FILM

ऐश्वर्या राय से लेकर आलिया भट्ट तक, बॉलीवुड की इन अमीर अभिनेत्रियों की संपत्ति जानकर उड़ जाएंगे होश (From Aishwarya Rai to Alia Bhatt, You will be shocked to Know the Property of These Rich Bollywood Actresses)

बॉलीवुड इंडस्ट्री में अपनी कड़ी मेहनत, दमदार अदायगी और दिलकश अंदाज़ से दर्शकों को कायल करने वाली कई अभिनेत्रियां सालों से फैन्स के दिलों पर राज कर रही हैं. खूबसूरत और टैलेंटेड होने के साथ-साथ ये एक्ट्रेसेस कमाई के मामले में भी इंडस्ट्री के बड़े एक्टर्स को कड़ी टक्कर देती हैं. ये अभिनेत्रियां आज न सिर्फ लग्ज़री लाइफ जीती हैं, बल्कि करोड़ों की संपत्ति की मालकिन भी हैं. जी हां, ऐश्वर्या राय से लेकर आलिया भट्ट तक, बॉलीवुड की इन अमीर एक्ट्रेसेस की कुल संपत्ति के बारे में जानकर आपके भी होश उड़ जाएंगे.

ऐश्वर्या राय बच्चन

पूर्व विश्व सुंदरी और बॉलीवुड की खूबसूरत एक्ट्रेस ऐश्वर्या राय बच्चन ने कई बेहतरीन फिल्मों के ज़रिए इंडस्ट्री में अपना एक अलग मुकाम हासिल किया है. उनका नाम इंडस्ट्री की सबसे अमीर एक्ट्रेसेस में सबसे टॉप पर आता है. जी बिजनेस की रिपोर्ट के अनुसार, एक्ट्रेस का नेटवर्थ 828 करोड़ रुपए है. यह भी पढ़ें: जब सलमान खान और ऐश्वर्या राय की लव स्टोरी में विलेन बने थे शाहरुख खान, इस वजह से हुई थी लड़ाई (When Shahrukh Khan become Villain in Salman Khan and Aishwarya Rai Love Story, Know the Reason of Fight)

प्रियंका चोपड़ा

बॉलीवुड से लेकर हॉलीवुड तक एक्टिंग की दुनिया में नाम और शोहरत हासिल करने वाली प्रियंका चोपड़ा को ग्लोबल स्टार के तौर पर जाना जाता है. देसीगर्ल प्रियंका चोपड़ा करोड़ों की संपत्ति की मालकिन हैं. एक रिपोर्ट के अनुसार, एक्ट्रेस का कुल नेटवर्थ 580 करोड़ रुपए है.

आलिया भट्ट

‘स्टूडेंट ऑफ द ईयर’ से बॉलीवुड में डेब्यू करने वाली आलिया भट्ट ने अब तक कई शानदार फिल्मों में काम किया है. नेटवर्थ के मामले में आलिया भट्ट तीसरे स्थान पर आती हैं, जिनकी कुल संपत्ति 557 करोड़ रुपए के आसपास बताई जाती है.

करीना कपूर खान

बॉलीवुड की बेबो और नवाब सैफ अली खान की बेगम साहिबा आलीशान ज़िंदगी जीती हैं. इसके साथ ही उनकी गिनती इंडस्ट्री की सबसे महंगी एक्ट्रेसेस में भी होती है. करीना के कुल नेटवर्थ की बात करें तो वो 440 करोड़ रुपए की संपत्ति की मालकिन हैं.

दीपिका पादुकोण

बॉलीवुड की लेडी सुपरस्टार्स में शुमार दीपिका पादुकोण अपनी फिल्मों के लिए करोड़ों की फीस वसूलती हैं. उन्होंने अपनी मेहनत और लगन से इंडस्ट्री में एक अलग मुकाम हासिल किया है. रिपोर्ट्स की मानें तो दीपिका के पास कुल 314 करोड़ रुपए की संपत्ति है.

अनुष्का शर्मा

इंडस्ट्री की बेहतरीन एक्ट्रेसेस में शुमार अनुष्का शर्मा की गिनती भी बॉलीवुड की अमीर अभिनेत्रियों में होती है. अनुष्का की कुल संपत्ति की बात करें तो उनका कुल नेटवर्थ 255 करोड़ रुपए है.

माधुरी दीक्षित

बॉलीवुड की धक-धक गर्ल माधुरी दीक्षित 90 के दशक की टॉप एक्ट्रेसेस में से एक मानी जाती हैं, जिन्होंने कई ब्लॉकबस्टर फिल्में की हैं. उनकी कुल संपत्ति की बात करें तो वो 248 करोड़ रुपए की संपत्ति की मालकिन हैं.

कैटरीना कैफ

बॉलीवुड की बार्बी डॉल कैटरीना कैफ बॉलीवुड की अमीर एक्ट्रेसेस में आठवें नंबर पर आती हैं. एक से बढ़कर एक फिल्मों में अपनी अदायगी से दर्शकों का दिल जीतने वाली कैटरीना कैफ कुल 217 करोड़ रुपए की संपत्ति की मालकिन हैं.

श्रद्धा कपूर

बॉलीवुड के विलेन शक्ति कपूर की लाड़ली ने अपने अब तक के करियर में कई बेहतरीन फिल्में दी हैं. इसमें कोई दो राय नहीं है कि उन्होंने अपने टैलेंट के दम पर इंडस्ट्री में एक अलग मुकाम हासिल किया है. एक्ट्रेस का कुल नेटवर्थ 112 करोड़ रुपए है. यह भी पढ़ें: नशे में टल्ली होकर प्रियंका चोपड़ा ने फ्लाइट में की थी ऐसी हरकत, देसीगर्ल की हालत देख हंसने लगे थे यात्री (Drunk Priyanka Chopra did such an act in Flight, Passengers Started Laughing after seeing Her Condition)

जैकलीन फर्नांडिस

जैकलीन फर्नांडिस पिछले काफी समय से सुर्खियों में बनी हुई हैं, लेकिन उनकी गिनती भी इंडस्ट्री की रईस अभिनेत्रियों में होती है. जैकलीन की कुल संपत्ति 101 करोड़ रुपए है. (फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम)

Merisaheli Editorial Team

Recent Posts

‘मी होणार सुपरस्टार छोटे उस्ताद ३’ मध्ये सिद्धार्थ चांदेकर सूत्रसंचालकाच्या भूमिकेत (Siddhartha Chandekar To Anchor ” Mee Honar Superstar Chhote Ustad 3″ Reality Show)    

मी होणार सुपरस्टार छोटे उस्तादचं तिसरं पर्व १३ जुलैपासून प्रेक्षकांच्या भेटीला येणार आहे. महाराष्ट्राच्या कानाकोपऱ्यातून आलेले…

July 13, 2024

‘डासांची उत्पत्ती रोखणे कठीण’ – प्रतिबंधक उपाय करण्याबाबतच्या परिसंवादात तज्ज्ञांचे प्रतिपादन (Measures And Reforms Discussed In A Conclave To Combat Mosquito Borne Diseases Like Malaria And Dengue)

पावसाळा जोरात सुरू झाला आहे. त्यामुळे डासांचा प्रादुर्भाव झालेला आहे. अन् डेंग्यू, मलेरिया या रोगांचा…

July 13, 2024

कहानी- मुखौटे (Short Story- Mukhaute)

बस अब और नाटक  नहीं. लगा भाभी से लिपटकर ख़ूब रो लूं और बता दूं…

July 13, 2024
© Merisaheli