Categories: FILMEntertainment

Daughter’s Day 2021: अमिताभ बच्चन ने ‘डॉटर्स डे’ पर बेटी श्वेता के साथ शेयर की फोटो, ऐसे ज़ाहिर किया अपना प्यार (Amitabh Bachchan Shares Photo With Daughter Shweta on ‘Daughter’s Day’, Expresses His Love in This Way)

दुनिया भर की बेटियों के लिए आज बेहद खास दिन है, क्योंकि आज ‘डॉटर्स डे’ यानी ‘बेटी दिवस’ मनाया जा रहा है. हर साल सितंबर महीने के चौथे रविवार को बेटी दिवस सेलिब्रेट किया जाता है. इस साल 26 सितंबर को यह दिन मनाया जा रहा है. इस दिन हर कोई अपनी बेटी को स्पेशल फील कराने के लिए गिफ्ट और सरप्राइज़ का सहारा लेता है. ऐसे में भला बॉलीवुड के सितारे अपनी बेटियों को स्पेशल फील कराने में पीछे कैसे रह सकते हैं? डॉटर्स डे पर सदी के महानायक अमिताभ बच्चन ने भी सोशल मीडिया पर बेटी श्वेता बच्चन नंदा के साथ फोटो शेयर की है और बेहद खास अंदाज़ में अपना प्यार ज़ाहिर किया है.

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

26 सितंबर 2021 को बेटी दिवस के मौके पर बिग बी ने अपने ऑफिशियल इंस्टाग्राम हैंडल से बेटी श्वेता बच्चन नंदा के साथ अपनी फोटो शेयर की है, दरअसल, उन्होंने श्वेता के साथ अपनी तस्वीरों वाली दो पोस्ट शेयर की है. पहली पोस्ट में अमिताभ और श्वेता की हंसते हुए कैंडिड फोटो है, जिस पर लिखा है- बेटियां बेस्ट होती हैं, हर दिन समर्पित अपनी बेटी को… इस पोस्ट को फैन्स खूब पसंद कर रहे हैं. यह भी पढ़ें: पान मसाले का एड कर विवादों में घिरे अमिताभ बच्चन, जल्द छोड़ना पड़ सकता है कैंपेन (Amitabh Bachchan Embroiled In Controversies By Adding Pan Masala, May Have To Leave The Campaign Soon)

वहीं, दूसरे पोस्ट में श्वेता बच्चन अपने पिता अमिताभ बच्चन को प्यार से देख रही हैं, जबकि बिग बी मुस्कुराते हुए नज़र आ रहे हैं. इस पोस्ट को शेयर करते हुए अमिताभ ने कैप्शन लिखा है- बेटी दिवस की शुभकामनाएं… सितंबर 26… बेटियां न होती तो संसार, समाज, संस्कृति सब के सब नदारद… इस पोस्ट पर श्वेता ने भी कमेंट किया है. उन्होंने पापा के लिए अपना प्यार ज़ाहिर करते हुए लिखा है- लव यू पापा…

वैसे तो बेटी के लिए बिग बी अक्सर अपना प्यार ज़ाहिर करते रहते हैं. कई मौकों पर पिता और बेटी के प्यार की झलक उनके फैन्स को भी देखने को मिल ही जाती है. इससे पहले 17 मार्च 2021 को बेटी श्वेता के 47वें जन्मदिन पर अमिताभ बच्चन ने उनके साथ दो ब्लैक एंड व्हाइट तस्वीरें पोस्ट की थीं. एक तस्वीर में नन्ही श्वेता अपने पापा की गोद में बैठी हुई हैं, जबकि दूसरी पोस्ट में एक फोटोशूट की है. चार भागों में बटे एक कोलाज को शेयर करते हुए बिग बी ने कैप्शन लिखा था- बेटियां बेस्ट होती है.

बता दें कि 17 मार्च 1974 को श्वेता बच्चन का जन्म हुआ था, उन्होंने अपनी शुरुआती पढ़ाई इंडिया में ही की और बाद में आगे की पढ़ाई के लिए वो स्विट्जरलैंड चली गईं. पढ़ाई पूरी करने के बाद जब वो स्वदेश लौटीं तो 16 फरवरी 1997 को एस्कॉर्ट ग्रुप के बिज़नेसमैन निखिल नंदा से उनकी शादी हो गई. श्वेता और निखिल नंदा के दो बच्चे हैं, अगस्त्य नंदा और नव्या नवेली नंदा… श्वेता अक्सर कई मौकों पर अपने पिता के साथ देखी जाती है और उनके साथ वो स्पेशल बॉन्डिंग शेयर करती हैं. यह भी पढ़ें: कौन बनेगा करोड़पति 13: अमिताभ बच्चन के साथ शो में हॉट सीट पर नज़र आएंगे जैकी श्रॉफ और सुनील शेट्टी (Kaun Banega Crorepati 13: Jackie Shroff and Suniel Shetty Take The Hot Seat in The Show With Amitabh Bachchan)

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

दरअसल, आज भी हमारे समाज में लड़कियों को भेदभाव, अशिक्षा, दहेज प्रथा, उत्पीड़न, कन्या भ्रूण हत्या जैसी कुरीतियों का सामना करना पड़ता है. ऐसे में बेटी दिवस पर समाज की इन कुरीतियों के प्रति लोगों को जागरूक किया जाता है. इसके साथ ही बेटियों के अधिकारों और उनके सम्मान के प्रति लोगों को जागरूक करना भी इस दिवस का उद्देश्य है. डॉटर्स डे महिलाओं के सशक्तिकरण को बढ़ावा देने और बेटियों के हौसले बुलंद करने के लिए मनाया जाता है.

Merisaheli Editorial Team

Recent Posts

व्यंग्य- संबोधन सूचक नया शब्द…  (Satire- Sambodhan Suchak Naya Shabd…)

“अंकल, अपना बैग हटा लीजिए, मुझे बैठना है.”जनाब अंकल शब्द के महात्म से परिचित नहीं…

May 21, 2024

कतरिना कैफ गरोदर ?विकी कौशलसोबतच्या त्या व्हिडिओमुळे रंगल्या चर्चा  (Katrina Kaif Is Pregnant, Her Viral Video From London With Vicky Kaushal Sparks Pregnancy Rumours)

बॉलिवूडच्या प्रेमळ जोडप्यांपैकी एक असलेल्या विकी कौशल आणि कतरिना कैफ यांच्या लग्नाला तिसरे वर्ष पूर्ण…

May 21, 2024
© Merisaheli