Entertainment

जया रोती थी, अमित जी उन्हें मनाते थे- फरीदा जलाल ने शेयर की अमिताभ- जया के प्यार वाले दिनों की यादें, बताया- दोनों बच्चों की तरह लड़ते थे, मुझे कबाब में हड्डी बनाकर ले जाते थे अपने काफी डेट पर (Amitabh-Jaya used to fight like Kids on their dates, Farida Jalal spoke on the Big B-Jaya Bachchan’s relationship, Says- She would cry and he would placate)

अमिताभ बच्चन- जया बच्चन (Amitabh Bachchan- Jaya Bachchan) के रोमांस की ना जाने कितनी कहानियां लिखी सुनी गई हैं, लेकिन फिर भी उनके रिश्तों की हर कहानी नई लगती है. हर कहानी दिलचस्प लगती है, जिसके बारे में जानना सुनना हर किसी को अच्छा लगता है. और अब फरीदा जलाल (Farida Jalal) ने दोनों के प्यारवाले दिनों की कई दिलचस्प बातें शेयर की हैं और बताया है कि कैसे दोनों उन्हें अपने साथ कॉफी डेट और लॉन्ग ड्राइव पर साथ ले जाते थे और इन डेट्स पर भी अमिताभ और जया कैसे झगड़ते थे.

फरीदा जलाल इन दिनों हीरामंडी (Heeramandi) में अपनी एक्टिंग को लेकर सुर्खियों में बनी हुई हैं और लगातार इंटरव्यूज दे रही हैं. हाल ही में अपने एक इंटरव्यू के दौरान अमिताभ बच्चन और जया बच्चन (Farida Jalal on the Big B-Jaya Bachchan’s relationship) के बारे में बात की है. अमिताभ बच्चन और जया बच्चन के साथ कई फिल्मों में स्क्रीन स्पेस शेयर करनेवाली फरीदा जलाल के दोनों के साथ ही करीबी दोस्ती थी. और यही वजह थी कि जब अमिताभ और जया एक दूसरे के साथ रिश्ते में हुआ करते थे, तब फरीदा को अक्सर वे अपने कॉफी डेट्स पर साथ ले जाया करते थे. 

फरीदा जलाल ने बताया कि अमिताभ और जया कॉफी डेट्स पर ताज होटल और लॉन्ग ड्राइव्स पर जाते थे. “मैं पाली हिल में रहती थी और अमित जी जुहू में. उनकी शादी होने वाली थी. दोनों में कोर्टशिप चल रहा था और दोनों कई बार लॉन्ग ड्राइव या कॉफी डेट पर जाया करते थे. अमित जी रात के वक्त खुद गाड़ी चलाते और जया बगल में बैठती और मैं पीछे. मैं उनसे कई बार कहती कि मुझे ‘कबाब में हड्डी बनाकर क्यों लाते हो आप लोग.’

फरीदा जलाल ने बताया कि इन डेट्स पर किस तरह दोनों में झगड़े होते थे. “जैसे आम कपल के झगड़े होते हैं ना आपस में, वैसे ही ये भी लड़ते (Amitabh-Jaya used to fight on their dates) थे. मैंने कई बार उन्हें लड़ते हुए भी देखा है. लड़ाई के बाद जया रोती थी और अमितजी उन्हें मनाते थे. उनकी ये प्यार वाली लड़ाई मुझे बहुत अच्छी लगती थी. उनके झगड़े बहुत स्टुपिड बातों पर होते थे, जो मैं नहीं बता सकती. बच्चों वाले होते थे वो झगड़े. ऐसे कोई बुरी बात नहीं होती थी, प्यार मोहब्बत की अच्छी बातें होती थीं. जया जल्दी रूठ जाती थी न. इसके बाद वो मुझे घर छोड़ते थे और फिर अपने घर चले जाते थे. मैं उनसे कई बार रिक्वेस्ट करती कि मुझे देर रात वाली डेट्स पर न ले जाया करें, क्योंकि मुझे जल्दी सोने की आदत थी, लेकिन वो लोग कहां मानते थे.”

फरीदा जलाल ने आगे कहा, “जया के साथ मेरी बहुत पुरानी दोस्ती थी. मैं उन्हें प्यार से जिया बुलाती हूं. दोनों के बहुत प्यारे इंसान हैं. उन्होंने मुझे और गुलजार साहब को अपनी शादी में बुलाया था. इंडस्ट्री से कोई और वहां नहीं था.”

जया और बिग बी के रिश्तों पर और भी कई प्यारी बातें शेयर की फरीदा जलाल ने जिसके बारे में अब सोशल मीडिया पर खूब बातें की जा रही हैं. लोगों को अपनी फेवरेट जोड़ी की पर्सनल लाइफ के ये अनसुने किस्से सुनना अच्छा लग रहा है 

Pratibha Tiwari

Recent Posts

कहानी- देवदास (Short Story- Devdas)

“तुम इतने असंस्कारी कैसे हो सकते हो?” उसकी आंखों में आंसू थे. शायद उसे गहरा…

July 7, 2024
© Merisaheli