Categories: FILMEntertainment

अमिताभ से लेकर प्रियंका तक- इन 11 बॉलीवुड सेलेब्स ने करवाया है अपने बॉडी पार्ट्स का इंश्योरेंस (Amitabh To Priyanka- These 11 Bollywood Celebrities Have Insured Their Body Parts)

प्रॉपर्टी, ज्वेलरी, कार, अपना जीवन या हर वो बेशकीमती चीज़ जिसे हम बड़ी मेहनत से हासिल करते हैं या जिसके खो जाने या डैमेज हो…

प्रॉपर्टी, ज्वेलरी, कार, अपना जीवन या हर वो बेशकीमती चीज़ जिसे हम बड़ी मेहनत से हासिल करते हैं या जिसके खो जाने या डैमेज हो जाने का खतरा होता है, उसका हम इन्श्योरेंस कराते हैं. लेकिन कुछ बॉलीवुड सेलेब्स ने प्रॉपर्टी या सामान का नहीं, बल्कि अपने बॉडी पार्ट्स का ही इंश्योरेंस करा लिया है. आज की स्टोरी में कुछ ऐसे ही सेलेब्स के बारे में जानेंगे जिन्होंने अपने बॉडी पार्ट्स का करोड़ों का इंश्योरेंस करवा रखा है.

प्रियंका चोपड़ा

इंटरनेशनल दिवा बन चुकी एक्ट्रेस प्रियंका चोपड़ा के सेक्सी लिप्स और दिलकश स्माइल के लाखों दीवाने हैं. उनके परफेक्टली सेट दांत और सेक्सी लिप्स के कॉम्बिनेशन वाली स्माइल सच में किलर है. शायद प्रियंका को भी इस बात का अंदाज़ा है, तभी तो उन्होंने अपनी स्माइल को ही इंश्योर्ड कर लिया है.

अमिताभ बच्चन

बिग बी अमिताभ बच्चन की दमदार आवाज़ को बॉलीवुड ही नहीं, बल्कि पूरी दुनिया में आइकॉनिक माना जाता है. चाहे फिल्मों में कोई किरदार हो या टेलीविजन का कोई गेम शो, अमिताभ की आवाज़ के जादू से सभी इम्प्रेस्ड रहते हैं. अमिताभ भी अपनी आवाज़ की वैल्यू जानते हैं, इसलिए उन्होंने अपनी आवाज़ का इंश्योरेंस करवा रखा है. एक बार एक गुटका ब्रांड ने अपने ब्रांड को प्रमोट करने के लिए उनकी आवाज़ का इस्तेमाल कर लिया था, जिसे लेकर वो बेहद गुस्सा हो गए थे. भविष्य में फिर ऐसा न हो, इसलिए उन्होंने अपनी आवाज़ का इंश्योरेंस करवा लिया.

सनी देओल

वैसे तो सनी अपने ढाई किलो के हाथ लिए मशहूर हैं, लेकिन उन्होंने इंश्योरेंस ढाई किलो के हाथ का नहीं, बल्कि अपनी आवाज़ और डायलॉग डिलीवरी की स्टाइल का बीमा करवाया है. दरअसल अक्सर ही सनी पाजी की डायलॉग डिलीवरी की मिमिक्री की जाती है, जो सनी पाजी को बिल्कुल पसंद नहीं. इसीलिये उन्होंने अपनी डायलॉग डिलीवरी की स्टाइल को इंश्योर करवा लिया. उनका कहना है उनकी मिमिक्री करने से उन्हें कोई दिक्कत नहीं, लेकिन लोगों को अपनी हद पता होनी चाहिए.

जॉन अब्राहम

जॉन अब्राहम की स्टाइल और हॉट बॉडी की लड़कियां ही नहीं, लड़के भी दीवाने हैं. जॉन यंगस्टर्स के फिटनेस इंस्पिरेशन हैं. फ़िल्म ‘दोस्ताना’ के दौरान जब एक गाने में जॉन ने अपना बम फ्लॉन्ट किया था, तो सबके दिल की धड़कनें बढ़ गई थीं. इसी के बाद जॉन को लगा कि उनका ये बॉडी पार्ट कितना वैल्यूएबल है, इसलिए उन्होंने अपने बम यानी नितम्ब का इंश्योरेंस करवा लिया. जॉन ने 2010 में अपने बम का 10 करोड़ रुपए का यह इन्श्योरेंस कराया था.

