पान मसाले का एड कर विवादों में घ...

पान मसाले का एड कर विवादों में घिरे अमिताभ बच्चन, जल्द छोड़ना पड़ सकता है कैंपेन (Amitabh Bachchan Embroiled In Controversies By Adding Pan Masala, May Have To Leave The Campaign Soon)

सदी के महानायक अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) पान मसाले का एड कर बुरी तरह से विवादों में घिर चुके हैं. अब तक तो उन्हें सोशल मीडिया पर इसके लिए ट्रोलिंग का शिकार होना पड़ रहा था, लेकिन अब एक NGO की ओर से उन्हें इस कैंपेन को छोड़ने की खातिर अनुरोध पत्र तक आ गया है. दरअसल अमिताभ के चाहनेवालों को ये नागवार गुजर रहा है, कि उनका पसंदीदा एक्टर इस तरह से पान मसाले का प्रमोशन करे, जो पान मसाला युवा वर्ग के लिए जानलेवा है.

Amitabh Bachchan
फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

दरअसल अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) के द्वारा किए जा रहे इस एड को लेकर नेशनल एंटी-टोबैको ऑर्गनाइजेशन ने भी हस्तक्षेप करने की शुरुआत कर दी है. एनजीओ की ओर से अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) को एक ऑफिशियल लेटर भेजा गया है, जिसमें बिग बी से ये अनुरोध किया गया है कि वो इस कैंपेन को जल्द से जल्द छोड़ दे.

ये भी पढ़ें : KBC: जैकी श्रॉफ ने बताया कहां से सीखी भीडू भाषा, जवाब सुन चौंक गए बिग बी (KBC: Jackie Shroff Told From Where He Learned The ‘Bhidu’ Language, Big B Was Shoked To Hear The Answer)

Amitabh Bachchan
फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

मिली जानकारी के अनुसार नेशनल ऑर्गनाइजेशन फॉर इरेडिकेशन ऑफ टोबैको के प्रेसिडेंट शेखर साल्कर की ओर से अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) को इस पूरे मामले में लेटर भेजा गया है. शेखर साल्कर का कहना है कि, “कई रिसर्च में ये साबित हो चुका है कि पान मसाने और तंबाकू के सेवन की लत हेल्थ को नुकसान पहुंचाती है, खासकर युवाओं को. मिस्टर बच्चन सरकार के हाई-प्रोफाइल पल्स पोलियो कैंपेन के ब्रांड एंबेसेडर हैं, तो उन्हें पान मसाला एड कैंपेन को जल्द से जल्द छोड़ देना चाहिए.”

Amitabh Bachchan
फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

शेखर साल्कर ने आगे कहा है कि, “एक ऑन्कोलॉजिस्ट और तंबाकू विरोधी एनजीओ का मेंबर होने के नाते मैं संदिग्ध उपायों के खिलाफ लड़ाई करने के लिए दुखी और भड़का हुआ हूं. इस तरह का काम कई प्रभावशाली बॉलीवुड एक्टर जैसे शाहरुख खान, अजय देवगन, रणवीर सिंह और रितिक रोशन द्वारा किया गया है. इससे स्टूडेंट्स के बीच तंबाकू सेवन बढ़ रहा है.”

ये भी पढ़ें : जब अमिताभ बच्चन संग KBC 13 में कंटेस्टेंट ने किया फ्लर्ट, बिग बी बोले- शो बंद कीजिए (When The Contestant Flirted With Amitabh Bachchan In KBC 13, Big B Said- Stop The Show)

Amitabh Bachchan
फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

बता दें कि कुछ दिनों पहले की ही बात है, जब अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) ने पान मसाले का एड करने पर ट्रोल होने के बाद अपनी प्रतिक्रिया दी थी. उन्होंने एक पोस्ट शेयर करते हुए लिखा था, “एक घड़ी खरीदकर हाथ में क्या बांध ली, समय पीछे ही पड़ गया.” बिग बी के इस ट्वीट पर एक यूजर ने कमेंट करते हुए लिखा था, “प्रणाम सर, सिर्फ एक बात पूछनी है आपसे, क्या जरूरत है आपको भी कमला पसंद पान मसाले का विज्ञापन करना पड़ा. फिर क्या फर्क है आप में और इन टटपूंजियों में?”

ये भी पढ़ें : तो इस मजबूरी में अमिताभ बच्चन ने किया था पान मसाला का विज्ञापन, खुद बताई वजह (So In This Compulsion, Amitabh Bachchan Did The Advertisement Of Pan Masala, The Reason Given Himself)

Amitabh Bachchan
फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

यूजर के इस कमेंट का जवाब देते हुए अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) ने लिखा था, “मान्यवर, क्षमा प्रार्थी हूं, किसी भी व्यवसाय में यदि किसी का भला हो रहा है, तो ये नहीं सोचना चाहिए कि हम उसके साथ क्यों जुड़ रहे हैं. हां यदि व्यवसाय हो तो हमें भी अपने व्यवसाय के बारे में सोचना पड़ता है. अब आपको ये लग रहा है कि मुझे ये नहीं करना चाहिए था लेकिन हां, मुझे भी ये करने में धनराशि मिलती है. हमारे उद्योग में जो बहुत से लोग काम कर रहे हैं, जो कर्मचारी हैं उन्हें भी रोजगार मिलता है और धन भी. और मान्यवर, टूटपुंजियों आपके मुंह से शोभा नहीं देता और ना ही हमारे उद्योग के बाकी कलाकारों को शोभित करता है. आदर समेत नमस्कार करता हूं.”

Amitabh Bachchan
फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

अब जबकी अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) को लेकर ये विवाद इतना गहराता जा रहा है, तो देखना ये होगा कि आगे बिग बी क्या कदम उठाते हैं. वैसे आपका इसपर क्या विचार है, हमें कमेंट कर जरूर बताएं.

×