Categories: FILMTVEntertainment

19 की उम्र में किया डेब्यू और 44 की उम्र में मिली पहचान, ऐसी रही है रुपाली गांगुली की जिंदगी (Debut At The Age Of 19 And Got Recognition At The Age Of 44, Such Has Been The Life Of Rupali Ganguly)

टीवी के सबसे फेमस सीरियलों में से एक ‘अनुपमा’ में अपने किरदार से हर किसी को अपना फैन बना लेने वाली एक्ट्रेस रुपाली गांगुली ने महज 19 साल की उम्र में ही फिल्मों में एंट्री कर ली थी, लेकिन उन्हें असली पहचान मिली सीरियल ‘अनुपमा’ से , जब वो 44 साल की हो गईं. इतने लंबे समय तक उन्होंने इंडस्ट्री में जमकर काम किया, लेकिन जो शोहरत उन्हें अब मिली है वो पहले कभी नहीं मिली थी. इस आर्टिकल में हम जानेंगे रुपाली गांगुली के पूरे करियर के बारे में कि कैसे उन्होंने अपने करियर की शुरुआत तो फिल्मों से की थी, लेकिन वो टीवी में कब आ गईं.

फोटो सौजन्य – इंस्टाग्रा

इन दिनों टीवी पर आने वाला शो ‘अनुपमा’ काफी ज्यादा हिट है. टीआरपी के मामले में भी ये सीरियल टॉप पर रहता है. इस सीरियल में रुपाली गांगुली ही लीड रोल अनुपमा का किरदार निभा रही हैं, जिसे लोग काफी ज्यादा पसंद कर रहे हैं. इस सीरियल ने रुपाली गांगुली के करियर को एक नई उड़ान देने का काम किया है. जो नाम और शोहरत इस सीरियल से उन्हें मिली है वो पहले कभी नहीं मिली थी.

ये भी पढ़ें: करण कुंद्रा की इन खासियतों पर फिदा हैं तेजस्वी प्रकाश (Tejaswi Prakash Is Impressed By These Specialties Of Karan Kundra)

फोटो सौजन्य – इंस्टाग्रा

बता दें कि रुपाली गांगुली ने वैसे तो काफी छोटी सी उम्र में ही अपने एक्टिंग की शुरुआत कर दी थी. दरअसल एक चाइल्ड आर्टिस्ट के तौर पर रुपाली ने साल 1985 में आई फिल्म ‘साहेब’ में काम किया था. फिल्म में उनका किरदार तो काफी छोटा था, लेकिल लोगों को काफी पसंद आई थी. इसके बाद जब वो 19 साल की हुईं तो मिथुन चकर्वर्ती के साथ उन्होंने फिल्म ‘अंगारा’ में लीड रोल प्ले किया था. उनकी ये फिल्म साल 1996 में रिलीज हुई थी. इस फिल्म के अलावा रुपाली गांगुली ने ‘मेरा यार मेरा दुश्मन’, ‘दो आंख बारा हाथ’ और ‘सतरंगी पैराशूट’ जैसी फिल्मों में भी काम किया.

फोटो सौजन्य – इंस्टाग्रा

वैसे तो रुपाली गांगुली की फिल्में अच्छी खासी चली थी, लेकिन किसी कारण से उन्होंने टीवी इंडस्ट्री की ओर अपना रुख कर लिया. उन्होंने साल 2000 में आई सीरियल ‘सुकन्या’ से अपने टीवी करियर की शुरुआत की थी. इसके बाद उन्होंने ‘दिल है की मानता नहीं’, ‘जिंदगी तेरी मेरी कहानी’ और ‘संजीवनी’ जैसे सीरियलों में काम किया. हालांकि सीरियल ‘संजीवनी’ में डॉक्टर सिमरन के किरदार में रुपाली गांगुली को अच्छी-खासी शोहरत मिली थी. उनके चाहने वालों की संख्या काफी ज्यादा बढ़ गई थी.