नेहा धूपिया

एक्ट्रेस नेहा धूपिया ने भी अपने हिप्स का इन्श्योरेंस कराया है. नेहा ने उसी अमेरिकन इन्श्योरेंस कंपनी से अपना इन्श्योरेंस कराया है, जिसने हॉलीवुड एक्ट्रेस जेनिफर लोपेज के हिप का 27 मिलियन डॉलर में इन्श्योरेंस किया था. नेहा ने बताया था कि इस कंपनी ने जब उन्हें हिप इंश्योरेंस के लिए अप्रोच किया तो उन्होंने भी तुरंत हां कर दी.

लता मंगेशकर

स्वर कोकिला और नाइटेगिंल ऑफ इंडिया के नाम से मशहूर लता मंगेशकर सच में लिविंग लेजेंड हैं. उन्होंने कई भाषाओं में हज़ारों फिल्मों में मधुर गीत गाए हैं और उनकी सुरीली आवाज के चाहनेवाले इंडिया ही नहीं पूरी दुनिया में सभी मुरीद हैं. लता जी ने भी अपने गले और सुरीली आवाज का इन्श्योरेंस करा रखा है.
 
रजनीकांत

साउथ के सुपरस्टार रजनीकांत की डायलॉग डिलीवरी, आवाज़, हर अंदाज़ के लाखों लोग दीवाने हैं. एक एक्टर के तौर पर पूरी इंडस्ट्री उनका बेहद सम्मान करती है. रजनीकांत ने भी अपनी आवाज़ का कॉपीराइट और इंश्योरेंस करा रखा है.

राखी सावंत

कॉन्ट्रोवर्सी क्वीन राखी सावंत ने भी नेहा धूपिया की तरह अपने हिप्स का इश्योरेंस कराया है. राखी ने अपने ब्रेस्ट का इश्योरेंस भी करवा रखा है.

अदनान सामी

अदनान सामी की ‘तेरा चेहरा…’ अल्बम की वो मीठी आवाज़ आज तक म्यूजिक लवर्स नहीं भूले हैं. बहुत कम लोगों को पता होगा कि अदनान सामी 35 म्यूजिकल इंस्ट्रूमेंट्स बजा सकते हैं. सिंगिंग के अलावा वो फास्टेस्ट कीबोर्ड प्लेयर के तौर पर भी दुनिया भर में मशहूर हैं. इसीलिए अदनान ने अपनी उंगलियों की इंश्योर कर रखा है.

मल्लिका शेरावत

बॉलीवुड की सेक्स बोम्ब के तौर पर जानी जाने वाली मल्लिका शेरावत ने करियर के शुरुआती दौर में अपनी सेक्सी बॉडी को जमकर फ्लॉन्ट किया. और उनकी हॉट एंड सेक्सी बॉडी के लोग बेतहाशा दीवाने भी थे. लोगों की इसी दीवानगी को देखते हुए मल्लिका ने अपनी पूरी बॉडी का 50 करोड़ का इंश्योरेंस करवाया है. मल्लिका ने 2009 में ये इश्योरेंस लिया था.

मिनिषा लांबा

हालांकि मिनिषा अब बॉलीवुड से दूर हो गई हैं, लेकिन आज भी मिनिषा के परफेक्टली शेप्ड बम को ढेर सारे कॉम्प्लिमेंट्स मिलते हैं. राखी की तरह मीनिषा लांबा ने भी अपने हिप्स का इन्श्योरेंस करा रखा है.


Recent Posts

तो इस डर की वजह से मलाइका ने कभी एक्टिंग नहीं की, खुद किया खुलासा (So Because Of This Fear, Malaika Never Acted, Revealed Herself)

बॉलीवुड और टीवी की जानी मानी शख्सियत मलाइका अरोड़ा अपने फिटनेस की वजह से हमेशा…

© Merisaheli