Categories: TVEntertainment

करोड़ों की संपत्ति की मालकिन हैं कॉमेडी क्वीन भारती सिंह, कृष्णा अभिषेक और चंदन प्रभाकर जैसे कॉमेडियन को भी पछाड़ा (Bharti Singh is the Owner of Crores of Wealth, Even Beat Comedians Like Krushna Abhishek and Chandan Prabhakar)

टीवी की कॉमेडी क्वीन भारती सिंह अपने कॉमेडियन अंदाज़ की बदौलत दर्शकों के दिलों पर राज कर रही हैं. इसमें कोई दो राय नहीं है…

टीवी की कॉमेडी क्वीन भारती सिंह अपने कॉमेडियन अंदाज़ की बदौलत दर्शकों के दिलों पर राज कर रही हैं. इसमें कोई दो राय नहीं है कि भारती सिंह छोटे पर्दे की सबसे पॉपुलर कॉमेडियंस में से एक हैं, लेकिन इस मुकाम तक पहुंचने के लिए उन्हें काफी मेहनत करनी पड़ी है. शूटिंग में गोल्ड मेडलिस्ट रह चुकीं भारती हमेशा से शूटर बनना चाहती थीं, लेकिन घर की खराब माली हालत के चलते उन्हें पढ़ाई बीच में छोड़नी पड़ी और उनका शूटर बनने का सपना अधूरा रह गया. इसके बाद उन्होंने कॉमेडी की दुनिया में कदम रखा और देखते ही देखते कॉमेडी की क्वीन बन गईं. अपनी मेहनत के दम पर उन्होंने इतनी संपत्ति बना ली है कि उन्होंने इस मामले में कृष्णा अभिषेक और चंदन प्रभाकर जैसे कॉमेडियन को भी पछाड़ दिया है.

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

रिपोर्ट्स के मुताबिक, भारती के पास वर्तमान में करीब 30 करोड़ रुपए की संपत्ति है, जबकि इस मामले में ‘द कपिल शर्मा शो’ के बाकी कॉमेडियन कृष्णा अभिषेक, चंदन प्रभाकर और कीकू शारदा काफी पीछे हैं. आपको बता दें कि कीकू शारदा की संपत्ति 19.8 करोड़ है, जबकि कृष्णा अभिषेक की संपत्ति 22 करोड़ और चंदन प्रभाकर की संपत्ति 15 करोड़ रुपए है. यह भी पढ़ें: भारती सिंह और हर्ष ने फाइनली रिवील किया बेटे का नाम, गोला नहीं, L अक्षर से ये होगा कॉमेडी क्वीन के बेटे का नाम (Bharti Singh and Haarsh Limbachiyaa finally reveal their son’s name, Know what is Gola’s real name)

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

वहीं अगर भारती सिंह के साथ उनके पति हर्ष लिंबाचिया की प्रॉपर्टी को भी शामिल कर लिया जाए तो उनकी कुल संपत्ति करीब 60 करोड़ रुपए है, जिसमें मुंबई में स्थित उनका घर भी शामिल है. मोटी कमाई करने वाली भारती लग्जरी कारों की शौकीन भी हैं और उनके पास लग्ज़री कारों का कलेक्शन है. भारती के पास BMW X7 कार है, जिसकी कीमत 95.84 लाख रुपए से लेकर 1.67 करोड़ रुपए तक बताई जाती है.

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

इसके अलावा भारती के पास मर्सिडीज बेंज जीएल 350 है, जिसकी एक्स शोरूम कीमत 77.68 लाख रुपए तक बताई जाती है. कॉमेडियन के कार कलेक्शन में ऑडी Q5 शामिल है, जिसकी कीमत करीब 65. 55 लाख रुपए बताई जा रही है.

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

अपनी दमदार कॉमेडी के ज़रिए दर्शकों को हंसाने वाली भारती टीवी शोज़ से तगड़ी कमाई करती हैं. रिपोर्ट्स के मुताबिक, ‘द कपिल शर्मा शो’ के एक एपिसोड के लिए वो करीब 5 लाख रुपए फीस चार्ज करती हैं और इस हिसाब से वो हर हफ्ते इस शो से करीब 10 लाख रुपए कमाती हैं. ‘द कपिल शर्मा शो’ के अलावा वो दूसरे टीवी शोज़ को होस्ट करने, पार्टियों या फंक्शन में शामिल होने के लिए करीब 7 लाख रुपए फीस के तौर पर वसूलती हैं.

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

टीवी शोज़ के अलावा भारती सिंह ब्रांड एंडोर्समेंट से भी मोटी कमाई करती हैं. बताया जाता है कि भारती सिर्फ इंस्टाग्राम पर ब्रांड्स को प्रमोट करके 2 करोड़ रुपए कमाती हैं. इतना ही नहीं वो इंस्टाग्राम पर अपने एक पोस्ट के लिए एक लाख रुपए तक चार्ज करती हैं. यह भी पढ़ें: बचपन में भारती सिंह के साथ हुआ कुछ ऐसा कि मर्दों से होने लगी थी नफरत (Something Happen To Bharti Singh In Childhood That She Started Hating Men)

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

बहरहाल, भारती के वर्क फ्रंट की बात करें तो आखिरी बार उन्हें ‘द कपिल शर्मा शो’ के तीसरे सीज़न में देखा गया था. इसके अलावा उन्हें टीवी शो ‘खतरा खतरा खतरा’ को होस्ट करते हुए देखा गया था. फिलहाल भारती अपने मदरहूड को एन्जॉय करने के साथ-साथ अपनी प्रोफेशनल लाइफ पर भी फोकस कर रही हैं.

Recent Posts

कहानी- आंगन (Short Story- Aangan)

अम्मा-बाबूजी की लोहे की आलमारी खोलकर उनके तहे कपड़े देखकर वह उंगलियों को कपड़ों में…

ये हैं बॉलीवुड के टॉप 5 अमीर एक्टर्स, इन ज़रियों से करते हैं मोटी कमाई (These are The Top 5 Richest Actors of Bollywood, They Earn Big Money From These Sources)

बॉलीवुड के कई सितारे सिर्फ अपनी फिल्मों के लिए ही नहीं, बल्कि अपनी लग्ज़री लाइफ…

मैरिड लाइफ में हैप्पीनेस के लिए अपनाएं ये 7 मनी मैनेजमेंट हैबिट्स (7 Money Management Habits That Can Bring Happiness In Married Life)

पैसा ज़िंदगी के लिए बहुत ज़रूरी है, मगर इससे जुड़े मसलों को यदि सही तरी़के…

© Merisaheli