Categories: FILMTVEntertainment

फैशन फील्ड से लेकर ज्वेलरी डिज़ाइनिंग तक, बॉलीवुड सितारों की ये बहनें अपने काम के ज़रिए करती हैं करोड़ों की कमाई (From Fashion Field to Jewellery Designing, These Bollywood Stars Sisters Earns Crores Through Their Work)

रक्षा बंधन भाई-बहन के प्यार और अटूट बंधन का पवित्र पर्व है, जिसका इंतज़ार हर कोई बेसब्री से करता है. भाई-बहन के स्नेह के पर्व…

रक्षा बंधन भाई-बहन के प्यार और अटूट बंधन का पवित्र पर्व है, जिसका इंतज़ार हर कोई बेसब्री से करता है. भाई-बहन के स्नेह के पर्व रक्षा बंधन को पूरे देश में धूमधाम से मनाया जाता है. क्या आम क्या खास, हर कोई अपने-अपने अंदाज़ में इस त्योहार को यादगार बनाने की कोशिश करता है. ऐसे में भला बॉलीवुड के सितारे पीछे कैसे रह सकते हैं? बॉलीवुड के भाई-बहन भी रक्षा बंधन को सेलिब्रेट करने के लिए खास तैयारी करते हैं. अगर बात करें बॉलीवुड एक्टर्स की बहनों की तो जहां कई बहनें एक्टिंग में नाम कमा चुकी हैं, तो वहीं कुछ एक्टिंग फील्ड से दूर फैशन फील्ड से लेकर ज्वेलरी डिज़ाइनिंग तक के कामों के ज़रिए करोड़ों की कमाई करती हैं. आइए एक नज़र डालते हैं.

रिद्धिमा कपूर सहानी

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

बॉलीवुड के चॉकलेटी बॉय रणबीर कपूर जहां एक्टिंग की दुनिया में नाम कमा रहे हैं तो वहीं उनकी बहन रिद्धिमा सहानी ग्लैमर इंडस्ट्री से दूर ज्वेलरी डिज़ाइनिंग में करोड़ों कमा रही हैं. रिद्धिमा ‘आर ज्वेलरी’ नाम के ब्रांड की मालकिन हैं. उनके ज्वेलरी ड़िजाइन को बॉलीवुड के सेलेब्स भी काफी पसंद करते हैं. इतना ही नहीं उनका बिज़नेस इंटरनेशनल लेवल पर भी काफी मशहूर हैं. यह भी पढ़ें: Raksha Bandhan: बॉलीवुड स्टार्स रक्षाबंधन पर बहनों को देते हैं ये गिफ्ट, राखी के दिन बहनों पर लुटाते हैं बेशुमार प्यार (Raksha Bandhan: Bollywood stars give precious Rakhi Gifts to their sisters, share adorable bond with siblings)

श्वेता बच्चन

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

बॉलीवुड एक्टर अभिषेक बच्चन की बहन श्वेता बच्चन की बात करें तो उन्होंने एक्टिंग फील्ड में करियर बनाने के बजाय खुद का फैशन हाउस खोलने की सोची. दरअसल, श्वेता अपनी चाइल्डहुड फ्रेंड मोनिशा जयसिंह के साथ मिलकर MxS नाम का फैशन ब्रांड चलाती हैं और अपने इस बिज़नेस के ज़रिए वो करोड़ों की कमाई करती हैं.

सबा अली खान

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

सैफ अली खान और उनकी बहन सोहा अली खान ने बॉलीवुड की कई फिल्मों में काम किया है, लेकिन सैफ की दूसरी बहन सबा अली खान ने एक्टिंग के बजाय बिज़नेस करना ज्यादा बेहतर समझा. सबा अली खान डायमंड ज्वेलरी डिज़ाइनिंग का बिज़नेस करती हैं. यहां तक कि उन्होंने अपनी भाभी करीना कपूर के लिए भी ज्वेलरी डिज़ाइन की है. उनका ब्रांड इंटरनेशनल लेवल पर भी फेमस है.

रिया कपूर

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

अनिल कपूर की छोटी बेटी और हर्षवर्धन कपूर की बहन रिया कपूर ने एक्टिंग फील्ड में जाने के बजाय पर्दे के पीछे रहकर काम करने में अपनी दिलचस्पी दिखाई. सोनम कपूर जहां इंडस्ट्री की जानी मानी एक्ट्रेस हैं तो वहीं रिया कपूर अपना प्रोडक्शन हाउस चलाती हैं. इसके साथ ही वो सोनम कपूर के साथ मिलकर ‘रेसन’ नाम का अपना फैशन ब्रांड भी चलाती हैं. यह भी पढ़ें: बॉलीवुड की इन टॉप एक्ट्रेसेस ने किया आमिर खान के साथ काम करने से इनकार, नाम जानकर हो जाएंगे हैरान (These Top Bollywood Actresses Refused to Work With Aamir Khan, You will be shocked After Know Their Names)

एकता कपूर

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

बॉलीवुड एक्टर तुषार कपूर की बहन एकता कपूर किसी पहचान की मोहताज नहीं हैं. उन्होंने एक्टिंग के फील्ड में भले ही अपना करियर न बनाया हो, लेकिन वो टीवी की क्वीन कही जाती हैं. एकता बालाजी टेलीफिल्म्स की ज्वाइंट डायरेक्टर हैं. कई फिल्मों और टेलीविज़न सीरियल्स को प्रोड्यूस करने वाली एकता अपने इस काम के ज़रिए करोड़ों की कमाई करती हैं.

Recent Posts

© Merisaheli