Categories: FILMEntertainment

फिल्म समीक्षा: ब्लॉकबस्टर स्ट्रीट डांसर (Film Review: Blockbuster Street Dancer 3 D)

कुछ फिल्में ऐसी होती हैं, जिनका ख़ास वर्ग होता है, उसी में से एक है स्ट्रीट डांसर 3 डी फिल्म. डांस-म्यूज़िक के शौकिन और इसके प्रति जुनून रखनेवाले लोग वरुण धवन, श्रद्धा कपूर, नोरा फतेही, प्रभु देवा के साथ-साथ अन्य कलाकारों के डांस स्टेप्स देख, वाह.. कहे बिना नहीं रह सकेंगे. निर्देशक रेमो डिसोजा ने एक बार फिर डांस में कमाल कर दिखाया है. उनकी इसके पहले की एबीसीडी 1 और 2 दोनों ही ख़ूब पसंद की गई थी. वरुण धवन के डांस का तूफ़ान देखते ही बनता है. उस पर नोरा फतेही के डांस की गर्मी ने तो पहले से ही लोगों पर नशा कर रखा है. और हमारे इंडियन माइकल जैक्सन प्रभु देवा भी पूरे रंग में रंगे दिखाई दिए. श्रद्धा कपूर की अदाएं, नखरे, नृत्य व बदमाशियां लुभाती हैं. सजह यानी वरुण धवन भारत से लंदन आते हैं, डांस में नाम कमाने के लिए. भाई पुनीत के घायल होने और डांस कॉम्प्टीशन हारने पर उनकी ख़ातिर ट्रॉफी जीतने के लिए नए सिरे से संघर्ष शुरू कर देते हैं. श्रद्धा कपूर, भी डांस के हुनर दिखाने के लिए बेताब हैं. वरुण-श्रद्धा दोनों की नोक-झोंक व पंगे होते रहते हैं, ख़ासकर अपनी-अपनी टीम के क्रिकेट मैच को लेकर, क्योंकि श्रद्धा पाकिस्तान से हैं. कितने ही दिलचस्प मोड़ से गुज़रती है फिल्म और हर बार डांस के नए जलवे.. सिनेमा हॉल में अलग ही समां बांध देते हैं. तनिष्क बागची, सचिन-जिगर, बादशाह के संगीत का जादू फिल्म की जान है. म्यूज़िक ही तो है, जो हर पल थिरकने को मजबूर…

कुछ फिल्में ऐसी होती हैं, जिनका ख़ास वर्ग होता है, उसी में से एक है स्ट्रीट डांसर 3 डी फिल्म. डांस-म्यूज़िक के शौकिन और इसके प्रति जुनून रखनेवाले लोग वरुण धवन, श्रद्धा कपूर, नोरा फतेही, प्रभु देवा के साथ-साथ अन्य कलाकारों के डांस स्टेप्स देख, वाह.. कहे बिना नहीं रह सकेंगे. निर्देशक रेमो डिसोजा ने एक बार फिर डांस में कमाल कर दिखाया है. उनकी इसके पहले की एबीसीडी 1 और 2 दोनों ही ख़ूब पसंद की गई थी.

वरुण धवन के डांस का तूफ़ान देखते ही बनता है. उस पर नोरा फतेही के डांस की गर्मी ने तो पहले से ही लोगों पर नशा कर रखा है. और हमारे इंडियन माइकल जैक्सन प्रभु देवा भी पूरे रंग में रंगे दिखाई दिए. श्रद्धा कपूर की अदाएं, नखरे, नृत्य व बदमाशियां लुभाती हैं. सजह यानी वरुण धवन भारत से लंदन आते हैं, डांस में नाम कमाने के लिए. भाई पुनीत के घायल होने और डांस कॉम्प्टीशन हारने पर उनकी ख़ातिर ट्रॉफी जीतने के लिए नए सिरे से संघर्ष शुरू कर देते हैं. श्रद्धा कपूर, भी डांस के हुनर दिखाने के लिए बेताब हैं. वरुण-श्रद्धा दोनों की नोक-झोंक व पंगे होते रहते हैं, ख़ासकर अपनी-अपनी टीम के क्रिकेट मैच को लेकर, क्योंकि श्रद्धा पाकिस्तान से हैं. कितने ही दिलचस्प मोड़ से गुज़रती है फिल्म और हर बार डांस के नए जलवे.. सिनेमा हॉल में अलग ही समां बांध देते हैं.

तनिष्क बागची, सचिन-जिगर, बादशाह के संगीत का जादू फिल्म की जान है. म्यूज़िक ही तो है, जो हर पल थिरकने को मजबूर कर देती है. नेहा कक्कड़ व बादशाह का गाना गर्मी… तो पहले ही हंगामा मचा चुका है. इस गाने को कलाकारों ने भी सोशल मीडिया पर अलग-अलग तरी़के से ख़ूब प्रमोट भी किया, जिसे यूज़र्स ने बेहद पसंद किया. इनके अलावा यश नर्वेकर, सचेत परंपरा, गैरी संधू, जैस्मीन सैंडलस के आवाज़ का नशा डांस विद सांग को परफेक्ट मैच करता है. प्रभु देवा के मुक़ाबला गाने का रिक्रिएशन स्ट्रीट डांसर का ख़ास आकर्षण है. इसमें सभी छोटे-बड़े आर्टिस्ट के डांस के स्टेप्स लाजवाब हैं.

इन दिनों भूषण कुमार कई बेहतरीन फिल्मों को निर्मित करते जा रहे हैं. इसमें कृष्णा कुमार और दिव्या खोसला भी उनका बख़ूबी साथ निभा रहे हैं. रेमो डिसूजा की टीम के कोरियोग्राफर धर्मेश येलांडे, पुनीत पाठक, सलमान युसुफ ख़ान व राघव जुयाल के बिना फिल्म की कल्पना ही नहीं की जा सकती. इन चारों ने भी अपने अभिनय-नृत्य से फिल्म में डांस के जोश व दीवानगी को बरक़रार रखा है. डांस बेस फिल्मों में रेमो डिसूजा का कोई विकल्प नहीं, ये उन्होंने इस पर आधारित अपनी तीनों ही फिल्मों में साबित कर दिखाया है. डांस दीवानों के लिए स्ट्रीट डांसर बहुत कुछ सिखाता व मनोरंजन भी करता है. तो चलिए, नृत्य-संगीत की दुनिया में धूम मचाते कलाकारों को देखने का लुत्फ़ उठाएं और वीकेंड को यादगार बनाएं.

यह भी पढ़ेफिल्म रिव्यूः पंगा ( Movie Review Of Panga)

Recent Posts

सुशांत सिंह राजपूत के डुप्लीकेट की फोटो और वीडियो हुआ वायरल, फैन्स ने कहा ये (Sushant Singh Rajput’s Duplicate Photo And Video Goes Viral)

सुशांत सिंह राजपूत के डुप्लीकेट ने फैन्स को एक बार फिर सुशांत की याद दिला…

सोन परी की ‘फ्रूटी’ अब दिखती हैं ऐसी, जानें क्या करती हैं आजकल? (Where Is Son Pari Fame Tanvi Hegde These Days?)

सोन परी टीवी का वो पॉप्युलर सीरियल था, जिसके सभी बच्चे दीवाने थे. आज भी…

© Merisaheli