FILM

अदिति राव हैदरी से लेकर भाग्यश्री तक, जब बॉलीवुड की इन अभिनेत्रियों ने बाली उम्र में शादी करके तोड़ा फैन्स का दिल (From Aditi Rao Hydari to Bhagyashree, When These Bollywood Actresses Broke Hearts of Fans by getting Married at an Early Age)

ग्लैमर और चकाचौंध से भरी बॉलीवुड इंडस्ट्री में अपनी अदायगी से दर्शकों के दिलों को जीतने वाले फिल्मी सितारे सबसे पहले अपने करियर को देखते हैं, फिर उसके बाद अपना घर बसाने के बारे में सोचते हैं. फिल्मों में काम करने वाले ज्यादातर स्टार्स करियर के पीक पर पहुंचने के बाद शादी करके सेटल होते हैं, लेकिन कई ऐसे भी स्टार्स हैं, जिन्होंने अच्छे खासे करियर को ताक पर रखकर घर बसाने का फैसला किया. खासकर, अगर बॉलीवुड एक्ट्रेसेस की बात करें तो कई अभिनेत्रियों ने बेहद कम उम्र में शादी करके अपने फैन्स का दिल उस वक्त तोड़ दिया, जब वो अपने करियर में काफी अच्छा कर रही थीं. इस लिस्ट में अदिति राव हैदरी से लेकर भाग्यश्री जैसी एक्ट्रेसेस के नाम शामिल हैं.

दिव्या भारती

बॉलीवुड की दिवंगत अभिनेत्री दिव्या भारती ने न सिर्फ उम्र में इंडस्ट्री में शोहरत हासिल कर ली थी, बल्कि उन्होंने बाली उम्र में शादी भी कर ली थी. बताया जाता है कि फिल्मों में काम करते हुए उन्हें फिल्म प्रोड्यूसर साजिद नाडियाडवाला से प्यार हो गया था और महज 18 साल की उम्र में उन्होंने उनसे शादी कर ली, लेकिन शादी के एक साल बाद ही उनका निधन हो गया. यह भी पढ़ें: बॉलीवुड की इन दो टॉप एक्ट्रेसेस जैसी पार्टनर चाहते हैं कार्तिक आर्यन, खुद एक्टर ने बताई अपनी ख्वाहिश (Kartik Aaryan wants partner Like These Two Top Bollywood Actresses, Actor Himself Told His Wish)

भाग्यश्री

बॉलीवुड के दबंग सलमान खान के साथ फिल्म ‘मैंने प्यार किया’ में अपने दमदार अभिनय से रातों-रात स्टार बनने वाली भाग्यश्री को जितनी जल्दी कामयाबी मिली, उतनी ही जल्दी वो गुमनाम भी हो गईं. उन्होंने अपने करियर के पीक पर महज 21 साल की उम्र में अपने स्कूल के प्यार हिमालय दसानी से शादी कर ली थी.

अदिति राव हैदरी

ब्लॉकबस्टर फिल्म ‘पद्मावत’ में अलाउद्दीन खिलजी की पत्नी का किरदार निभाने वाली खूबसूरत एक्ट्रेस अदिति राव हैदरी रियल लाइफ में हैदराबाद की एक राजकुमारी हैं. हालांकि ग्लैमर इंडस्ट्री में आने के बाद उन्होंने महज 21 साल की उम्र में एक्टर सत्यदीप मिश्रा से शादी कर ली थी, लेकिन शादी के चार साल बाद ही दोनों का तलाक हो गया.

डिंपल कपाड़िया

हिंदी सिनेमा की दिग्गज अभिनेत्रियों में शुमार डिंपल कपाड़िया ने अपने फिल्मी करियर में एक से बढ़कर एक फिल्में की हैं, लेकिन उन्होंने भी बाली उम्र में शादी करके फैन्स का दिल तोड़ दिया था. डिंपल ने महज 16 साल की उम्र में उस दौर के सुपरस्टार रहे राजेश खन्ना से शादी कर ली थी, जो कि उनसे उम्र में दोगुने थे. यह भी पढ़ें: Karwa Chauth 2023: परिणीति चोपड़ा से लेकर कियारा आडवाणी तक, शादी के बाद अपना पहला करवा चौथ मनाएंगी ये अभिनेत्रियां (From Parineeti Chopra to Kiara Advani, These Actresses will Celebrate Their First Karwa Chauth After Marriage)

नीतू कपूर

हिंदी सिनेमा की दिग्गज अभिनेत्री नीतू कपूर का नाम एक दौर में इंडस्ट्री की टॉप एक्ट्रेसेस में शुमार हुआ करता था. उन्होंने कई फिल्मों में ऋषि कपूर के साथ काम किया और काम करते-करते उनसे प्यार हो गया. ऐसे में अपने करियर के पीक पर महज 21 साल की उम्र में नीतू ने ऋषि कपूर के साथ शादी कर ली थी.

Merisaheli Editorial Team

Recent Posts

व्यंग्य- संबोधन सूचक नया शब्द…  (Satire- Sambodhan Suchak Naya Shabd…)

“अंकल, अपना बैग हटा लीजिए, मुझे बैठना है.”जनाब अंकल शब्द के महात्म से परिचित नहीं…

May 21, 2024

कतरिना कैफ गरोदर ?विकी कौशलसोबतच्या त्या व्हिडिओमुळे रंगल्या चर्चा  (Katrina Kaif Is Pregnant, Her Viral Video From London With Vicky Kaushal Sparks Pregnancy Rumours)

बॉलिवूडच्या प्रेमळ जोडप्यांपैकी एक असलेल्या विकी कौशल आणि कतरिना कैफ यांच्या लग्नाला तिसरे वर्ष पूर्ण…

May 21, 2024
© Merisaheli