Entertainment

‘सबके घर चलने हैं, फिल्म से जुड़े हर शख्स की कमाई होनी चाहिए…’ कार्तिक आर्यन बोले- वो अपनी फीस घटाने को तैयार (‘Everyone’s House Has to be Run, Every Person Associated with Film Should Earn…’ Kartik Aaryan Said – He is Ready to Reduce His Fees)

बॉलीवुड इंडस्ट्री के कई सितारे ऐसे हैं जो हिट देने के बाद अपनी फीस में इजाफा कर देते हैं और बीते कुछ दिनों से फिल्म स्टार्स की लगातार बढ़ती फीस को लेकर चर्चा भी हो रही है. आलम तो यह है कि कुछ चुनिंदा सेलेब्स ने अपनी फीस इस कदर बढ़ा दी है कि फिल्म का बजट बुरी तरह से प्रभावित हो जाता है. इस मुद्दे पर अपनी राय रखते हुए हाल ही में अनुराग कश्यप और फराह खान समेत कई फिल्म मेकर्स ने बताया था कि कुछ सेलेब्स अपने साथ-साथ अपनी टीम के लिए भी मोटी फीस चार्ज करते हैं. इन सबके बीच फिल्म ‘चंदू चैंपियन’ को लेकर सुर्खियां बटोर रहे कार्तिक आर्यन ने कहा है कि वो अपनी फीस घटाने के लिए तैयार हैं, क्योंकि सबके घर चलने हैं और फिल्म से जुड़े हर शख्स की कमाई होनी चाहिए.

कार्तिक आर्यन ने कहा कि वो बस यही चाहते हैं कि किसी का नुकसान न हो और सबका फायदा हो. एक्टर की मानें तो वो हमेशा इस बात का ख्याल रखते हैं कि उनके प्रोड्यूसर्स के साथ-साथ फिल्म से जुड़े हर शख्स की कमाई होनी चाहिए. यह भी पढ़ें: करीबी रिश्तेदारों को खोने के बाद कार्तिक आर्यन ने होमटाउन ग्वालियर में ‘चंदू चैंपियन’ का ट्रेलर किया लॉन्च, बोले- लाइफ में बहुत कुछ हो रहा है, लेकिन… (After Losing Close Relatives, Kartik Aaryan Launched Trailer of ‘Chandu Champion’ in Hometown Gwalior, Said-Lot is Happening in Life, But…)

फिल्म कंपैनियन को दिए अपने हालिया इंटरव्यू में कार्तिक ने कहा कि अगर किसी स्टार को डिजिटल राइट्स, सैटेलाइट राइट्स या थिएट्रिकल बिजनेस से अच्छा रेवेन्यू मिल रहा है. अगर यह जुड़ जाता है तो मुझे ऐसा लगता है कि कुछ अच्छी फीस मिलने की संभावना है, लेकिन अगर ऐसा नहीं होता है तो फिर स्टार को अपनी फीस घटानी होगी.

उन्होंने कहा कि वो इस मानसिकता से साथ बिल्कुल भी काम नहीं करते कि भले ही दुनिया में कुछ भी हो, लेकिन उन्हें कमाना है. उन्होंने कहा कि ऐसा नहीं है कि वो अकेले हैं जो कमा रहे हैं. एक्टर कहते हैं कि मेरे डायरेक्टर्स और प्रोड्यूसर्स इस बारे में जानते हैं, मुझे यकीन है कि बहुत से स्टार भी ऐसा कर रहे हैं. यह बड़े इकोसिस्टम के लिए अच्छा है. हमें अच्छे रिव्यू के साथ ही बॉक्स ऑफिस पर नंबर भी चाहिए.

कार्तिक ने आगे कहा कि मैं हमेशा अपनी फीस कम करने के लिए तैयार रहता हूं, क्योंकि एक फिल्म को बनाने के पीछे काफी लोगों की मेहनत शामिल होती है. उन सभी के घर चलने हैं, इसलिए सबके घर का काम होना चाहिए और फिल्म से जुड़े हर शख्स की कमाई होनी चाहिए. फिल्म के लिए हर कोई दिन रात मेहनत करता है, इसलिए हर किसी को फायदा होना चाहिए.

बहरहाल, कार्तिक आर्यन के वर्कफ्रंट की बात करें तो फिलहाल वो कबीर खान के निर्देशन में बनी फिल्म ‘चंदू चैंपियन’ के प्रमोशन में बिजी हैं, जो 14 जून को सिनेमाघरों में रिलीज होने वाली है. यह फिल्म भारत के पहले पैरालिंपिक गोल्ड मेडलिस्ट मुरलीकांत पेटकर की जीवनी पर आधारित है. यह भी पढ़ें: कार्तिक आर्यन के घर पर टूटा दुखों का पहाड़, घाटकोपर में हुए होर्डिंग हादसे में एक्टर के बेहद करीबी रिश्तेदारों की मौत (Very Close Relatives of Kartik Aaryan Died in a Hoarding Accident in Ghatkopar)

गौरतलब है कि कार्तिक आर्यन अब अपनी एक फिल्म के लिए 35 से 40 करोड़ रुपए की फीस चार्ज करते हैं, जबकि ‘भूल भुलैया 2’ से पहले तक एक्टर अपनी एक फिल्म के लिए 16 करोड़ रुपए तक की फीस लिया करते थे, लेकिन इस फिल्म की सक्सेस के बाद उन्होंने भी अपनी फीस में बढ़ोत्तरी कर दी है. (फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम)

Merisaheli Editorial Team

Recent Posts

रणबीर कपूरचे चित्रपट बॉक्स ऑफिसवर का चालतात; मुकेश छाबरा यांचा खुलासा (Mukesh Chhabra Names Ranbir Kapoor ‘Number 1′ Star: Fans’ Unmatched Craze)

संजय लीला भन्साळी दिग्दर्शित ‘सांवरिया’ या चित्रपटातून रणबीर कपूरने बॉलीवूडमध्ये पदार्पण केले. ‘बर्फी’, ‘वेक अप…

July 9, 2024

कहीं हमेशा के लिए ना छिन जाए आपकी आंखों की रोशनी (Retinal Disease And Its Prevention)

आंख हमारे शरीर का महत्वपूर्ण अंग है, जिसमें सबसे नाजुक होता है रेटिना, जो आंख…

July 9, 2024
© Merisaheli