Categories: FILMTVEntertainment

टीवी एक्ट्रेस शिल्पा शिंदेः’ देशप्रेम दिखाने के लिए पाकिस्तान मुर्दाबाद के नारे लगाने की ज़रूरत नहीं, मैं पाकिस्तान जाऊंगी, रोककर दिखाओ (Do I need to shout ‘Pakistan Murdabad’ to show my love for India?: Shilpa Shinde)

बिग बॉस 11 की विजेता और भाबी जी घर पर हैं सीरियल की एक्स अंगूरी भाभी उर्फ शिल्पा शिंदे बिना किसी लाग-लपेट के अपनी बातें कहने…

बिग बॉस 11 की विजेता और भाबी जी घर पर हैं सीरियल की एक्स अंगूरी भाभी उर्फ शिल्पा शिंदे बिना किसी लाग-लपेट के अपनी बातें कहने के लिए जानी जाती हैं. हाल ही में फिल्म एसोसिएशन द्वारा पाकिस्तान में परफॉर्म करने के लिए मीका सिंह को बैन किए जाने के कदम की उन्होंने खुलकर आलोचना की.  एक मशहूर अखबार को दिए एक इंटरव्यू में शिल्पा ने फेडरेशन को खोरी-खोटी सुनाई.

शिल्पा ने कहा कि मीका सिंह को बैन करने और उनकी आलोचना करने की बजाय हमें इस बात पर गर्व करना चाहिए कि पाकिस्तान में इतने अच्छे गायक होने के बावजूद उन्होंने मीका सिंह को इंवाइट किया. अगर सरकार उन्हें पाकिस्तान जाने के लिए वीजा देती है तो फेडरेशन उन्हें रोकनेवाला कौन होता है. मैं इन तथाकथित देशभक्त लोगों से पूछना चाहती हूं कि क्या उन्होंने नुसरत फतेह अली खान को सुनना बंद कर दिया है? क्या वे इंडिया-पाकिस्तान का मैच नहीं देखते? फिर किसी आर्टिस्ट के पाकिस्तान में परफॉर्म करने से उन्हें क्या परेशानी है. मुझे लगता है कि आर्टिस्ट को राजनीति से दूर रखना चाहिए.  मैं फेडरेशन के कहना चाहती हूं कि हमारे इंडस्ट्री में इससे कहीं बड़ी समस्याएं हैं, पहले उनसे निपटिए. उन्होंने कभी तो आर्टिस्ट और क्रू मेंबर्स के वर्किंग आवर्स पर कोई नियम नहीं बनाया है. लोग अभी भी 12-15 घंटे काम करते हैं, जबकि रूल बुक में 8 घंटे काम करने का नियम है.  मैं फेडरेशन को चैलेंज देती हूं कि मैं पाकिस्तान जाऊंगी, मुझे रोक लें अगर रोक सकते हैं तो.

अपनी बात को आगे बढ़ाते हुए शिल्पा ने कहा, ”मैं अभी भी अपने पाकिस्तानी फैन्स से बात करती हूं. वे मेरे जन्मदिन पर मुझे खूबसूरत एम्ब्रॉयडरी वाले सूट्स भेजते हैं और मुझे प्यार करते हैं. हर कोई पाकिस्तान में सिर्फ पैसे कमाने के लिए परफॉर्म नहीं करता. जहां तक मीका सिंह के माफी मांगने की बात है तो मुझे लगता है कि ऐसा करने के लिए उनपर दबाव डाला गया होगा. जब मैंने भाबी जी घर पर है छोड़ा था तो उन्होंने मुझे भी माफी मांगकर शो में वापस जाने की सलाह दी थी, लेकिन मैंने मना कर दिया. मैं करियर के बारे में सिर्फ नहीं सोचती. लेकिन हर किसी के सोचने का तरीका अलग होता हैं. मुझे लगता है कि मीका सिंह पर प्रेशर होगा इसलिए उन्होंने माफी मांग ली.  जहां तक देशप्रेम का सवाल है तो मुझे देश के प्रति प्रेम दिखाने के लिए पाकिस्तान मुर्राबाद के नारे लगाने की कोई ज़रूरत नहीं है. मैं अपने देश से प्यार करती हूं कि नहीं, इसका फैसला कोई दूसरा नहीं कर सकता. मैं अगर पाकिस्तान के बारे में बुरी बातें बोलना शुरू कर दूं तो इसका मतलब हुआ कि मैं देशभक्त हूं. यह कैसा लॉजिक है. ”


