फ्लॉप फिल्मों से इन सितारों ने क...

फ्लॉप फिल्मों से इन सितारों ने की थी अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत, आज करते हैं बॉलीवुड इंडस्ट्री में राज (These Stars Started Their Acting Career With Flop Films, Today They Are Ruling in The Bollywood Industry)

हिंदी सिनेमा के दिग्गज अभिनेता अमिताभ बच्चन पिछले कई सालों से बॉलीवुड इंडस्ट्री पर राज कर रहे हैं, इसलिए उन्हें सदी का महानायक भी कहा जाता है. बिग बी के अलावा सलमान खान, ऐश्वर्या राय और अक्षय कुमार जैसे कई सितारे भी बॉलीवुड पर सालों से राज कर रहे हैं. बेशक इन सितारों ने अपने टैलेंट और मेहनत के दम पर इंडस्ट्री में नाम कमाया है. आज इंडस्ट्री के सुपरस्टार्स की लिस्ट में शुमार कई ऐसे सितारे हैं, जिन्होंने फ्लॉप फिल्मों से बॉलीवुड में डेब्यू किया था. चलिए जानते हैं फ्लॉप फिल्म से अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत करने वाले बॉलीवुड के सितारों के बारे में, जो अब इंडस्ट्री में राज कर रहे हैं.

अमिताभ बच्चन

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

बॉलीवुड के शहंशाह और सदी के महानायक अमिताभ बच्चन ने कई सुपरहिट फिल्मों में काम किया है. उन्होंने साल 1969 में रिलीज़ हुई फिल्म ‘सात हिंदुस्तानी’ से इंडस्ट्री में कदम रखा था, लेकिन यह फिल्म पर्दे पर कोई खास कमाल नहीं दिखा पाई थी और फ्लॉप रही. यह भी पढ़ें: ब्रेस्ट इंप्लांट सर्जरी की मदद ले चुकी हैं ये मशहूर अभिनेत्रियां, शिल्पा शेट्टी से लेकर कंगना रनौत तक के नाम शामिल (These Actresses have Taken Help of Breast Implant Surgery, Names From Shilpa Shetty to Kangana Ranaut are Included)

सलमान खान

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

बॉलीवुड के दबंग एक्टर सलमान खान का इंडस्ट्री में सिक्का चलता है और लोग उन्हें प्यार से भाईजान कहकर पुकारते हैं. आपको बता दें कि सलमान ने फिल्म ‘बीवी हो तो ऐसी’ से अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत की थी, लेकिन यह फिल्म दर्शकों का दिल न जीत सकी.

ऐश्वर्या राय बच्चन

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

पूर्व विश्व सुंदरी और बॉलीवुड की खूबसूरत अभिनेत्री ऐश्वर्या राय बच्चन ने फिल्म ‘और प्यार हो गया’ से डेब्यू किया था. ऐश्वर्या की पहली फिल्म दर्शकों की उम्मीदों पर खरी नहीं उतर सकी और यह फिल्म फ्लॉप साबित हुई, लेकिन अब ऐश्वर्या का नाम इंडस्ट्री की सक्सेसफुल एक्ट्रेसेस में शुमार है.

अक्षय कुमार

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

हिंदी सिनेमा के खिलाड़ी अक्षय कुमार ने एक से बढ़कर एक सुपरहिट फिल्में दी हैं और उनकी ज्यादातर फिल्में बॉक्स ऑफिस पर कामयाब रही हैं. हम आपको बता दें कि अक्षय ने भी फ्लॉप फिल्म से अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत की थी. उनकी पहली फिल्म ‘सौगंध’ बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप साबित हुई थी.

रणबीर कपूर

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

बॉलीवुड के चॉकलेटी बॉय रणबीर कपूर का नाम इंडस्ट्री के टॉप एक्टर्स में शुमार हैं, लेकिन क्या आप जानते हैं कि उनकी पहली फिल्म दर्शकों को कुछ खास पसंद नहीं आई थी. रणबीर ने फिल्म ‘सांवरिया’ से डेब्यू किया था और उनके साथ सोनम कपूर ने भी अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत की थी. यह भी पढ़ें: तो इसलिए खुद को बैक टू बैक फिल्मों में बिज़ी रखते हैं अक्षय कुमार, वजह जानकर आप भी हो जाएंगे हैरान (That’s Why Akshay Kumar Keeps Himself Busy in Back to Back Films, You Will Also be Surprised to Know the Reason)

करीना कपूर खान

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

बॉलीवुड की बेबो यानी करीना कपूर खान कई बेहतरीन फिल्मों में काम कर चुकी हैं, लेकिन उनकी पहली फिल्म भी बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप साबित हुई थी. करीना ने फिल्म ‘रिफ्यूजी’ से बॉलीवुड में कदम रखा था, जो दर्शकों की उम्मीदों पर खरी नहीं उतर पाई थी.

×