Categories: FILM Entertainment

अंदर से ऐसा दिखता है अमिताभ बच्चन का बंगला जलसा, देखिए इनसाइड पिक्स (Amitabh Bachchan And Jaya Bachchan’s 100 Crore Worth Home, Jalsa Exudes Royalty, Take An Inside Tour)

यह तो हम सभी जानते हैं कि सदी के महानायक अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) मुंबई के जुहू स्थित बंगले जलसा…

यह तो हम सभी जानते हैं कि सदी के महानायक अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) मुंबई के जुहू स्थित बंगले जलसा (Bungalow Jalsa) में रहते हैं. बिग बी हर रविवार को अपने घर से अपने फैंस का अभिवादन करते हैं, जो सैकड़ों की संख्या में इस दिग्गज अभिनेता की एक झलक पाने के लिए दूर-दूर से आते हैं. तस्वीरों में हमने बिग बी का बंगला बाहर से कई बार देखा है, लेकिन क्या आपने कभी जलसा की इनसाइड पिक्स देखी हैं. चलिए हम आपको जलसा का अंदर से सैर करवाते हैं.

 

 

 

शुरुआत जलसा से जुड़े दिलचस्प तथ्य से करते हैं और जानते हैं कि जलसा अमिताभ बच्चन का घर कैसे बना. जाने-माने डायरेक्टर रमेश सिप्पी ने अमिताभ को यह बंगला अपनी फिल्म सत्ते पे सत्ता में एक्टिंग के लिए दी थी. अमिताभ ने जो पहला घर खरीदा था, उसका नाम प्रतीक्षा है, जो जलसा से मात्र 1 किलोमीटर की दूरी पर स्थित है. प्रतीक्षा अमिताभ के दिल के बेहद करीब है. जलसा के बाहरी हिस्से में छोटा-सा बगीचा है, जहां बहुत से गमलेवाले पौधे लगे हुए हैं.

अमिताभ बच्चन और जया बच्चन के शाही बंगले जलसा की कीमत 100 से 120 करोड़ के बीच है. घर के इंटीरियर को शाही टच देने के लिए मीरर्ड शेल्फस, फ्लोर टू सीलिंग विंडो, ग्लास शैंडिलिर्यस और शानदार पेंटिंग्स लगे हुए हैं. डेकोर में लकड़ी का इस्तेमाल करके घर को अर्दी व वॉर्म टोन दिया गया है, जो घर को ग्लैमरस लुक देता है. घर की एक दीवार पर बच्चन परिवार की फैमिली मेंबर्स के बचपन से लेकर अब तक के फोटो लगे हुए हैं.

बॉलीवुड में सफलता प्राप्त करने के बाद जया बच्चन ने 2004 में राजनीति से प्रवेश किया और समाजवादी पार्टी की ओर से सांसद चुनी गई. 2018 में चौथी बार नॉमिनेशन फाइल करते समय जया बच्चन ने एफिडेविट फाइल किया था, जिसमें उन्होंने पति अमिताभ के साथ ज्वॉइंट संपत्ति की घोषणा करते हुए बताया था कि उन दोनों की कुल संपत्ति की कीमत 1,000 करोड़ है.

एक मशहूर अख़बार में छपी रिर्पोट के अनुसार, यह कपल 460 करोड़ की चल-अचल संपत्ति के मालिक हैं. इसके अलावा उनके पास 82 करोड़ की ज्वेलरीज हैं. उनकी मूवेबल संपत्ति की कीमत 540 करोड़ है. इसके अलावा इस कपल के पास 12 गाड़ियां है. लग्ज़री कार के अलावा इस कपल के पास एक नैनो और एक ट्रैक्टर भी है.

जया और अमिताभ की देश में ही नहीं, बल्कि विदेश में भी संपत्ति है. फ्रांस में उनकी 3175 स्क्वैयर मीटर का रेसिडेंशियल प्रॉपर्टी है. उनका लखनऊ में 2.3 करोड़ का एग्रिकल्चरल प्लॉट है. इतना ही नहीं, अमिताभ का बाराबंकी में 5.7 करोड़ का प्लॉट भी हैं. अमिताभ और जया के पास महंगी घड़ियां और पेन्स हैं, जिनकी कीमत 4 करोड़ के आसपास है. अमिताभ के पास एक पेन है, जिसकी कीमत 9 लाख रूपए हैं.

Shilpi Sharma

Recent Posts

बॉलीवुड के रियल लाइफ कपल जिनकी जोड़ी लगती है बेमेल (Mismatched Real Life Couples In Bollywood)

बॉलीवुड (Bollywood) में कुछ पॉप्युलर कपल्स (Popular Couples) ऐसे भी हैं, जिनकी जोड़ी अजीब यानी मिसमैच्ड (Mismatched) लगती है. ग्लैमर…

कैसे निपटें इन 5 मॉडर्न रिलेशनशिप चैलेंजेस से? (How To Manage These 5 Modern Relationship Challenges?)

मॉडर्न लाइफस्टाइल (Modern Lifestyle) ने हेल्थ और जीवन के साथ रिश्तों को भी प्रभावित किया है और कई चुनौतियां (Challenges)…

IN PICS: 10 बॉलीवुड और टीवी दुल्हन, जिन्होंने अपनी शादी में ‘चूड़ा’ पहना (10 Bollywood and TV Stars Flaunting Their Wedding ‘Choodas’)

हर पंजाबी दुल्हन के लिए शादी जैसे ख़ास दिन में ‘चूड़ा’ पहनना बहुत बड़ा आकर्षण है. भारतीय शादियों में रीति-रिवाज़ों…

जब इंटीमेट सीन करते समय बॉलीवुड स्टार्स का खुद पर न रहा काबू (Bollywood Actors Lost Control While Shooting Intimate Scenes)

इंटीमेट सीन्स (Intimate Scenes) बॉलीवुड फिल्मों (Bollywood Movies) की जरूरत बन चुके हैं. ऐसे सीन्स फिल्मों में मसाला ऐड करते…

पितृपक्ष 2019: ऐसे करें श्राध्द और पितरों का स्मरण (Pitru Paksha 2019: Important Things To Do During Shradh)

भारत में पितृपक्ष का बड़ा महत्व है. हमारे देश में पूर्णिमा से अमावस्या तक 15 तिथियां पितरों के निमित श्राद्ध…

हिंदी दिवस पर विशेष- हिंदी फिल्मों में हिंदी का मिक्सचर. (#Hindi Diwas Special- Hindi Mixed In Hindi Films)

हिंदी (Hindi) हमारी आन-बान-शान है. देश की आज़ादी से लेकर आपसी लगाव और एकता में भी हिंदी ने महत्वपूर्ण भूमिका…

© Merisaheli