Categories: TVEntertainment

बर्थडे स्पेशल: पृथ्वीराज चौहान के वंशज हैं बड़े अच्छे लगते हैं 2 के ‘राम’ नकुल मेहता, जानें शाही घराने से ताल्लुक रखनेवाले नकुल से जुड़ी दिलचस्प बातें… (Birthday Special: Interesting And Lesser Known Facts About Bade Achhe Lagte Hain 2 Actor Nakuul Mehta)

बड़े अच्छे लगते हैं 2 में राम कपूर की भूमिका में नज़र आ रहे नकुल का जन्म 17 जनवरी 1983 को हुआ था. नकुल ने अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत की थी टीवी शो प्यार का दर्द है मीठा मीठा प्यारा प्यारा से जिसमें उनके अपोज़िट दिशा परमार थीं जो बड़े अच्छे लगते हैं में प्रिया बनीं हैं.

नकुल उदयपुर के शाही राज घराने से हैं और वो महाराज पृथ्वीराज चौहान के वंशज हैं.

नकुल ने अपना स्कूल लगभग 10 बार बदला.

नकुल के पिता प्रताप सिंह चौहान नेवी में कमांडर थे और पोस्टिंग होने की वजह से ही नकुल को अपना स्कूल इतनी बार बदलना पड़ा. उनके पिता ने 1971 के भारत-पाकिस्तान युद्ध ही लड़ा था और उनके परदादा लक्ष्मीलाल मेहता मेवाड़ क्षेत्र के सैन्य प्रमुख रहे थे.

नकुल एक ट्रेंड डान्सर हैं और कई प्रकार के डान्स फ़ॉर्म में उनको महारत हासिल है, जैसे- सालसा, हिप हॉप, जाज़, रुंबा, कंटेम्प्टररी. उनको कुछ डान्स फ़ॉर्म्स के लिए मेडल्स भी मिल चुके हैं.

नकुल का मनपसंद खाना है दाल-बाटी, राजमा चावल और टिरमिसु.

टीवी शो में आने से पहले वो मॉडल थ और पचास से भी ज़्यादा ऐड फ़िल्म्स कर चुके हैं. कमर्शियल्स में वो सलमान और शाहरुख़ खान के साथ भी काम कर चुके हैं.

वो थिएटर से भी लंबे वक़्त तक जुड़े रह चुके हैं और टीवी में डेब्यू करने से पहले वो फ़िल्म में भी क़िस्मत आज़मा चुके हैं. वर्ष 2008 में उन्होंने फ़िल्म हाल ए दिल की थी जो बुरी तरह फ़्लॉप हो गई थी.

नकुल ने राजीव मसंद के साथ वेब सीरीज़ आई डोंट वॉच टीवी में भी काम किया है, जो टॉप पनैश वेब सीरीज़ में आ चुकी है.

साल 2015 में उन्होंने इंडियाज़ गॉट टैलेंट 6 को भी होस्ट किया था. नकुल एक किताब भी लिख चुके हैं, जिसमें उनके राजघराने की वीरता के क़िस्से हैं.

नकुल को इश्क़बाज़ टीवी शो से काफ़ी शौहरत मिली. इसमें उनके अपोज़िट थीं सुरभि चंदना. इश्क़बाज़ में वो शिवाय सिंह ओबेरॉय के किरदार में नज़र आए थे.

नकुल ने शॉर्ट फिल्म अवंत गार्डे में भी काम किया है, जिसे दुनियाभर में हुए फिल्म फेस्टिवल्स में दिखाया गया था.

28 जनवरी 2012 को नकुल ने सिंगर जानकी पारेख से शादी कर ली और अब दोनों का एक बेटा है सूफी.

नकुल ने जानकी को इम्प्रेस करने के लिए एक अलग तरह का डान्स फ़ॉर्म भी सीखा था. पिछले दोनों नकुल-जानकी और सूफी को कोविड हुआ था लेकिन अब अभी ठीक हैं.

जन्मदिन पर नकुल को ढेरों बधाई!

Geeta Sharma

Recent Posts

व्यंग्य- आप कुछ समझते क्यों नहीं? (Satire- Aap Kuch Samjhte Kyon Nahi?)

बॉस थक जाते हैं, कहते है, “यार ये कुछ समझाता क्यों नहीं."और मुझे लगता है,…

July 22, 2024

श्रावण मास पर विशेष: कहानी- हम में शक्ति हम में शिव… (Short Story- Hum Mein Shakti Hum Mein Shiv…)

तभी मां जो शिव की अनन्य भक्त थीं, बोलीं, ''बेटा! जहां ईश्वर हों, वहां आस्था…

July 22, 2024
© Merisaheli