घर से भागकर शादी की इन 7 बॉलीवुड कपल्स ने (7 Bollywood couple who eloped to get married)

हम आपको बॉलीवुड के कुछ सेलेब कपल्स के बारे में बता रहे हैं, जिन्होंने भागकर शादी की. 

आमिर खान और रीना दत्ता

Aamir Khan and Reena Dutta

हां आपने सही पढ़ा. मिस्टर परफेक्शनिस्ट आमिर खान के रीना के साथ भागकर शादी की. आमिर खान जब 21 साल के हुए, तब उन्होंने अपने पड़ोस में रहनेवाली रीना को प्रोपोज़ किया. लेकिन दोनों के परिवार, खासतौर पर रीना के परिवारवाले इस रिश्ते के बिल्कुल खिलाफ थे, क्योंकि आमिर और रीना का धर्म अलग था. लेकिन घरवालों के विरोध के बावजूद दोनों ने घर से भागकर 18 अप्रैल 1986 में शादी कर ली. इस कपल के दो बच्चो-जुनैद व इरा है. लेकिन शादी के 16 साल बाद इनका रिश्ता टूट गया. उसके बाद आमिर ने किरण राव से शादी कर ली.

पद्मिमी कोल्हापुरी और प्रदीप

Padmimi Kolhapuri and Pradeep

पद्मिनी कोल्हापुरी और प्रदीप की मुलाकात तब हुई जब उन्होंने ऐसा प्यार कहां फिल्म के लिए पद्मिनी को साइन किया. फिर दोनों करीब आते गए, लेकिन उन्होंने अपने रिलेशन को कभी स्वीकार नहीं है. पद्मिनी के पैरेंट्स इस रिश्ते के लिए तैयार नहीं थे, क्योंकि पद्मिनी अलग जाति की थी. जब पद्मिनी अपने पैरेंट्स को समझाने में असफल रही, तो वे प्रदीप के साथ भाग गईं. उन्होंने 14 अगस्त 1986 को दोस्त के घर में ही शादी कर ली. इस कपल का रिलेशनशिप बहुत अच्छा है और इनका प्रियांक नाम का बेटा भी है.

बिंदिया गोस्वामी और जेपी दत्ता

Bindia Goswami and JP Dutta
गोलमाल और शान जैसी फिल्मों में काम कर चुकी हीरोइन बिंदिया गोस्वामी की ज़िंदगी काफी पेचींदा था. उनकी पहली शादी विनोद मेहरा से थी, जो पहले से शादीशुदा थे, हालांकि बिंदिया के परिवारवाले इस रिश्ते के खिलाफ थे, लेकिन उन्होंने फिर भी विनोद मेहरा से शादी रचाई. हालांकि उनका रिश्ता ज्यादा दिनों तक नहीं चला. फिर बिंदिया का दिल फिल्म डायरेक्टर जेपी दत्ता पर गया फिर जेपी दत्ता से शादी करने के लिए वे घर से भाग गईं. इस कपल को निधि और सिद्धि नाम से दो लड़कियां हैं.

सोहेल खान और सीमा

Sohail Khan and Seema

 

सोहेल खान अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर चर्चा में रहते हैं. उन्होंने एक हिंदू लड़की सीमा सचदेव से प्यार किया. दोनों की फैमिली इनके रिश्ते के खिलाफ थी तो दोनों ने भागकर शादी कर ली. रिपोर्ट्स की मानें तो 1998 में जब सोहेल द्वारा निर्देशित फिल्म ‘प्यार किया तो डरना क्या’ रिलीज हुई थी और उसी दिन उन्होंने भागकर शादी की थी. अब दोनों हैप्पी मैरिड लाइफ जी रहे हैं और उनके दो बेटे (निर्वाण और योहान) भी हैं, सोहेल की वाइफ सीमा फैशन डिजाइनर हैं.

सैफ अली खान और अमृता सिंह

Saif Ali Khan and Amrita Singh

21 साल की उम्र में सैफ अली खान 33 की अमृता सिंह को दिल दे बैठे थे. उस वक्त सैफ अपना करियर बना रहे थे, जबकि, अमृता दौर की पॉपुलर एक्ट्रेस थीं. दोनों की उम्र में 12 साल का अंतर था, इसलिए इनका परिवार शादी के लिए तैयार नहीं था. इसी वजह से दोनों ने 1991 में भागकर शादी कर ली थी, शादी के 13 साल बाद दोनों अलग हो गए. इनके दो बच्चे हैं सारा अली खान और इब्राहिम अली खान.

शशि कपूर और जेनिफर कैंडल

Shashi Kapoor and Jennifer Candle

शशि कपूर और जेनिफर कैंडल को थिएटर का प्यार करीब लाया था. दोनों की पहली मुलाकात 1956 में कोलकाता में हुई थी. कुछ ही मुलाकातों के बाद इन्होंने शादी करने का फैसला किया. लेकिन जेनिफर की फैमिली रिश्ते से खुश नहीं थी. 1958 में वे घर से भागकर मुंबई आईं और शादी कर ली. 1984 में जेनिफर की कैंसर से मौत हो गई. दोनों के तीन बच्चे करन, कुणाल और संजना कपूर हैं.

शम्मी कपूर और गीता बाली

Shammi Kapoor and Geeta Bali

शम्मी कपूर और गीता बाली का प्यार 1955 में फिल्म ‘रंगीन रातें’ के सेट पर शुरू हुआ था. चार महीने बाद दोनों ने शादी का फैसला किया. चूंकि गीता उम्र में शम्मी से एक साल बड़ी थीं, इसलिए शम्मी को लग रहा था कि घरवाले इस शादी के लिए तैयार नहीं होंगे, इसलिए इस कपल ने बिना बताए मंदिर में शादी कर ली. डायरेक्टर-प्रोड्यूसर हरि वालिया इस शादी के गवाह बने थे. हालांकि, अब शम्मी और गीता दोनों ही इस दुनिया में नहीं है.

ये भी पढ़ेंः बॉलीवुड के रियल लाइफ कपल जिनकी जोड़ी लगती है बेमेल (Mismatched Real Life Couples In Bollywood)