Categories: FILMEntertainment

बेहतरीन एक्ट्रेस ही नहीं, बल्कि कमाल की राइटर भी हैं बॉलीवुड की ये खूबसूरत हसीनाएं (Beautiful Bollywood Actresses Who are also an Amazing Writer)

बॉलीवुड फ़िल्मों में अपनी दमदार एक्टिंग और कातिलाना अदाओं से दर्शकों के दिलों को जीतने वाली कई ऐसी अभिनेत्रियां हैं, जो एक्टिंग के अलावा अपने…

बॉलीवुड फ़िल्मों में अपनी दमदार एक्टिंग और कातिलाना अदाओं से दर्शकों के दिलों को जीतने वाली कई ऐसी अभिनेत्रियां हैं, जो एक्टिंग के अलावा अपने राइटिंग टैलेंट के लिए भी जानी जाती हैं. इन अभिनेत्रियों ने साबित किया है कि वो न सिर्फ एक बेहतरीन अदाकारा हैं, बल्कि वो अपनी लेखनी से भी लोगों को प्रभावित कर सकती हैं. शिल्पा शेट्टी कुंद्रा से लेकर करिश्मा कपूर तक, चलिए जानते हैं बॉलीवुड की ऐसी ही खूबसूरत अभिनेत्रियों के बारे में जो कमाल की राइटर भी हैं.

1- करीना कपूर खान
बॉलीवुड की बेबो यानी करीना कपूर खान जल्द ही अपनी किताब के ज़रिए अपनी प्रेग्नेंसी के एक्सपीरियंस को शेयर करेंगी. वह अपनी पहली किताब ‘करीना कपूर खान्स प्रेग्नेंसी बाइबल’ लिखने के लिए बिल्कुल तैयार हैं. करीना ने अपने बेटे तैमूर अली खान के चौथे बर्थडे पर इस किताब की घोषणा की, जो साल 2021 में आएगी.

2- शिल्पा शेट्टी कुंद्रा
बेशक शिल्पा शेट्टी कुंद्रा एक बेहतरीन एक्ट्रेस हैं, लेकिन वह अपनी फिटनेस और योग के लिए भी काफी मशहूर हैं. उन्होंने ‘द ग्रेट इंडियन डाइट’ नाम की किताब लिखी है, जिसका विमोचन 2014 में किया गया था. अपनी इस बुक के ज़रिए शिल्पा ने हेल्दी ईटिंग की जानकारी दी है. यह बुक कई लोगों के लिए न सिर्फ एक मार्गदर्शक बनी, बल्कि लाइफस्टाइल को भी हेल्दी बनाने में मददगार साबित हुई. यह भी पढ़ें: दीपिका पादुकोण, प्रियंका चोपड़ा, सोनम कपूर, आलिया भट्ट सहित इन 9 बॉलीवुड अभिनेत्रियों ने फिल्म में पहनी स्कूल यूनिफॉर्म, इन्हें देखकर आपको अपने स्कूल के दिन याद आ जाएंगे (Deepika Padukone, Priyanka Chopra, Sonam Kapoor, Alia Bhatt… These 9 Bollywood Actresses Wearing School Uniform Will Remind You Of School Days)

3- सोहा अली खान
42 वर्षीय एक्ट्रेस सोला अली खान भले ही फ़िल्मों में कम नज़र आई हों, लेकिन उन्होंने जितनी भी फ़िल्में की हैं, उनमें अपने किरदार को बखूबी निभाया है. सोहा एक बेहतरीन लेखिका भी हैं और उन्होंने ‘पेरिल्स ऑफ बीइंग मॉडरेटली फेमस’ नाम की बुक लिखी है, जिसे साल 2017 में रिलीज़ किया गया था. इस बुक में सोहा ने अपनी पर्सनल लाइफ से जुड़े अलग-अलग फेज़ के बारे में बताया है.

4- ट्विंकल खन्ना
अक्षय कुमार की पत्नी ट्विंकल खन्ना ने शादी के बाद फ़िल्मों से दूरी बना ली और अपना ध्यान राइटिंग पर लगाया. ट्विंकल खन्ना एक बेहतरीन लेखिका हैं और उन्होंने दो बुक्स लिखी हैं. उनकी पहली बुक ‘मिसेज फनीबोन्स’ साल 2015 में रिलीज़ हुई थी, जबकि उनकी दूसरी बुक ‘लक्ष्मी प्रसाद की कथा’ का विमोचन साल 2016 में हुआ था.

5- करिश्मा कपूर
करिश्मा कपूर ने बॉलीवुड की कई हिट फ़िल्मों में काम किया है और दर्शकों को अपनी दमदार एक्टिंग का कायल भी बनाया है. हालांकि करिश्मा एक बेहतरीन एक्ट्रेस होने के साथ-साथ कमाल की राइटर भी हैं. उन्होंने ‘माय यम्मी मम्मी गाइड’ नाम की बुक लिखी जो साल 2013 में रिलीज़ हुई थी. इस बुक में प्रेग्नेंसी के बाद फिटनेस के साथ-साथ नई मां के लिए ज़रूरी बातों का ज़िक्र किया गया है.

6- दिव्या दत्ता
दिव्या दत्ता एक कमाल की एक्ट्रेस होने के साथ-साथ एक अच्छी लेखिका भी हैं. उन्होंने ‘मी एंड मां’ नाम की बुक लिखी है, जिसका विमोचन साल 2017 में किया गया था. इस बुक में दिव्या ने अपनी मां डॉ. नलिनी दत्ता की भूमिका का वर्णन किया है. इसके साथ ही इंडस्ट्री में करियर बनाने में अपनी मां के योगदान के बारे में बताया है. यह भी पढ़ें: बॉलीवुड और टीवी की मशहूर हस्तियां, जिनके घर साल 2020 में गूंजी किलकारी (Famous Bollywood and TV Celebs Who Became Parents in the Year 2020)

7- टिस्का चोपड़ा
‘तारे ज़मीन पर’ और ‘ओह माय गॉड’ जैसी फ़िल्मों में अभिनय करने के बाद टिस्का चोपड़ा ने राइटिंग में भी अपनी किस्मत को आज़माया. उन्होंने ‘एक्टिंग स्मार्ट’ नाम की एक बुक लिखी, जो न्यू कमर्स के लिए एक गाइड की तरह है. इस बुक में सलाह दी गई है कि उन्हें क्या करना है और क्या नहीं करना है? इसमें बॉलीवुड इंडस्ट्री में काम करने के तरीकों के बारे में बताया गया है.

बहरहाल, बॉलीवुड की इन खूबसूरत अभिनेत्रियों ने साबित किया है कि ये न सिर्फ अपनी एक्टिंग से दर्शकों का दिल जीत सकती हैं, बल्कि अपनी कमाल की राइटिंग के ज़रिए भी लोगों को अपना कायल बना सकती हैं.

Recent Posts

© Merisaheli