Categories: FILMEntertainment

सिर्फ सुशांत ही नहीं, सलमान खान ने इन बॉलीवुड स्टार्स का करियर भी बर्बाद किया (Apart From Sushant, Salman Khan Has Also Destroyed Career Of These Bollywood Stars!)

सुशांत सिंह की मौत के बाद बॉलीवुड के ‘सुल्तान’ सलमान खान को भी फैंस के गुस्से का सामना करना पड़ रहा है. उन पर भी…

सुशांत सिंह की मौत के बाद बॉलीवुड के ‘सुल्तान’ सलमान खान को भी फैंस के गुस्से का सामना करना पड़ रहा है. उन पर भी फेवरिज़्म के आरोप लगे और उनके फैन्स ने उनकी जमकर क्लास लगाई. रिपोर्ट्स के अनुसार सुशांत और सूरज पंचोली की एक फिल्मी पार्टी में किसी बात को लेकर कहा-सुनी हो गयी. जब सलमान को इसकी भनक लगी तो उन्होंने सुशांत को अपने प्रोडक्शन हाउस से बैन कर दिया. वैसे ये पहली बार नहीं है. इससे पहले भी सलमान के कई बॉलीवुड सेलिब्रिटीज के साथ पंगे हुए हैं और कइयो ने उन पर करियर तबाह करने का आरोप लगाया है.



वैसे भी कहा जाता है कि सलमान खान जिनपर मेहरबान हो जाएं, उसकी किस्मत बदल सकते हैं, और खफा हो जाएं तो उसे बर्बाद भी कर सकते हैं. बॉलीवुड में सलमान ने कई लोगों का करियर बनाया तो कई लोगों का करियर बर्बाद कर दिया. इस बात का अंदाज़ा आप इसी बात से लगा सकते हैं कि अब तक जिसने भी उनसे पंगा लिया, उसका करियर चौपट ही हो गया, वो चाहे एक्टर हो, प्रोड्यूसर-डायरेक्टर हो, सिंगर या म्यूजिक कंपोजर.

सलमान के गुस्से के शिकार सभी हुए हैं और इसका नतीजा ये हुआ कि उनका करियर खत्म होने के कगार पर आ गया. आज हम आपको बॉलीवुड की कुछ ऐसी ही हस्तियों की कहानी सुनाएंगे, जिसका करियर सलमान से पंगा लेने की वजह से बर्बाद हो गया.

अरिजीत सिंह


2014 में अरिजीत को सलमान ने अवॉर्ड देने के लिए स्टेज पर बुलाया. स्टेज पर पहुंचने पर अरिजीत ने कहा कि आप लोगों ने तो सुला दिया. इस पर सलमान ने तुम ही हो… गाना गुनगुनाते हुए कहा कि इसमें हमारा कोई दोष नहीं. ऐसे गाने बजेंगे तो नींद तो आएगी ही. इसके बाद सलमान ने किक और प्रेम रतन धन पायो के निर्माताओं पर ज़ोर डाला और अरिजीत का गाना फ़िल्म से हटाने को कहा. सुल्तान फ़िल्म की शूटिंग के दौरान फिर सलमान ने मेकर्स को अरिजीत का गाना हटाने के लिए प्रेशराइज किया. इसके बाद दुखी होकर अरिजीत ने फेसबुक पर एक पोस्ट डाली और सलमान को सॉरी कहते हुए रिक्वेस्ट किया कि प्लीज सुल्तान से वो गाना मत हटवाइये जो मैंने आपके लिए ही गाया है. मैं आपके लिए गाना चाहता हूँ, लेकिन सलमान पर अरिजीत की बातों का कोई असर नहीं हुआ.


