Categories: FILMEntertainment

करीना कपूर खान से लेकर ऐश्वर्या राय बच्चन तक, बॉलीवुड की ये टॉप 10 एक्ट्रेसेस 35 साल की उम्र के बाद बनीं मां (From Kareena Kapoor Khan to Aishwarya Rai Bachchan, These Top 10 Bollywood Actresses Became Mother after The Age of 35)

बेशक शादी के बाद बच्चे को जन्म देना और मां बनना किसी भी महिला के लिए दुनिया का सबसे खूबसूरत एहसास होता है. अब चाहे…

बेशक शादी के बाद बच्चे को जन्म देना और मां बनना किसी भी महिला के लिए दुनिया का सबसे खूबसूरत एहसास होता है. अब चाहे वो कोई आम महिला हो या फिर सेलेब्रिटी वुमन, मां बनने के इस खूबसूरत एहसास को हर महिला चाहती है. वैसे तो शादी के बाद से ही लोग बच्चे को लेकर तरह-तरह के सवाल करने लगते हैं, लेकिन बॉलीवुड एक्ट्रेसेस की बात करें तो इस मामले में उन्होंने यह साबित किया है कि जब आप मां बनने के लिए तैयार हैं, तभी आपको इस बारे में सोचना चाहिए. कई अभिनेत्रियों ने 35 साल की उम्र के बाद मां बनने का फैसला किया और हर किसी को यह संदेश देने की कोशिश की है कि मां बनने की सही उम्र तभी है, जब आप इसके लिए पूरी तरह से तैयार हैं.

करीना कपूर खान

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

करीना कपूर खान ने साल 2012 में सैफ अली खान के साथ शादी की थी, लेकिन शादी के करीब 4 साल बाद उन्होंने अपने पहले बेटे तैमूर को जन्म दिया. करीना जब पहली बार प्रेग्नेंट हुईं तब उनकी उम्र 36 साल थी. तैमूर के बाद एक्ट्रेस ने साल 2021 में अपने दूसरे बेटे जेह को जन्म दिया. यह भी पढ़ें: फ्लॉप फिल्मों से इन सितारों ने की थी अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत, आज करते हैं बॉलीवुड इंडस्ट्री में राज (These Stars Started Their Acting Career With Flop Films, Today They Are Ruling in The Bollywood Industry)

ऐश्वर्या राय बच्चन

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

पूर्व विश्व सुंदरी और बॉलीवुड एक्ट्रेस ऐश्वर्या राय बच्चन और अभिषेक बच्चन साल 2012 में शादी के बंधन में बंधे थे. शादी के करीब 4 साल बाद कपल ने अपनी बेटी आराध्या का इस दुनिया में स्वागत किया. ऐश्वर्या ने जब अपनी बेटी को जन्म दिया था तब उनकी उम्र 37 साल थी.

दीया मिर्ज़ा

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

बॉलीवुड की खूबसूरत एक्ट्रेस दीया मिर्ज़ा ने साल 2014 में पहली शादी साहिल सांघा के साथ की थी, लेकिन साल 2019 में दोनों ने तलाक लेकर अपनी शादी खत्म कर ली. इसके बाद दीया ने 15 फरवरी 2021 को बिजनेसमैन वैभव रेखी के साथ दूसरी शादी की. शादी के महज कुछ ही महीनों बाद यानी 14 जुलाई 2021 को उन्होने बेटे को जन्म दिया. बता दें कि दीया 39 साल की उम्र में मां बनी हैं.

प्रीति ज़िंटा

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

डिंपल गर्ल के नाम से मशहूर बॉलीवुड की खूबसूरत एक्ट्रेस प्रीति ज़िंटा 46 साल की उम्र में सरोगेसी की मदद से जुड़वा बच्चों की मां बनी हैं. उन्होंने अपने बच्चों का नाम जे ज़िंटा गुडइनफ और जिया ज़िंटा गुडइनफ रखा है. उन्होंने साल 2016 में अमेरिकी बॉयफ्रेंड जीन गुडइनफ से शादी की थी.

