनकी मां ने भी हैदराबाद में अहमद मिर्ज़ा से दूसरी शादी कर ली थी.

हार्पर बाजार मैगज़ीन को दिए इंटरव्यू में दीया ने खुलासा किया कि उनके पिता की संपत्ति में से कुछ चीज़ें वो संजोकर रखना चाहती थीं, लेकिन वो उनके सौतेले भाई के पास चली गईं, जबकि उसका जन्म पिता की मृत्यु के बाद हुआ था. दीया ने बताया कि वो अपने पिता के बेहद क़रीब थीं और उनको अपना हीरो मानती थीं.

दीया ने कहा कि कुछ साल पहले उनकी सौतेली मां और भाई मुंबई में उनसे मिलने आए थे और उन्होंने अपना घर उन्हें दिखाया, उनका भई कॉरिडोर में गया तो वहां मेरे पास बहुत सारी पिक्चर्स थीं. उन पिक्चर्स में मेरे बचपन की यादें भी थीं जिनमें मैं अपने मम्मी-पापा के साथ दिखाई दे रही थी. उस वक़्त वो तमाम यातना और दर्द ग़ायब हो गया था जो मैं न जाने कितने सालों से पापा की कुछ चीज़ों को लेकर ढो रही थी.

दीया ने बताया कि उनके पास जो यादें हैं इन तस्वीरों के रूप में वो बेशक़ीमती हैं. दीया ने कहा कि इन तस्वीरों मेन मेरे बचपन की यादें बसी हैं और जो मेरे पास है उससे मैं संतुष्ट हूं. भला इससे क़ीमती और क्या हो सकता है.

दीया साल 2018 में जर्मनी भी गईं थीं अपने सौतेले भाई और मां से मिलने. दीया ने पहले भी बताया था कि वो चार साल की थी तो अपने पिता के काफ़ी क्लोज़ थीं और उनको अपना हीरो मानती थीं और इसी क्लोज़नेस की वजह से उन्होंने मुन्नाभाई फ़िल्म में वो लाइन भी इस्तेमाल की थी जिसमें वो अपने पिता को अपना हीरो बताती हैं, दीया का कहना था कि वो खुद को रोक नहीं पाई उस लाइन के इस्तेमाल से.

दीया ने इसी वर्ष वैभव रेखी से दूसरी शादी की है और उसके बाद एक बेटे को भी जन्म दिया. वैभव की भी ये दूसरी शादी है.

Photo Courtesy: Instagram (All Photos)

यह भी पढ़ें: पूनम पांडे अस्पताल में भर्ती, मारपीट के आरोप में पति सैम बॉम्बे हुए गिरफ़्तार, एक्ट्रेस को चेहरे पर आई काफ़ी गंभीर चोटें… सैम ने दीवार से दे मारा था पत्नी का सिर! (Actress Poonam Pandey Hospitalised After Suffering Multiple Injuries, Her Husband Sam Bombay Arrested For Alleged Assault)

Share
Published by
Geeta Sharma

Recent Posts

काव्य- बहुत ख़ूबसूरत मेरा इंतज़ार हो गया… (Poetry- Bahut Khoobsurat Mera Intezar Ho Gaya…)

कश्मकश में थी कि कहूं कैसे मैं मन के जज़्बात को पढ़ा तुमको जब, कि…

कहानी- यही सही है (Short Story- Yahi Sahi Hai)

"कोई दो-चार महीने की बात तो है नहीं, आगे चलकर जीवन में बहुत-सी कठिनाइयां आएंगी.…

© Merisaheli