TV

कपिल शर्मा से लेकर रश्मि देसाई तक, टीवी के इन सितारों की पहली सैलरी जानकर दंग रह जाएंगे आप (From Kapil Sharma to Rashami Desai, the First Salary of These TV Stars will Leave you Stunned)

छोटे पर्दे के कई सितारे अपनी एक्टिंग और काबिलियत के दम पर सालों से दर्शकों के दिलों पर राज कर रहे हैं. इसमें कोई दो राय नहीं है कि टीवी पर राज करने वाले कई नामी सेलेब्स हर एपिसोड़ के लिए मोटी फीस वसूलते हैं, लेकिन करियर के शुरुआती दौर में उन्हें कम पैसे पर काम भी करना पड़ा था. जी हां, किसी को पहली सैलरी के तौर पर 300 रुपए मिले थे तो किसी को 15 सौ. जी हां, कपिल शर्मा से लेकर रश्मि देसाई तक, टीवी के इन सेलेब्स की पहली सैलरी जानकर आप भी दंग रह जाएंगे. यह भी पढ़ें: कभी भूखे पेट सोने तो कभी नमक रोटी खाकर गुजारा करने को मजबूर था भारती सिंह का परिवार, जानें लाफ्टर क्वीन के संघर्ष की कहानी (Sometimes Bharti Singh’s family was forced to sleep hungry and sometimes eat salt bread, know Struggle Story of Laughter Queen)

कपिल शर्मा

कॉमेडी के बादशाह कपिल शर्मा टीवी के सबसे पॉपुलर सेलेब माने जाते हैं, जो अपने शो ‘द कपिल शर्मा शो’ के ज़रिए दर्शकों को खूब एंटरटेन करते हैं. इस शो के एक एपिसोड के लिए कपिल लाखों की फीस चार्ज करते हैं, लेकिन एक वक्त ऐसा था, जब वो फोन बूथ पर काम करते थे. उस दौरान कपिल शर्मा को सैलरी के तौर पर महज 500 रुपए मिलते थे.

रश्मि देसाई

टीवी की मशहूर एक्ट्रेस रश्मि देसाई किसी पहचान की मोहताज नहीं हैं और वो किसी भी शो में काम करने के लिए लाखों की फीस लेती हैं, लेकिन कभी एक्ट्रेस को सैलरी के तौर पर कुछ हजार मिला करते थे. एक रिपोर्ट के अनुसार, रश्मि ने एक बार हेयर कंपनी के लिए फोटोशूट कराया था, जिसके लिए उन्हें फीस के तौर पर एक हज़ार रुपए मिले थे.

सौम्या टंडन

‘भाबी जी घर पर हैं’ में अनीता भाभी का किरदार निभा चुकीं सौम्या टंडन टीवी की पॉपुलर एक्ट्रेसेस में शुमार हैं. बेशक सौम्या अपने काम के लिए लाखों की फीस वसूलती हैं. एक रिपोर्ट की मानें तो जब सौम्या 10वीं क्लास में पढ़ती थीं, तब उन्होंने एक लोकल केबल चैनल में एंकरिंग शुरु की थी. इसके लिए उन्हें 300 रुपए दिए जाते थे.

हिना खान

टीवी की टॉप एक्ट्रेसेस में शुमार हिना खान अपनी दमदार एक्टिंग के लिए जानी जाती हैं. हिना टीवी की हाइएस्ट पेड एक्ट्रेसेस में शुमार हैं. एक इंटरव्यू में एक्ट्रेस ने अपनी पहली सैलरी को लेकर खुलासा किया था. एक्ट्रेस की मानें तो हिना खान जब दिल्ली में एक कॉल सेंटर में काम करती थीं, तब उन्हें सैलरी के तौर पर 40 हज़ार रुपए मिलते थे. यह भी पढ़ें: आज तक कोई नहीं तोड़ पाया है रामानंद सागर की ‘रामायण’ का यह रिकॉर्ड, जानिए इस सीरियल से जुड़ी दिलचस्प बातें (Till Date No One Has Been Able to Break This Record of Ramanand Sagar’s ‘Ramayana’, Know Interesting Things about This Serial)

कविता कौशिक

टीवी के पॉपुलर सीरियल ‘एफआईआर’ में चंद्रमुखी चौटाला के किरदार में नज़र आ चुकीं एक्ट्रेस कविता कौशिक भी उन सेलेब्स की लिस्ट में शुमार हैं, जिन्होंने शुरुआत में कम सैलरी में काम किया था. एक रिपोर्ट के अनुसार, कविता ने कॉलेज के दौरान काम करना शुरु कर दिया था. वो एक चैनल पर होस्ट करती थीं, जिसके लिए उन्हें 15 सौ रुपए की सैलरी मिलती थी.

Merisaheli Editorial Team

Recent Posts

कानपूरचा वैभव गुप्ता ठरला इंडियन आयडॉल 14 चा विजेता (Kanpur’s Vaibhav Gupta Wins Indian Idol 14 Finale)

कानपूरच्या वैभव गुप्ताने सोनी टीव्हीच्या सिंगिंग रिॲलिटी शो इंडियन आयडॉलच्या 14 व्या सीझनचे विजेतेपद पटकावले.…

March 4, 2024

काव्य- बहाव के विपरीत बह कर भी ज़िंदा हूं…‌ (Poetry- Bahav Ke Viprit Bah Kar Bhi Zinda Hun…)

बहाव के विपरीत बहती हूंइसीलिए ज़िंदा हूंचुनौती देता है जो पुरज़ोर हवाओं कोखुले गगन में…

March 3, 2024

कहानी- मार्च की दहशत (Short Story- March Ki Dahshat)

बेड के बराबर में स्टूल पर रखे काढ़े को उठा उसके ऊपर फेंका… फिर गिलोय…

March 3, 2024

मनीषा राणी ठरली ‘झलक दिखला जा 11’ची विजेती, ट्रॉफीसोबत मिळालं इतक्या लाखांचे बक्षीस(‘Jhalak Dikhhla Jaa11’ Manisha Rani Won The Trophy And 30 Lakh Money Prize)

छोट्या पडद्यावरील प्रसिद्ध रियालिटी शो 'झलक दिखला जा' च्या सीझन ११चा ग्रँड फिनाले शनिवारी पार…

March 3, 2024
© Merisaheli