Entertainment

हनुमान जयंती के मौके पर मुंबई के प्राचीन श्री घंटेश्वर हनुमान मंदिर पहुंची रानी मुखर्जी, बड़ी श्रद्धा से जय श्री राम, जय हनुमान के जयकारे लगाती दिखीं एक्ट्रेस… (On The Auspicious Day Of Hanuman Jayanti Rani Mukerji Offers Prayers At Mumbai’s Shri Ghanteshwar Hanuman Mandir)

आज यानी 23 अप्रैल 2024 को हनुमान जयंती का पावन दिन है और इस मौक़े पर एक्ट्रेस रानी मुखर्जी मुंबई के खार स्थित घंटेश्वर हनुमान मंदिर पहुंची. रानी लगातार बड़ी श्रद्धा से जय श्री राम और जय हनुमान के जयकारे लगाती दिखीं.

कड़ी धूप में रानी मंदिर के बाहर पैदल चलते हुए दिखीं और मीडिया को स्माइल करते हुए पोज़ भी दिए. रानी के हाथों प्रसाद का पात्र था और भगवा शॉल था, जो मंदिर प्रशासन द्वारा उन्हें दिया गया था.

मंदिर में वो पूजा अर्चना करती दिखाई दीं. एक्ट्रेस ने भगवान राम और हनुमान जी के दर्शन किए. वो चलते-चलते भी हाथों को माथे पर लगाकर ईश्वर के प्रति श्रद्धा भाव दर्शाती दिखीं.

रानी काफ़ी पारंपरिक हैं और अक्सर त्योहारों के मौक़े पर उन्हें ट्रेडिशनल अवतार में देखा जा सकता है. रानी ने इस मौक़े पर ग्रीन प्रिंटेड ब्रीज़ी सूट पहना हुआ था और ग्लेयर्स लगा रखे थे. पैरों में मैचिंग कोल्हापुरी चप्पल थी. बेहद सिंपल लुक में वो मंदिर पहुंची और दर्शन किए. मंदिर के भीतर वो मास्क लगाए दिखीं.

यहां देखें वीडियो https://www.instagram.com/reel/C6GS7s7B3pL/?igsh=MzRlODBiNWFlZA==

माना जाता है कि हनुमान जी के जन्म का प्रतीक हनुमान जयंती पर हनुमान मंदिर में दर्शन करने से शुभ फलों की प्राप्ति होती है. देश में ये काफ़ी ज़ोर-शोर से मनाई जाती है.

मुंबई के खार में स्थित श्री घंटेश्वर हनुमान मंदिर की अगर बात करें तो ये काफ़ी प्राचीन है और इसकी काफ़ी मान्यता है. माना जाता है कि यहां जो मांगा जाए वो मनोकामना पूरी हो जाती है और मनोकामना पूरी होने के बाद लोग यहां घंटी दान करते हैं. यही यहां की परंपरा है और यही वजह है कि इसका नाम घंटेश्वर मंदिर रखा गया है.

रानी को आख़िरी बार पिछले साल मिसेज़ चटर्जी वर्सेज़ नॉर्वे में देखा गया था. फैन्स को उनकी अगली फ़िल्म के अनाउंसमेंट का बेसब्री से इंतज़ार है.

Geeta Sharma

Recent Posts

व्यंग्य- संबोधन सूचक नया शब्द…  (Satire- Sambodhan Suchak Naya Shabd…)

“अंकल, अपना बैग हटा लीजिए, मुझे बैठना है.”जनाब अंकल शब्द के महात्म से परिचित नहीं…

May 21, 2024

कतरिना कैफ गरोदर ?विकी कौशलसोबतच्या त्या व्हिडिओमुळे रंगल्या चर्चा  (Katrina Kaif Is Pregnant, Her Viral Video From London With Vicky Kaushal Sparks Pregnancy Rumours)

बॉलिवूडच्या प्रेमळ जोडप्यांपैकी एक असलेल्या विकी कौशल आणि कतरिना कैफ यांच्या लग्नाला तिसरे वर्ष पूर्ण…

May 21, 2024
© Merisaheli