ऐश्वर्या रॉय


‘हम दिल दे चुके सनम’ के सेट पर सलमान ऐश्वर्या का लव अफेयर शुरू हुआ था. लेकिन सलमान के ओवर पज़ेसिवनेस की वजह से धीरे धीरे उनका रिश्ता टॉक्सिक होता गया. ऐश्वर्या ने सलमान से दूर होने की कोशिश करने लगीं. उन्होंने सलमान का फोन आंसर करना बंद कर दिया, जिसके बाद सलमान ने खुद को चोट पहुंचाना शुरू कर दिया. एक दिन सलमान फ़िल्म ‘चलते चलते’ की शूटिंग पर पहुंच गए और सेट पर ही खुद को मारना शुरू कर दिया. ये देखकर डायरेक्टर ने तुरंत पैकअप कर दिया. इस घटना के बाद ऐश्वर्या को फ़िल्म से हटाकर रानी मुखर्जी को लिया गया, जबकि फ़िल्म की काफी शूटिंग हो चुकी थी. कहते हैं इसके बाद भी सलमान ने ऐश्वर्या की फ़िल्म के कई फ़िल्म के सेट पर पहुंचकर तमाशा किया, जिसका नतीजा ये हुआ कि फिल्ममेकर्स ऐश्वर्या से दूर होने लगे और इस तरह ऐश्वर्या का फ़िल्मी करियर बर्बाद आ गया.

विवेक ओबेरॉय


विवेक ओबरॉय ऐसे एक्टर हैं, जिन्होने सबसे पहले सलमान खान की दादागिरी के खिलाफ खुलकर आवाज़ उठाई थी, वो भी बकायदा मीडिया के सामने. हुआ यूं था कि ऐश्वर्या राय और सलमान खान का कुछ ही दिनों पहले ब्रेकअप हुआ था और ब्रेकअप के बाद ऐश्वर्या विवेक ओबरॉय के साथ एक फ़िल्म कर रही थीं. ऐश्वर्या पहले से ही सलमान के प्यार में दुखी थीं. ऐसे समय में विवेक ऐश का सहारा बने. ये बात सलमान को पसन्द नहीं आ रही थी. एक रात सलमान ने शराब पीकर विवेक को 42 बार फोन किया और गालियां देते रहे. गुस्से में विवेक ने एक होटल के कमरे में प्रेस कॉन्फ्रेंस बुलाई और खुलासा किया कि उन्हें सलमान की तरफ से जान से मारने की धमकी भरे फोन आ रहे हैं. यही नहीं सलमान ने उन्हें 42 बार कॉल किया. इस कॉन्फ्रेंस ने किसी का भला करने के बजाए विवेक का ही सब कुछ छीन लिया और इसकी कीमत उन्हें अपने फ्लॉप करियर से चुकानी पड़ी. इसके बाद विवेक ने कई बार सलमान से माफी भी मांगी, पर सलमान ने एक बार मान लिया कि विवेक उनके दुश्मन हैं, तो उससे दुश्मनी ही निभाते रहे. इसके बाद से विवेक का करियर बॉलीवुड में खत्म हो गया.


सोनू निगम


कुछ दिनों पहले सिंगर सोनू निगम ने भी एक वीडियो मैसेज के ज़रिए बिना किसी का नाम लिए सलमान खान की दादागिरी उंगलिया उठाई थी. उन्होंने कहा कि मैंने उनकी दादागिरी झेली है, और नए सिंगर्स भी झेल रहे हैं. अपने वीडियो में उन्होंने अरिजीत सिंह का उदाहरण भी दिया कि किस तरह सलमान ने उन्हें परेशान किया.

अनुराग कश्यप


ज़्यादातर लोग नहीं जानते कि सलमान की फ़िल्म तेरे नाम पहले अनुराग कश्यप डायरेक्ट करने वाले थे. यूपी का किरदार होने के कारण अनुराग कश्यप ने सलमान को चेस्ट पर बाल उगाने के को कहा, ताकि राधे का कैरेक्टर रियल लगे. उस समय तो सलमान ने कुछ नहीं कहा. दूसरे दिन प्रोड्सर ने अनुराग को ऑफिस बुलाया और उन ओर बॉटल फेंककर बोला, कि अभी तुम डाइरेक्टर बने भी नहीं और सलमान को सिखाने लगे. इसके बाद अनुराग को रिप्लेस करके सतीश कौशिक को ये फ़िल्म दे दी गई. इसके बाद से अनुराग और सलमान के रिश्ते बिगड़े ही रही.

