Categories: FILMEntertainment

अमिताभ बच्चन-माधुरी दीक्षित ने एक साथ क्यों नहीं की कोई फ़िल्म? वजह जानकर हैरान रह जाएंगे आप(Amitabh Bachchan and Madhuri Dixit never worked together in any film? The reason will shock you)

बिग बी अमिताभ बच्चन को इस सदी का महानायक कहा जाता है. आज भी फैंस उनके लिए दीवाने हैं. वहीं धक धक गर्ल माधुरी दीक्षित…

बिग बी अमिताभ बच्चन को इस सदी का महानायक कहा जाता है. आज भी फैंस उनके लिए दीवाने हैं. वहीं धक धक गर्ल माधुरी दीक्षित भी लंबे समय तक बॉलीवुड की नंबर वन एक्ट्रेस रहीं और आज भी उनकी ज़बरदस्त फैन फॉलोइंग है. लेकिन क्या आपने कभी सोचा है कि बॉलीवुड के इन दो दिग्गजों की जोड़ी कभी किसी फिल्म में साथ क्यों नज़र नहीं आई. तो चलिए आज हम आपको बताते हैं इसके पीछे की वजह जिसके बारे में जानकर आप भी हैरान रह जाएंगे.

हालांकि बिग बी और माधुरी दीक्षित फिल्म ‘बड़े मियां छोटे मियां’ के एक गाने ‘ओये मखना’ में साथ नजर आए थे, हालांकि ये गाना ज़बरदस्त हिट हुआ था और लोगों को अमिताभ-माधुरी की जोड़ी भी पसंद आई थी, लेकिन इसके बावजूद दोनों ने कभी साथ में किसी फिल्म में काम नहीं किया.

दरअसल माधुरी दीक्षित ने 80s में बॉलीवुड में डेब्यू किया था. बिग बी तब तक बड़े स्टार बन चुके थे, जबकि माधुरी की शुरुआत में कई फिल्में फ्लॉप हो गई थीं और उन्हें एक हिट फिल्म का बेसब्री से इंतजार था. ऐसे में उनके करियर में मसीहा बनकर अनिल कपूर आए. अनिल कपूर के साथ उनकी जोड़ी लोगों को इतनी पसंद आई कि दोनों की एक के बाद एक बेटा, तेजाब, हिफाजत, परिंदा जैसी कई फिल्में हो गईं और माधुरी स्टार बन गईं व अनिल-माधुरी की जोड़ी सक्सेस की गारन्टी.

कहा जाता है कि इस दौरान अनिल कपूर माधुरी दीक्षित के बहुत करीब आ गए थे. दोनों के अफेयर के किस्से भी बॉलीवुड के गलियारों में सुर्खियों में बने रहते. कहा तो ये भी जाता था कि अनिल कपूर माधुरी दीक्षित को लेकर हद से ज़्यादा पजेसिव हो गए थे और स्क्रीन पर अपनी और माधुरी की जोड़ी को ही सबसे बेस्ट बने रहना देना चाहते थे. ऐसे में माधुरी को अमिताभ बच्चन के साथ एक फ़िल्म ऑफर हुई, लेकिन अनिल कपूर बीच में आ गए और वो बिग बी के साथ फ़िल्म नहीं कर पाईं.

अमिताभ ही नहीं, बताया जाता है कि अनिल कपूर ने सनी देओल के साथ भी माधुरी दीक्षित की जोड़ी नहीं बनने दी और यही वजह है कि ‘त्रिदेव’ के बाद दोनों ने कोई भी फ़िल्म साथ में नहीं की.

कहा जाता है कि इन सारी बातों से माधुरी काफी परेशान भी हो गई थीं और यही वजह थी कि उन्होंने अनिल से दूरी बनाना शुरु कर दिया था. इतना ही नहीं उन्होंने अनिल कपूर के साथ फिल्में करना भी छोड़ दिया था. फिर सालों बाद अनिल और माधुरी ने एक साथ फिल्म ‘टोटल धमाल’ में किया, लेकि ‘बड़े मियां छोटे मियां’ फिल्म के बाद अमिताभ और माधुरी कभी साथ नजर नहीं आए.

Recent Posts

कोरियोग्राफर तुषार कालिया ने की गर्लफ्रेंड संग सगाई, शेयर की खूबसूरत तस्वीरें (Choreographer Tushar Kalia gets engaged to girlfriend Triveni Barman, shares beautiful pics)

‘डांस दीवाने 3’(Dance Deewane 3) के जज और बॉलीवुड के जाने माने कोरियोग्राफर तुषार कालिया…

कहानी- कशमकश (Short Story- Kashmkash)

विवाह के बाद पहला अवसर था, जब सुनील ने मुझसे ऐसा व्यवहार किया था. करवट…

© Merisaheli