Categories: TVEntertainment

प्लाज्मा डोनेट करने से लेकर दिहाड़ी मजदूरों को भोजन उपलब्ध कराने तक, कोरोना संकट में ऐसे मदद कर रहे हैं टीवी के ये सितारे (From Donating Plasma to Providing Food to Daily Wage Workers, These TV Stars Are Helping in Corona Crisis)

कोरोना वायरस पूरे देश में कोहराम मचा रहा है. कोरोना की बेकाबू होती रफ्तार आम लोगों से लेकर कई मशहूर सितारों पर भी कहर बरपा…

कोरोना वायरस पूरे देश में कोहराम मचा रहा है. कोरोना की बेकाबू होती रफ्तार आम लोगों से लेकर कई मशहूर सितारों पर भी कहर बरपा रही है. हालांकि कोरोना वायरस के खिलाफ जंग जारी है और इसमें बॉलीवुड से लेकर टेलीविज़न के सितारों तक ने मदद का हाथ बढ़ाया है. कोरोना संकट की इस घड़ी में टीवी के कई सितारे इस महामारी को लेकर जागरूकता फैलाने और ज़रूरतमंदों की मदद के लिए आगे आ रहे हैं. चलिए जानते हैं प्लाज्मा डोनेट करने से लेकर दिहाड़ी मजदूरों को भोजन उपलब्ध कराने तक, कोरोना संकट में किस तरह से टीवी के सितारे मदद कर रहे हैं.

निक्की तंबोली

बिग बॉस 14 फेम निक्की तंबोली हाल ही में कोरोना को मात देकर इस संक्रमण से रिकवर हुई हैं. कोरोना को मात देने वाली निक्की तंबोली ने ज़रूरतमंदों की मदद करने के इरादे से अपना प्लाज्मा डोनेट करने का फैसला किया है. निक्की ने हाल ही में बताया कि वह सरकारी अस्पताल में कोविड मरीजों की मदद के लिए प्लाज्मा डोनेट करेंगी. इसके साथ ही उन्होंने लोगों से अपना ख्याल रखने और अनुशासन का पालन करते हुए करोना से लड़ने की अपील की है.

शोएब इब्राहिम

टीवी के फेमस एक्टर शोएब इब्राहिम कोरोना काल में लोगों की मदद के लिए आगे आए हैं. उन्होंने एक महीने तक हर रोज करीब 200 दिहाड़ी मजदूरों को भोजन मुहैया कराने का फैसला किया है. एक्टर ने सोशल मीडिया पर पोस्ट के ज़रिए बताया कि मैंने ये प्लान किया है, ये सोचा है कि इंशाअल्लाह आज से अगले एक महीने मैं दिन में एक वक्त का खाना 200 लोगों को दूंगा.

देबिना बनर्जी

टीवी एक्ट्रेस देबिना बनर्जी और उनके पति गुरमीत चौधरी ने एक स्थानीय क्लिनिक पर विजिट करते हुए अपना प्लाज्मा डोनेट किया. बता दें कि दोनों हाल ही में कोविड-19 से रिकवर हुए हैं. देबिना ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर अपने फैन्स से अपील की है कि वे आगे आएं और अपना प्लाज्मा दान करें, क्योंकि यह उन लोगों की ज़िंदगी को बचाने में मदद कर सकता है, जो वर्तमान में कोविड-19 से जूझ रहे हैं.

गुरमीत चौधरी

टीवी एक्टर गुरमीत चौधरी कोरोना संकट में ज़रूरतमंद लोगों की मदद करने का प्रयास कर रहे हैं. एक्टर ने हाल ही में एक टीम को इकट्ठा किया और सोशल मीडिया पर नंबर प्रसारित करते हुए ज़रूरतमंद लोगों को मदद के लिए उनके पास पहुंचने की अपील की. इसके साथ ही एक्टर ने प्लाज्मा, ऑक्सीजन के अलावा कोविड-19 मरीजों की मदद के लिए विभिन्न शहरों में 1000 बेड वाले अस्पताल खोलने की भी घोषणा की.

रूबीना दिलैक

बिग बॉस 14 की विनर और टीवी की फेमस बहू रूबीना दिलैक भी अपने तरीके से लोगों को कोरोना काल में जागरूक करने की कोशिश कर रही हैं. ‘शक्ति’ की शूटिंग कर रही रूबीना दिलैक ने महामारी के दौरान संक्रमण से बचने के लिए कई सेफ्टी टिप्स बताए हैं. उन्होंने लोगों से मास्क पहनने, सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने, हाथों को सैनिटाइज़ करने की अपील की है.

शहनाज गिल

शहनाज गिल ने हाल ही में एक पोस्ट के ज़रिए अपने प्रशंसकों और चाहने वालों को बताया है कि हर बार मास्क पहनना क्यों ज़रूरी है. एक्ट्रेस ने पोस्ट में लिखा- ‘मैं खुद से प्यार करती हूं, क्या आप? जब भी आप बाहर जाते हैं तो मास्क पहनकर ही निकलें.’ इसके अलावा एक्ट्रेस ने कहा कि मैं सबसे अपील करती हूं कि कृपया घर पर रहें, घर से बाहर तभी निकलें जब बहुत ज़रूरी हो. मास्क पहनें, अपने हाथों को साबुन से धोएं और सभी ज़रूरी सावधानियां बरतें.

Recent Posts

तो इस डर की वजह से मलाइका ने कभी एक्टिंग नहीं की, खुद किया खुलासा (So Because Of This Fear, Malaika Never Acted, Revealed Herself)

बॉलीवुड और टीवी की जानी मानी शख्सियत मलाइका अरोड़ा अपने फिटनेस की वजह से हमेशा…

© Merisaheli