Categories: FILM Entertainment

सगाई करने के बाद 7 फेरे नहीं ले पाए ये 7 स्टार कपल्स (Bollywood And Television Celebrities Who Were Engaged But Never Got Married To Each Other)

बॉलीवुड इंडस्ट्री में रिश्ते बनना और बिगड़ना तो आम बात है. यहां कई बार देखने को मिलता है कि लोग…

बॉलीवुड इंडस्ट्री में रिश्ते बनना और बिगड़ना तो आम बात है. यहां कई बार देखने को मिलता है कि लोग लंबे समय तक रिलेशन में रहने के बाद एक दूसरे की शक्ल भी देखना पसंद नहीं करते हैं, लेकिन क्या आपको पता है कि इस चमकती दुनिया में कई ऐसे नाम है जिन्होंने शादी से कुछ समय पहले ही अपने पार्टनर को छोड़ दिया. ऐसे कई टीवी और फिल्म जगत के कलाकार हैं जिन्होंने अपने प्यार के साथ सगाई तो की लेकिन यह रिश्ता शादी के बंधन में नहीं बंध पाया.

अभिषेक बच्चन व करिश्मा कपूर

बॉलीवुड के जाने-माने खानदान के इन दो स्टार कि़ड्स ने 2002 में सगाई करने से पहले कुछ समय तक एक-दूसरे को डेट किया था. इनकी सगाई अक्टूबर 2002 में अमिताभ बच्चन के जन्मदिन के दिन हुई. लेकिन यह रिश्ता ज़्यादा दिनों तक नहीं चला और फरवरी 2003 में उनकी सगाई टूट गई. कुछ-एक रिपोर्ट्स के अनुसार, इस रिश्ते के टूटने की प्रमुख वजह करिश्मा की मां बबिता है. जबकि कुछ का मानना है कि करिश्मा इस बात से दुखी थी कि शादी के बाद शायद उन्हें काम करने की इजाजत नहीं मिलेगी. लेकिन रिश्ता टूटने की असली वजह क्या है, यह आजतक किसी को पता नहीं चल पाया, क्योंकि दोनों परिवारों ने इस बारे में कभी मुंह नहीं खोला.

साजिद खान और गौहर खान

साजिद खान और गौहर खान के अफेयर के बारे में ज़्यादा किसी को नहीं पता, क्योंकि यह उनके फेमस होने के पहले हुआ था, लेकिन दोनों की विकिपिया पेज के अनुसार, इनकी सगाई 2003 में हुई थी. जब मीडिया ने साजिद से इस मामले के बारे में जानना चाहा तो साजिद ने खुलासा करते हुए बताया था, ‘हां मैंने साल 2003 में किसी से सगाई की थी, मैंने किसी को धोखा नहीं दिया था फिर भी यह रिश्ता ज्यादा दिन नहीं चला, शायद वो मुझसे बोर हो गई थी.”

विवेक ओबरॉय और गुरप्रीत गिल

ग्लैमर वर्ल्ड में प्रवेश करने से पहले विवेक ओबरॉय की सगाई गुरप्रीत गिल नामक मॉडल से हुई थी. ऐसा सुनने में आता है कि विवेक के बिजी शेड्यूल के कारण दोनों में मतभेद हो गई और उनकी सगाई टूट गई. गुरप्रीत ने एक बार एक इंटरव्यू में ब्रेकअप के बारे में बात करते हुए कहा था कि मैंने कभी नहीं सोचा था कि चीज़ें ऐसी बिगड़ जाएंगी. हमने रिश्ता तोड़ दिया, क्योंकि मैं अपने मॉरल वैल्यू के साथ किसी तरह का समझौता नहीं करना चाहती थी. मैंने विवेक से साफ शब्दों में कह दिया था कि या तो तुम खुद को बदलो या मुझे छोड़ दो.”

 

करण सिंह ग्रोवर और बरखा विष्ट

जी हां, शायद आपको यह पढ़कर आश्चर्य हो, लेकिन यह सही है. बिपाशा बसु से शादी करने से पहले करण सिंह ग्रोवर की जिंदगी में कई लड़कियां आई और गई हैं. इनमें से एक नाम आता है बरखा विष्ट का, जिन्होंने काफी लंबे समय तक करण को डेट किया था. दोनों की उन दोनों के डेब्यू शो कितनी मस्त है जिंदगी के सेट पर हुई थी और फिर दोनों में प्यार हो गया. बताया जाता है कि साल 2004 में इन दोनें ने चोरी छुपे सगाई कर ली थी, उस सब के बावजूद इन दोनों का रिश्ता ज्यादा नहीं चला और साल 2006 में यह जोड़ी टूट गई.

