Categories: FILMEntertainment

आमिर खान से लेकर शाहरुख खान तक, करोड़ों कमाने वाले बॉलीवुड के इन सुपरस्टार्स की पहली सैलरी जानकर दंग रह जाएंगे आप (From Aamir Khan to Shah Rukh Khan, you will be stunned to know the first salary of these Bollywood superstars)

बॉलीवुड इंडस्ट्री में कई सितारे ऐसे हैं जो न सिर्फ सालों से दर्शकों के दिलों पर राज कर रहे हैं, बल्कि एक फिल्म के लिए…

बॉलीवुड इंडस्ट्री में कई सितारे ऐसे हैं जो न सिर्फ सालों से दर्शकों के दिलों पर राज कर रहे हैं, बल्कि एक फिल्म के लिए करोड़ों की फीस भी वसूलते हैं. आज करोड़ों में खेलने वाले कई सितारों ने अपने करियर की शुरुआत बहुत ही मामूली सी फीस से की थी. जी हां, अमिताभ बच्चन, आमिर खान और शाहरुख खान जैसे कई सुपरस्टार्स आज इंडस्ट्री पर न सिर्फ राज कर रहे हैं, बल्कि वे कोरोड़ों की संपत्ति के मालिक भी हैं, लेकिन उनकी पहली सैलरी के बारे में जब आप जानेगें तो यकीनन हैरान हो जाएंगे. आइए विस्तार से जानते हैं.

आमिर खान

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

बॉलीवुड के मिस्टर परफेक्शनिस्ट कहे जाने वाले आमिर खान अपनी फिल्मों के ज़रिए करोड़ों की कमाई करते हैं, लेकिन उन्होंने बहुत कम फीस से अपने करियर की शुरुआत की थी. एक्टर की पहली सैलरी की बात करें तो उन्होंने 1000 रुपए कमाए थे. यह भी पढ़ें: जब ऋतिक रोशन ने फिल्म इंडस्ट्री छोड़ने का कर लिया था फैसला, वजह जानकर हैरान हो जाएंगे आप (When Hritik Roshan Had Decided to Leave the Film industry, You Will be Surprised to Know Reason)

शाहरुख खान

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

बॉलीवुड के बादशाह शाहरुख खान के पास देश ही नहीं, बल्कि विदेशों में भी करोड़ों की संपत्ति है, लेकिन आपको जानकर हैरानी होगी कि पहली सैलरी के तौर पर उन्हें सिर्फ 50 रुपए मिले थे. पिछले चार साल तक पर्दे से दूर रहने के बाद साल 2023 में शाहरुख खान की ‘पठान’, ‘जवान’ और ‘डंकी’ जैसी फिल्में रिलीज़ होने वाली हैं.

अक्षय कुमार

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

एक फिल्म के लिए करोड़ों चार्ज करने वाले खिलाड़ी अक्षय कुमार की पहली सैलरी के बारे में जानकर आप भी हैरत में पड़ सकते हैं. अक्षय को पहली सैलरी के तौर पर 1200 रुपए मिले थे. उनके वर्कफ्रंट की बात करें तो इस साल उनकी एक भी फिल्म पर्दे पर कमाल नहीं दिखा सकी, लेकिन जल्द ही एक्टर की ‘ओएमजी 2’, ‘सेल्फी’ और ‘बड़े मियां छोटे मियां’ जैसी फिल्में रिलीज़ होंगी.

सलमान खान

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

बॉलीवुड के दबंग सलमान खान आज करोड़ों की संपत्ति के मालिक हैं और इंडस्ट्री में उनका सिक्का चलता है. हालांकि उनकी पहली सैलरी के बारे में जानकर आपको भी झटका लग सकता है. बताया जाता है कि पहली सैलरी के तौर पर उन्हें 57 रुपए मिले थे. सलमान खान की दो फिल्में ‘किसी का भाई किसी की जान’ और ‘टाइगर 3’ अगले साल रिलीज़ होने वाली हैं.  

ऋतिक रोशन

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

एक से बढ़कर एक शानदार फिल्मों में अभिनय कर चुके एक्टर ऋतिक रोशन को भी पहली कमाई के तौर पर बहुत कम पैसे मिले थे. उनकी पहली कमाई की रकम 100 रुपए थी. एक्टर के वर्कफ्रंट की बात करें तो हाल ही में उनकी फिल्म ‘विक्रम वेधा’ रिलीज़ हुई थी, जो फ्लॉप साबित हुई. अब उनकी फिल्म ‘फाइटर’ आने वाली है, जो अगले साल रिलीज़ होगी. यह भी पढ़ें: बुरी नजर से बचने के लिए टोटकों पर विश्वास करते हैं ये सितारे, कोई खरीदता है नींबू मिर्च तो कोई पहनता है काला धागा (These Stars Believe In Tricks To Avoid Evil Eye, Someone Buys Lemon And Chilli And Some Wears Black Thread)

अमिताभ बच्चन

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

सदी के महानायक अमिताभ बच्चन इन दिनों टीवी रियलिटी शो ‘कौन बनेगा करोड़पति 14’ को होस्ट कर रहे हैं. पिछले कई सालों से इंडस्ट्री में एक्टिव अमिताभ बच्चन फिल्मों और रियलिटी शो को होस्ट करने के लिए करोड़ों की फीस लेते हैं, लेकिन उन्हें पहली सैलरी के तौर पर 500 रुपए मिले थे.

Recent Posts

कहानी- बदलते समीकरण (Short Story- Badlate Samikaran)

"केवल मांजी ही नहीं बदल रही थीं. उनके प्रति मेरा सम्मान भी कब दिखावटी से…

सिद्धार्थ-कियारा से लेकर रणबीर-आलिया तक, अपनी शादी में बॉलीवुड के इन कपल्स ने किया एक-दूसरे को किस (From Sidharth-Kiara to Ranbir-Alia, These Bollywood Couples Kissed Each Other at Their Wedding)

राजस्थान के जैसलमेर स्थित सूर्यगढ़ पैलेस में ड्रीमी वेडिंग कर आखिरकार सिद्धार्थ मल्होत्रा और कियारा…

© Merisaheli