Categories: FILM Entertainment

अंदर से ऐसा दिखता है अमिताभ बच्चन का बंगला जलसा, देखिए इनसाइड पिक्स (Amitabh Bachchan And Jaya Bachchan’s 100 Crore Worth Home, Jalsa Exudes Royalty, Take An Inside Tour)

यह तो हम सभी जानते हैं कि सदी के महानायक अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) मुंबई के जुहू स्थित बंगले जलसा…

यह तो हम सभी जानते हैं कि सदी के महानायक अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) मुंबई के जुहू स्थित बंगले जलसा (Bungalow Jalsa) में रहते हैं. बिग बी हर रविवार को अपने घर से अपने फैंस का अभिवादन करते हैं, जो सैकड़ों की संख्या में इस दिग्गज अभिनेता की एक झलक पाने के लिए दूर-दूर से आते हैं. तस्वीरों में हमने बिग बी का बंगला बाहर से कई बार देखा है, लेकिन क्या आपने कभी जलसा की इनसाइड पिक्स देखी हैं. चलिए हम आपको जलसा का अंदर से सैर करवाते हैं.

 

 

 

शुरुआत जलसा से जुड़े दिलचस्प तथ्य से करते हैं और जानते हैं कि जलसा अमिताभ बच्चन का घर कैसे बना. जाने-माने डायरेक्टर रमेश सिप्पी ने अमिताभ को यह बंगला अपनी फिल्म सत्ते पे सत्ता में एक्टिंग के लिए दी थी. अमिताभ ने जो पहला घर खरीदा था, उसका नाम प्रतीक्षा है, जो जलसा से मात्र 1 किलोमीटर की दूरी पर स्थित है. प्रतीक्षा अमिताभ के दिल के बेहद करीब है. जलसा के बाहरी हिस्से में छोटा-सा बगीचा है, जहां बहुत से गमलेवाले पौधे लगे हुए हैं.

अमिताभ बच्चन और जया बच्चन के शाही बंगले जलसा की कीमत 100 से 120 करोड़ के बीच है. घर के इंटीरियर को शाही टच देने के लिए मीरर्ड शेल्फस, फ्लोर टू सीलिंग विंडो, ग्लास शैंडिलिर्यस और शानदार पेंटिंग्स लगे हुए हैं. डेकोर में लकड़ी का इस्तेमाल करके घर को अर्दी व वॉर्म टोन दिया गया है, जो घर को ग्लैमरस लुक देता है. घर की एक दीवार पर बच्चन परिवार की फैमिली मेंबर्स के बचपन से लेकर अब तक के फोटो लगे हुए हैं.

बॉलीवुड में सफलता प्राप्त करने के बाद जया बच्चन ने 2004 में राजनीति से प्रवेश किया और समाजवादी पार्टी की ओर से सांसद चुनी गई. 2018 में चौथी बार नॉमिनेशन फाइल करते समय जया बच्चन ने एफिडेविट फाइल किया था, जिसमें उन्होंने पति अमिताभ के साथ ज्वॉइंट संपत्ति की घोषणा करते हुए बताया था कि उन दोनों की कुल संपत्ति की कीमत 1,000 करोड़ है.

एक मशहूर अख़बार में छपी रिर्पोट के अनुसार, यह कपल 460 करोड़ की चल-अचल संपत्ति के मालिक हैं. इसके अलावा उनके पास 82 करोड़ की ज्वेलरीज हैं. उनकी मूवेबल संपत्ति की कीमत 540 करोड़ है. इसके अलावा इस कपल के पास 12 गाड़ियां है. लग्ज़री कार के अलावा इस कपल के पास एक नैनो और एक ट्रैक्टर भी है.

जया और अमिताभ की देश में ही नहीं, बल्कि विदेश में भी संपत्ति है. फ्रांस में उनकी 3175 स्क्वैयर मीटर का रेसिडेंशियल प्रॉपर्टी है. उनका लखनऊ में 2.3 करोड़ का एग्रिकल्चरल प्लॉट है. इतना ही नहीं, अमिताभ का बाराबंकी में 5.7 करोड़ का प्लॉट भी हैं. अमिताभ और जया के पास महंगी घड़ियां और पेन्स हैं, जिनकी कीमत 4 करोड़ के आसपास है. अमिताभ के पास एक पेन है, जिसकी कीमत 9 लाख रूपए हैं.

Shilpi Sharma

Recent Posts

कहानी- एक ख़ूबसूरत मोड़ (Short Story- Ek Khoobsurat Mod)

उससे संपर्क करने के बाद ही मैंने जाना कि पुरुष का वासनापूर्ण रूप ही होता है, यह हमारी पूरी पुरुष…

सर्दियों में इन 7 बॉलीवुड एक्ट्रेस की तरह पहनें विंटर वेयर (7 Bollywood Actresses Show You How To Layer Up For Winter)

  इन बॉलीवुड एक्ट्रेस की तरह विंटर वेयर पहनकर आप भी पा सकती हैं सेलिब्रिटी लुक. विंटर में लेयरिंग फैशन…

पहला अफेयर: पहले प्यार की आख़िरी तमन्ना (Pahla Affair: Pahle Pyar ki Akhri Tamanna)

पहला अफेयर: पहले प्यार की आख़िरी तमन्ना (Pahla Affair: Pahle Pyar ki Akhri Tamanna) कहते हैं, इंसान कितना भी चाहे,…

मिलिए बॉलीवुड की इन फीमेल विलेन यानी वैंप्स से, जिनके एक्सप्रेशन्स ही होते थे जानलेवा! (Most Evil & Sizzling Vamps Of Bollywood)

मिलिए बॉलीवुड की इन फीमेल विलेन यानी वैंप्स से, जिनके एक्सप्रेशन्स ही होते थे जानलेवा! (Most Evil & Sizzling Vamps…

एक्सक्लूसिव बुनाई डिज़ाइन्स: 5 बेस्ट किड्स स्वेटर डिज़ाइन्स (Exclusive Bunai Designs: 5 Best Kids Sweater Designs)

बार्बी गर्ल सामग्रीः 300 ग्राम मेहंदी ग्रीन रंग का ऊन, 100 ग्राम लाल ऊन, 50 ग्राम पीला ऊन, सलाइयां. विधिः…

10 अजीब बॉलीवुड फिल्मों के नाम, जिन्हें देखकर आपकी हंसी छूट जाएगी (10 Weird Bollywood Movie Names That Will Make You Laugh)

बॉलीवुड में हर साल अनगिनत फिल्में बनती हैं, पर लोगों की ज़ुबान पर उन्हीं का नाम रहता है, जो बड़े…

© Merisaheli