उपेन पटेल और करिश्मा तन्ना

ये दोनों बिग बॉस के 8वें सीज़न में एपियर हुए थे. शो में ही वे एक-दूसरे के करीब आए. लोगों को लगा कि शो में बने रहने के लिए उन्होंने यह उपाय अपनाया है. लेकिन ऐसा नहीं था. वे शो खत्म होने के बाद भी वे एक-दूसरे के साथ बने रहे. इनकी सिजलिंग केमेस्ट्री के कारण ही इन दोनों ने एमटीवी लव स्कूल होस्ट भी किया. इसके अलावा इन दोनों ने डांस रियालिटी शो नच बलिए में भी भाग लिया. यहीं उपेन ने उन्हें प्रपोज किया और करिश्मा ने हां कह दिया. इन दोनों ने नच बलिए के सेट पर सगाई कर ली और उन दोनों के फैंस को उनकी शादी की इंतजार था, लेकिन परिस्थितियां बदल गईं और दोनों का ब्रेकअप हो गया.

शिल्पा शिंदे और रोमित राज 

शिल्पा ने अपने को-स्टार रोमित राज के साथ सगाई की थी. बताया जाता है कि इन दोनों की शादी की तैयारियां तक शुरू हो चुकी थी, लेकिन शादी से कुछ समय पहले इन दोनों के मतभेद इतने बढ़ गए थे कि शिल्पा ने सगाई तोड़ दी और शादी से इंकार कर दिया था, बाद में शिल्पा ने रोमिल के बारे में बात करते हुए बताया था कि, ‘वो एक गलत इंसान था जिसकी वजह से मैंने उसके साथ अपने सारे रिश्ते खत्म कर लिए. ‘

सिकंदर खेर और प्रिया सिंह


अनुपम खेर और किरण खेर के बेटे सिकंदर खेर की सगाई प्रिया सिंह से 29 जनवरी 2016 को हुई थी. प्रिया की मां कविता सिंह अनिल कपूर की पत्नी सुनीता कपूर की बहन हैं. इन तरह प्रिया सोनम की कज़िन हुईं. इसके पहले प्रिया की सगाई आशीष महबुबानी नामक बिजनेसमैन से हुई थी, जिसकी मौत शादी के ठीक दो महीने पहले अक्टूबर 2015 में कार्डिएट अटैक के कारण हो गई. फिर सिकंदर से उनकी सगाई हुई, दोनों की 2016 के मिड में शादी होनेवाली थी, लेकिन यह रिश्ता टूट गया. खबरों के अनुसार दोनों के लाइफस्टाइल में बहुत अंतर था, जिसके कारण वे अलग हो गए.

ये भी पढ़ेंः घर से भागकर शादी की इन 7 बॉलीवुड कपल्स ने (7 Bollywood Couple Who Eloped To Get Married

 

 

Shilpi Sharma

Recent Posts

9 टीवी एक्टर्स जिनकी कम उम्र में मौत हो गई (9 TV actors who died young)

छोटे पर्दे में बहुत से ऐसे सितारे हैं जिन्होंने न केवल घर-घर में पहचान बनाई है, बल्कि लोगों के दिलो…

दिव्यांका त्रिपाठी, रीम शेख़ सहित कई सितारों ने प्री-दिवाली पार्टी में की जमकर मस्ती, देखें पिक्स (Divyanka Tripathi, Reem Shaikh and other TV celebs spotted at Pre-Diwali Bashes; see pics)

हालांकि दिवाली आने में अभी कुछ दिन बचे हुए  हैं, लेकिन दिवाली पार्टीज़ शुरू हो चुकी हैं. हमारे ग्लैमर वर्ल्ड…

जीवन के हर पल को उत्सव बनाएं (Celebration Of Life)

जीवन के हर पल को उत्सव बनाना इसलिए ज़रूरी है, क्योंकि हमारे जीवन में अगले पल क्या होने वाला है,…

विधानसभा चुनावः आमिर खान, दीया मिर्जा, माधुरी दीक्षित सहित कई सितारों ने की वोटिंग, देखें पिक्स (Assembly Elections 2019: Aamir Khan, Dia Mirza and other celebs step out to cast their vote)

आज महाराष्ट्र और हरियाणा में विधान सभा का चुनाव हो रहे हैं. इन दोनों राज्यों में सुबह 7 बजे से…

सीखें दिवाली सेलिब्रेशन के 10 मॉडर्न अंदाज़ (10 Different Ways To Celebrate Diwali)

दीपावली की तैयारियां ज़ोरों पर हैं. हर कोई अपने घर, ऑफिस, गाड़ी आदि को सजाने में लगा हुआ है. त्योहारों…

पहला अफेयर: रहें न रहें हम… (Pahla Affair: Rahen Na Rahen Hum)

पहला अफेयर: रहें न रहें हम... (Pahla Affair: Rahen Na Rahen Hum) हमारा पहला प्यार अधूरा ही रहा किसी सपने…

© Merisaheli