अभिनव कश्यप


2010 में ‘दबंग’ के दौरान अभिनव कश्यप ने सलमान खान पर आरोप लगाया था कि उनकी वजह से उनकी पूरी फैमिली बर्बाद हो गई. सुशांत की मौत के बाद भी अभिनव ने एक लंबी पोस्ट लिखकर सलमान खान एंड फैमिली के खिलाफ जमकर भड़ास निकाली, अपनी पोस्ट में उन्होंने लिखा,
”सलमान खान का परिवार जहरीले सांप का सिर है. किसी को भी डराने के लिए वे अवैध धन, राजनीतिक रसूख और अंडरवर्ल्ड कनेक्शन के मिश्रण का इस्तेमाल बेहद चतुराई के साथ करते हैं. दबंग के बाद अरबाज खान ने श्रीअष्टविनायक फिल्म्स के प्रमुख राज मेहता को फोन करके मेरे दूसरे प्रोजेक्ट को रुकवा दिया. साइनिंग अमाउंट लौटाने के बाद मैं वायकॉम पिक्चर्स के साथ जुड़ा, लेकिन वहां भी उन्होंने यही किया और मुझे 7 करोड़ का अपना साइनिंग अमाउंट भी 90 लाख ब्याज के साथ वापस करना पड़ा. इसके बाद रिलायंस एंटरटेनमेंट ने मुझे बचा लिया और हमने अपनी फिल्म ‘बेशरम’ के लिए साझेदारी की, लेकिन यहां भी सलमान और उनके परिवार ने फिल्म को रुकवाने की पूरी कोशिश की. अगले कुछ सालों में मेरे सभी प्रोजेक्ट्स को रुकवा दिया गया और मुझे लगातार जान से मारने की और परिवार के सदस्यों को रेप करने की धमकियां दी गईं. इसकी वजह से मेरा मानसिक स्वास्थ्य बुरी तरह प्रभावित हुआ और मेरा तलाक तक हो गया. इसके बाद साल 2017 में जब मैंने पुलिस में शिकायत दर्ज करने की कोशिश तो उन्होंने रिपोर्ट लिखने से मना कर दिया.”


साहिल खान


फिल्मी दुनिया को अलविदा कह चुके अभिनेता साहिल खान ने सुशांत की मौत के बाद इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट लिखा, ऐसा बहुत कम लोगों के साथ होता है कि किसी की पहली फ़िल्म की रिलीज के बाद ही वो किसी बड़ी फिल्म मैगज़ीन के कवर पर आ जाए, वो भी शाहरुख और सलमान जैसे बड़े स्टार्स के साथ. साहिल ने ये भी लिखा कि लेकिन उनमें से एक सुपरस्टार को बहुत बुरा लगा, हालांकि उस दौरान मैं काफी नया था, यहां तक कि उन्हीं का फैन था, कमजोर था. फिर भी वो मुझे कई बार साइड रोल के लिए बुलाते रहे, टीवी शो के लिए भी बुलाते रहे और फिर कई फिल्मों से मुझे निकलवा दिया. नाम बड़े और दर्शन छोटे. गेस कीजिए कौन? साफ तौर पर उनका इशारा सलमान की तरफ था.

Share
Published by
Meri Saheli Team

Recent Posts

ब्यूटी प्रॉब्लम्स: क्या कंप्यूटर के सामने ज़्यादा बैठने से आंखों को नुकसान हो रहा है? (Beauty Problems: Protect Your Eyes While Working On Computer)

मैं वर्किंग वुमन हूं. ऑफ़िस में कंप्यूटर पर ज़्यादा देर काम करने के कारण मेरी…

कोरोना काल के लॉकडाउन के दौरान बच्‍चों का ध्‍यान कैसे रखें? (How You Can Take Care Of Children During Lockdown)

दुनियाभर में अचानक आए सोशल आइसोलेशन या क्वारंटाइन जैसी स्थिति में, लोगों का भयभीत और…

अपने फेवरेट फूड को सामने देख डाइट प्लान तक भूल जाते हैं टीवी के ये स्टार्स (These Tv Stars Forget Diet Plans For Their Favourite Food)

स्लिम लुक पाने के लिए स्टार्स को क्या-क्या नहीं करना पड़ता है, यहां तक की…

दांतों और मसूड़ों का यूं रखें ख़्याल (Tips For Healthy Teeth And Gums)

जब आप हंसते-मुस्कुराते हैं, तो दुनिया को अपनेपन का एक ख़ूबसूरत संदेश देते हैं. इसमें…

© Merisaheli