शिल्पा शेट्टी कुंद्रा

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

बॉलीवुड की सबसे फिट और खूबसूरत एक्ट्रेसेस में शुमार शिल्पा शेट्टी ने साल 2009 में बिजनेसमैन राज कुंद्रा से शादी की थी. शादी के करीब 3 साल बाद 37 साल की उम्र में शिल्पा पहली बार मां बनी थीं और उन्होंने बेटे वियान को जन्म दिया था, फिर 44 साल की उम्र में वो दोबारा सरोगेसी के ज़रिए बेटी समीशा की मां बनी हैं.

रानी मुखर्जी

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

साल 2014 में रानी मुखर्जी ने आदित्य चोपड़ा के साथ इटली में सात फेरे लिए थे. दोनों की प्राइवेट वेडिंग सेरेमनी में बेहद करीबी लोग शामिल हुए थे. शादी के बाद 37 साल की उम्र में रानी ने अपने पहले बच्चे को जन्म दिया. कपल ने अपनी बेटी का नाम आदिरा रखा है.

नेहा धूपिया

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

बॉलीवुड एक्ट्रेस नेहा धूपिया और अंगद बेदी ने साल 2018 में शादी की थी और शादी के महज कुछ ही महीने बाद नेहा ने बेटी मेहर को जन्म दिया. अपनी पहली प्रेग्नेंसी के दौरान नेहा की उम्र 38 साल थी, फिर 3 अक्टूबर 2021 को नेहा धूपिया ने अपनी दूसरी संतान के तौर पर बेबी बॉय को जन्म दिया.

माधुरी दीक्षित

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

अपने करियर के पीक पर माधुरी दीक्षित ने डॉक्टर श्रीराम नेने से शादी कर ली थी. शादी के बाद एक्ट्रेस यूएस शिफ्ट हो गई थीं और 37 साल की उम्र में उन्होंने अपने पहले बेटे को जन्म दिया. फिर 39 साल की उम्र में एक्ट्रेस ने अपने दूसरे बेटे को जन्म दिया.

अमृता राव

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

फिल्म ‘विवाह’ से दर्शकों के दिलों को जीतने वाली खूबसूरत एक्ट्रेस अमृता राव ने आरजे अनमोल से शादी की है. शादी के बाद 39 साल की उम्र में अमृता ने अपने बच्चे को जन्म दिया है. साल 2020 में कपल अपने पहले बच्चे के पैरेंट्स बने. यह भी पढ़ें: ‘सिंगल मदर बनना ब्रेवरी नहीं, जवानी का जोश था…’ जयपुर लिटरेचर फेस्टिवल में बोलीं नीना गुप्ता, कास्टिंग काउच समेत कई मुद्दों पर एक्ट्रेस ने रखी अपनी बेबाक़ राय! (‘Becoming A Single Mother Was Not Bravery, It Was The Passion Of Youth…’ Says Neena Gupta At Jaipur Lit Fest, Actress Expressed Her Opinion On Many Issues Including Casting Couch)

गुल पनाग

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

बॉलीवुड एक्ट्रेस गुल पनाग ने भी 35 साल की उम्र के बाद मां बनकर यह साबित किया है कि जब आप पूरी तरह से तैयार हैं तभी मां बनें. वैसे तो गुल पनाग ने साल 2011 में शादी कर ली थी, लेकिन शादी के सात साल बाद 39 साल की उम्र में उन्होंने बेटे को जन्म दिया.

Recent Posts

फिल्म समीक्षा- रक्षाबंधन/लाल सिंह चड्ढा: भावनाओं और भोलेपन की आंख-मिचोली खेलती… (Movie Review- Rakshabandhan / Lal Singh Chaddha…)

अक्षय कुमार की फिल्मों से अक्सर मनोरंजन, देशभक्ति, इमोशन की अपेक्षा की जाती है और…

तो इस वजह से भारत छोड़कर कनाडा जाना चाहते थे अक्षय कुमार, खुद किया खुलासा (So Because Of This, Akshay Kumar Wanted To Leave India And Go To Canada, Disclosed Himself)

बॉलीवुड सुपरस्टार अक्षय कुमार इन दिनों अपनी मच अवेटेड फिल्म 'रक्षा बंधन' को लेकर चर्चा…

कहानी- डिस्काउंट (Short Story- Discount)

अपनी पत्नी का जोश और उसका विश्वास देखकर रघुवर ने सोचा, 'इसमें बुराई ही क्या…

© Merisaheli