Categories: FILMEntertainment

‘सरफ़रोश 2’ होगी सीआरपीएफ जवानों को समर्पित; डायरेक्टर जॉन मैथ्यू मैथन ने दी जानकारी (Film maker John Mathew Matthan reveals ‘Sarfarosh 2’ will be dedicated to CRPF personnel)

काफी सालों बाद अब फिर चर्चा शुरू हो गयी है फिल्म सरफ़रोश 2 के बनाने की. जी हाँ साल 1999 की सुपरहिट फिल्म निर्माता और…

काफी सालों बाद अब फिर चर्चा शुरू हो गयी है फिल्म सरफ़रोश 2 के बनाने की. जी हाँ साल 1999 की सुपरहिट फिल्म निर्माता और निर्देशक जॉन मैथ्यू मैथन ने सरफ़रोश के सिक्वेल पार्ट 2 को बनाने की तैयारी कर ली है. सरफ़रोश फिल्म का निर्माण, निर्देशन और उसकी कहानी पहले भी जॉन ने ही लिखी थी.जॉन मैथ्यू मैथन ने इसकी जानकारी 51वें इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल ऑफ इंडिया (इफ्फी) के वर्चुअल सेशन के दौरान दी. जॉन ने बताया कि मैंने सरफरोश 2 की स्क्रिप्ट को फाइनल करने से पहले उसे पांच-छह बार लिखा है।

साल 1999 में रिलीज हुई फिल्म सरफरोश में अभिनेता नसीरुद्दीन शाह, आमिर खान और सोनाली बेंद्रे ने काम किया था. ये फिल्म उस समय की सबसे हिट फिल्म मानी गयी और फिल्म को उस साल राष्ट्रीय पुरस्कार से सम्मानित भी किया गया था।

वर्चुअल सेशन के दौरान जॉन ने बताया ,फिल्म सरफ़रोश 2 सीआरपीएफ कर्मियों को समर्पित होगी।जॉन ने आगे कहा, पहली स्क्रिप्ट जब लिखी, तो उससे जुड़ी आलोचनाओं के बारे में सोचकर उसे साइड में रख दिया था। पांच-छह महीने बाद जब दोबारा लिखने बैठा, तो उसमें नई कमियां नजर आईं। जो स्क्रिप्ट फिलहाल फाइनल हुई है, वह पांचवी बार लिखी गई है। कहानी भारत की आंतरिक सुरक्षा से जुड़ी होगी। इसमें बताया जाएगा कि कैसे इतनी दिक्कतों के बावजूद भारत की सुरक्षा मजबूत है।आपको बता दें की सरफ़रोश के सीक्वेल बनाने की ख़बरों काफी समय से चल रहीं है. पहले इसमें एक्टर जॉन अब्राहम को भी लेने की बात सामने आयी थी. खुद जॉन अब्राहम ने इस पर जानकारी देते हुए कहा था कि वे इसकी स्क्रिप्ट पर काम कर रहे हैं. लेकिन फ़िलहाल जॉन अब्राहम अब इस फिल्म का हिस्सा नहीं हैं. सरफ़रोश की सीक्वेल में भी आमिर खान ही होंगे.

जॉन का कहना है कि इस बार फिल्म में गाने कम होंगे सरफ़रोश में भी जॉन काम गाने ही रखना चाहते थे। उनका मानना है कि आज के फिल्ममेकर फिल्म में रोमांटिक गानों को रखने के लिए मजबूर नहीं है। उनका कहना है कि फिल्म में गानों को रखने का कोई उद्देश्य होना चाहिए। ‘होशवालों को खबर क्या…गजल’ जो स्वर्गीय जगजीत सिंह द्वारा गाया गया था वो काफी पॉपुलर हुआ था.

Recent Posts

लघुकथा- जन्मदिन (Short Story- Janamdin)

"और ये देखिए आप, मैंने फेसबुक पर आपकी कितनी सारी तस्वीरें भी साझा की हैं…

कहानी- शब्दकोश (Short Story- Shabdkosh)

पढ़ाई में अच्छे नंबर आने की वजह से विद्यालय में सभी अध्यापक उसे कुशाग्र बुद्धि…

© Merisaheli