Entertainment

शिल्पा शेट्टी और राज कुंद्रा पर ED का बड़ा एक्शन, किया शिल्पा का बंगला ज़ब्त, मनी लॉन्ड्रिंग केस में राज की 98 करोड़ की प्रॉपर्टी हुई अटैच (Bitcoin Ponzi Scam: ED Attaches Raj Kundra And Shilpa Shetty’s Properties Worth Rs 98 Crore)

ED ने शिल्पा शेट्टी और उनके पति की 98 करोड़ की प्रॉपर्टी ज़ब्त कर ली है. शिल्पा शेट्टी का बंगला भी कुर्क कर लिया गया है. प्रवर्तन निदेशालय ने बिटकॉइन पोंजी घोटाले में एक्ट्रेस के पति पर ये एक्शन लिया है. ED ने शिल्पा के नाम पर जुहू वाला बंगला भी ज़ब्त कर लिया है.

इसके अलावा राज कुंद्रा का पुणे का फ्लैट व कई इक्विटी शेयर भी अटैच कर लिए गए हैं. पुलिस के अनुसार एफआईआर के आधार पर ये एक्शन लिया गया है. दरअसल ये पूरा मामला बिटकॉइन स्कैम से जुड़ा है. बिटकॉइन के इस्तेमाल के जरिए निवेशकों के पैसे से धोखाधड़ी की गई थी, जिनमें राज कुंद्रा पर ये आरोप है कि इस स्कैम का मास्टरमाइंड अमित भारद्वाज से राज को 285 बिटकॉइन मिले थे और वो अभी भी राज के पास है, जिनकी क़ीमत 150 करोड़ की है.

राज से इससे पहले भी इस मामले में पूछताछ की जा चुकी है. बिजनसमैन अमित भारद्वाज और उनके भाई विवेक भारद्वाज ने अपनी कंपनी गेनबिटकॉइन के जरिए ये घोटाला किया था, जिसमें उन्होंने तकरीबन 8 हज़ार से ज़्यादा लोगों को धोखा दिया था. उनसे पैसे लेकर ये कहा गया कि उनको दस फ़ीसदी अधिक मिलेगा. ईडी ने साल 2018 में FIR के आधार पर अमित भारद्वाज और आठ अन्य लोगों के खिलाफ मनी लॉन्‍ड्र‍िंग का मामला दर्ज किया था.

Geeta Sharma

Recent Posts

शाहिद कपूरने शेअर केला मिशा आणि झैनचा गोड फोटो, चाहत्यांनी लुटले प्रेम (Shahid Kapoors Morning Motivation Shares A Loving Photo Of His Kids Misha And Zain With A Note)

लाखो लोकांच्या हृदयाचा धडकन असलेल्या शाहिद कपूरने रविवारी सकाळी आपल्या मुलांचा म्हणजेच झैन आणि मिशाच्या…

June 23, 2024

चाहत्याने अमिशा पटेलला दिला सलमान खानसोबत लग्न करण्याचा सल्ला, काय आहे प्रकरण ( Ameesha Patel Should Marry Salman Khan Fan Gives Suggestion )

अमिषा पटेल हिंदी चित्रपटसृष्टीतील सर्वात सुंदर अभिनेत्रींपैकी एक आहे. अमीषाने हृतिक रोशनसोबत 'कहो ना प्यार…

June 23, 2024

कहानी- कुछ तो लोग कहेंगे… (Short Story- Kuch Toh Log Kahenge…)

"वरुण, किसी की बॉडी का अपमान करने का तुम्हारा कोई हक़ नही बनता. ये मेरी…

June 22, 2024
© Merisaheli