पाकिस्तानियों द्वारा प्रियंका चोपड़ा पर यूनीसेफ एंबैस्डर के पद से हटाने की मांग पर बात करते हुए शिल्पा ने कहा कि जब प्रियंका ने हॉलीवुड जाने का मन बनाया था तो हमारे देश में भी बहुत लोगों ने उनकी आलोचना की थी, वैसे भी प्रियंका के पास यूनीसेफ का सर्पोट है. पाकिस्तान में बैठे-बैठे कोई क्या कहता है, इससे क्या फर्क पड़ता है.  पाकिस्तानी आर्टिस्ट के इंडिया में काम करने पर प्रतिक्रिया देते हुए शिल्पा ने कहा कि हम काम के लिए पाकिस्तान नहीं जाते. उनके आर्टिस्ट यहां आते हैं. हम लोगों ने ही फवाद खान और माहिरा खान जैसे लोगों को काम दिया है. क्या हमारे देश में खूबसूरत लड़के-लड़कियां नहीं है. लेकिन शाहरुख खान ने फिल्म के लिए माहिरा को चुना, क्या हमारे देश में अच्छी हिरोइनों की कमी पड़ गई थी. वैसे हमें नफरत नहीं प्यार फैलाना चाहिए. जब सुषमा स्वराज जी जिंदा थी, तब उन्होंने पाकिस्तान के लोगों की भी मदद की थी.

शिल्पा शिंदे ने इंटरव्यू में यह भी खुलासा किया कि उन्हें रेप तक की धमकी मिल चुकी है. इस पर विस्तार से बताते हुए उन्होंने कहा,” जब मैंने नवजोत सिंह सिद्दू के पक्ष में बोला था तो उसे सोशल मीडिया पर खूब गाली मिली. यहां तक कि रेप की धमकी भी मिली थी. मैं तो चुनौती देती हूं. सोशल मीडिया पर बिना चेहरे के छुपने की बजाय सामने आकर बात करो. नवजोत सिंह ने ऐसा क्या गलत कह दिया था. उन्होंने सिर्फ दोनों देशों में शातिं और प्रेम की बात कही थी. कुछ लोगों ने अपने अहम् की संतुष्टि के लिए उन्हें शो से बैन कर दिया. इससे सिद्धू की लाइफ पर क्या फर्क पड़ा. क्या उन्हें खाना मिलना बंद हो गया. उनकी जिंदगी पहले जैसी सामान्य चल रही है. जो लोग युद्ध की बात करते हैं, उनसे मैं कहना चाहूंगी कि अगर लड़ाई लड़नी है तो सेना जॉइन कर लो. लेकिन वे ऐसा नहीं करेंगे. अगर देश में युद्ध जैसी स्थिति भी आ जाए तो ऐसे लोग सबसे पहले भाग जाएंगे. ये लोग सिर्फ नफरत फैलाना जानते हैं.”

ये भी पढ़ेंः तारक मेहता का उल्टा चश्मा की यह एक्ट्रेस हुईं प्रेग्नेंट, शेयर किए क्यूट पिक्स ( Taarak Mehta Ka Ooltah Chashmah’s Rita Reporter Is Pregnant)

 

Recent Posts

कहानी- प्रतिशोध (Short Story- Pratishodh)

आधी रात के समय होनेवाली खड़खड़ाहट से रेखा की नींद खुल गई. उसने देखा एक…

सारा अली खान ने भाई इब्राहिम पर प्यार लुटाते हुए कह दी यह इमोशनल बात… (Sara Ali Khan- Home is where the brother is…)

सारा अली खान की अपने परिवार से बहुत गहरी बॉन्डिंग रही है, ख़ासकर मां अमृता…

© Merisaheli