ये भी पढ़ें: पुराने शोज को छोड़ते ही चमकी इन सितारों की किस्मत, मिल गए मेगा प्रोजेक्ट (The Fate Of These Stars Shines As Soon As They Leave The Old Shows, Got A Mega Project)

फोटो सौजन्य – इंस्टाग्रा

‘संजीवनी’ के बाद रुपाली गांगुली ने ‘साराभाई वर्सेस साराभाई’ में मोनिशा का रोल प्ले किया था. इस सीरियल ने भी रुपाली को अच्छी-खासी पहचान दिलाई थी. इन सबसे अलावा भी उन्होंने ‘कहानी घर घर की’, ‘काव्यांजलि’, ‘भाभी’, ‘आपकी अंतरा’ और ‘परवरिश कुछ खट्टी कुछ मीठी’ जैसे कई शोज में काम किया. सीरियलों के अलावा उन्होंने कई रियलिटी शोज में भी काम किया, जिसमें ‘फियर फैक्टर’, ‘बिग बॉस सीजन 1’, ‘खतरों के खिलाड़ी 2’ और ‘किचन चैंपियन 2’ में भी पार्टिसिपेट किया था.

ये भी पढ़ें: काफी ग्लैमरस हैं ‘अनुपमा’ की बहू ‘किंजल’ निधि शाह, फिल्म में भी कर चुकी हैं काम (‘Anupama’ Daughter-In-Law ‘Kinjal’ Nidhi Shah Is Very Glamorous, Has Also Worked In The Film)

फोटो सौजन्य – इंस्टाग्रा

हालांकि जो नाम और शोहरत उन्हें सारियल ‘अनुपमा’ से मिला वो किसी से भी नहीं मिला. इन दिनों सीरियल ‘अनुपमा’ टीवी के सबसे टॉप के सीरियलों में से एक है. इस सीरियल ने रुपाली गांगुली के करियर की दिशा ही बदल दी. आज के समय में वो टीवी की सबसे ज्यादा फीस लेने वाली एक्ट्रेस की लिस्ट में शुमार हो गई हैं. वहीं एक्ट्रेस के पर्सनल लाइफ की बात करें तो उन्होंने साल 2013 में 13 फरवरी को अश्विन वर्मा से शादी कर ली. इनका एक बेटी भी है, जिसका नाम उन्होंने रुद्रांश रखा है.

ये भी पढ़ें: तो रोज का इतना कमाते हैं ‘अनुपमा’ के स्टारकास्ट (So The Starcast Of ‘Anupama’ Earns So Much Every Day)

Khushbu Singh

Recent Posts

पहला अफेयर- एक मुलाक़ात… (Love Story- Ek Mulaqat…)

गर्मी की छुट्टियों में मैं मायके गई थी. वहां बाज़ार में अचानक मेरी मुलाक़ात मेरी…

July 10, 2024

मराठी चित्रसृष्टीत नवलाई : ‘बाबू’च्या २५ फूट भव्य पोस्टरचे अनावरण (25 Feet Poster Unveiled For Upcoming Marathi Film ‘Babu’)

मयूर शिंदे दिग्दर्शित 'बाबू' चित्रपट येत्या २ ऑगस्ट रोजी चित्रपटगृहात प्रदर्शित होणार असून अंकित मोहन,…

July 10, 2024

कहानी- गणित रिश्तों का (Short Story- Ganit Rishton Ka)

लकी राजीव मैंने डांटते हुए कहा, “बकवास मत करो,मैं पूछ क्या रही हूं और तुम…”“वही…

July 10, 2024

करण जोहरचा लव्ह लाइफविषयी मोठा खुलासा, दीड वर्षे होता रिलेशनशिपमध्ये… (Karan Johar Opens Up About His Love Life)

गेल्या २६ वर्षांपासून हिंदी चित्रपटसृष्टीत सक्रिय असलेला चित्रपट निर्माता म्हणजे करण जोहर. त्यानं आजवर अनेक…

July 10, 2024

जर्मनी से कैटरीना कैफ ने शेयर की सन किस्ड फोटो, एक्ट्रेस की न्यू पिक पर विक्की कौशल ने किया रिएक्ट (Katrina Kaif Posts Sun Kissed Picture From Germany, Vicky Kaushal Reacts)

कैटरीना कैफ फिलहाल जर्मनी में है. एक्ट्रेस ने वहां से अपनी अपनी न्यू और स्टनिंग…

July 10, 2024

उषा उत्थुप यांच्या टिकलीवर ‘क’ हे हिंदी अक्षर का लिहिलेले असते?  (Usha Uthup always wears a bindi with the Bengali letter ক)

कांजीवरम साडी... हातात बांगड्या, केसात गजरा,  कपाळावर मोठी टिकली... भारतीयत्वात रंगलेले संपूर्ण व्यक्तिमत्त्व आणि तिने…

July 10, 2024
© Merisaheli