Categories: FILMEntertainment

26 की उम्र में वर्जिनिटी खोने से लेकर अपनी सेक्सुएलिटी और शाहरुख़ से स्पेशल रिश्ते तक, जानें करण जौहर की पर्सनल लाइफ से जुड़े शॉकिंग खुलासे (From Loosing Virginty at 26 to Opening about sexual orientation To bromance with Shah Rukh Khan Know Shocking Revelations By Karan Johar)

बॉलीवुड के ए लिस्टर फिल्ममेकर, डायरेक्टर, स्क्रीनराइटर, एक्टर और हॉस्ट करण जौहर (Karan Johar) आज अपना 50वां बर्थडे सेलिब्रेट (Karan Johar Birthday) कर रहे हैं.…

बॉलीवुड के ए लिस्टर फिल्ममेकर, डायरेक्टर, स्क्रीनराइटर, एक्टर और हॉस्ट करण जौहर (Karan Johar) आज अपना 50वां बर्थडे सेलिब्रेट (Karan Johar Birthday) कर रहे हैं. करण जौहर ऐसी पर्सनालिटी हैं कि जितनी उनकी फ़िल्में चर्चा में रहती हैं, उससे ज़्यादा दिलचस्पी लोगों को उनकी पर्सनल लाइफ में रहती है, ख़ासकर उनकी सेक्सुएलिटी के बारे में तरह-तरह की बातें की जाती हैं. कई बार उन्हें नेपोटिस्म के लिए घेरा जाता है. हालांकि करण ने कभी कुछ मुद्दों पर खुलकर बात नहीं की. लेकिन अपनी बायोग्राफी ‘एन अनसूटेबल ब्वॉय’ में करण ने अपनी लाइफ से जुड़े कई शॉकिंग खुलासे किए हैं. आइए जानते हैं इन खुलासों के बारे में.

मैं होमोसेक्सुएलिटी का पोस्टर ब्वॉय बन गया हूं

अपनी बायोग्राफी में करण जौहर ने एक चैप्टर में अपने सेक्सुअल ओरिएंटेशन का सच बयान किया है और बिना उस शब्द का इस्तेमाल किए ये कबूल किया है कि वो गे हैं. उन्होंने अपनी बुक में लिखा है, सब जानते हैं मेरी सेक्सुएलिटी क्या है. मुझे चिल्लाकर इसके बारे में बताने की ज़रूरत नहीं है. अगर लोग चाहते हैं कि मैं इस बारे में बताऊं तो मैं ऐसा नहीं कर सकता, क्योंकि मैं एक ऐसे देश में रहता हूं जहां मुझे ऐसा कहने के कारण शायद जेल भी हो सकती है. मैं अपने देश में होमोसेक्सुएलिटी का पोस्टर ब्वॉय बन गया हूं. लेकिन मुझे इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि लोग मेरे बारे में क्या कहते हैं. ट्विटर पर मुझे बहुत गालियां पड़ती हैं. मैं रोज तकरीबन 200 ऐसे पोस्ट पढ़ता हूं, जिसमें लिखा रहता है, ‘यहां से निकल जाओ, तुम हमारे देश और समाज को गंदा कर रहे हो.’ अब मैंने इन सब बातों पर हंसना सीख लिया है. इसके अलावा बुक में उन्होंने अपने पहले सेक्सुअल एक्सपरियंस के बारे में भी लिखा है जब उन्होंने पैसे देकर सेक्स एक्सपरियंस किया था. उन्होंने ये भी लिखा है कि उन्हें ये एक्सपरियंस फेक लगा था.

शाहरुख़ से ‘अनोखा रिश्ता’ वाले सवाल ने बहुत हर्ट किया

शाहरुख़ खान (Shahrukh Khan) से करण जौहर के निजी रिश्ते को लेकर भी काफी कुछ कहा गया था, अपनी बुक में करण ने इस मुद्दे पर भी सच का खुलासा किया है. उन्होंने लिखा है- शाहरुख के साथ अपने रिलेशनशिप की बात सुनकर मैं बहुत हर्ट हुआ था. मैं एक हिंदी चैनल को इंटरव्यू दे रहा था. मुझसे शाहरुख के बारे में पूछा गया, ‘ये अनोखा रिश्ता है आपका.’ उसने जिस तरीके से वो बात कही मुझे बहुत गुस्सा आया. मैंने उससे पूछा कि अगर मैं पूछूं कि अगर आप अपने भाई के साथ सोएंगे तो आपको कैसा लगेगा? इस पर उसने कहा, आपका क्या मतलब है? आप मुझसे ऐसा सवाल कैसे पूछ सकते हैं? मैंने कहा, आप मुझसे कैसे पूछ सकते हैं? मेरे और शाहरुख के रिश्ते में जितने भी उतार-चढ़ाव आए, लेकिन शाहरुख मेरे लिए पिता के जैसे हैं, बड़े भाई के जैसे हैं.”

26 साल की उम्र में अपनी वर्जिनिटी खो दी

अपनी बुक में करण ने अपनी वर्जिनिटी के बारे में भी बात की है. “मैंने 26 साल की उम्र में न्यूयॉर्क में वर्जिनिटी खो दी थी. तब कि मुझे सेक्स के बारे में कोई अनुभव नहीं था. यहां तक कि जब मैं छोटा था तब भी सेक्स के मामले में मैं बहुत बैकवर्ड था. इसकी वजह थी इस जब मैं बड़ा हो रहा था तब मेरे दिमाग में बहुत सी चीजें घूम रही थीं. सेक्स के बारे में सोचकर ही मुझे अजीब सा लगता था. मुझे कुछ फील भी नहीं होता था. मैं डर गया था कि मैं कुछ करता क्यों नहीं? मैं इस विषय में किसी से बात भी नहीं करना चाहता था. लेकिन बाद में मुझमें थोड़ा कॉन्फिडेंस आया. उसके बाद देश के बाहर मैंने पहली बार सेक्स किया, वो भी पैसे देकर. लेकिन मुझे अच्छा नहीं लगा, क्योंकि मुझे लगा कि कोई मुझे आर्टिफिशियली प्लीज् कर रहा है.

काजोल ( Kajol) से दोस्ती खत्म करने पर भी की बात

बुक में करण जौहर ने काजोल के साथ अपनी 25 साल पुरानी दोस्ती टूटने पर भी शॉकिंग खुलासा किया है. कभी दोनों बेहद क्लोज़ फ्रेंड्स हुआ करते थे. लेकिन बुक में करण जौहर ने बताया था कि दोनों के बीच अब कोई रिश्ता नहीं रहा है. दोनों ने ही ऑफिशियली दोस्ती खत्म कर दी है. करण जौहर ने लिखा था कि काजोल मेरे लिए मायने रखती थीं, लेकिन अब दोस्ती खत्म हो चुकी है. काजोल ने मेरे अंदर का हर इमोशन खत्म किया है. पिछले 25 साल की दोस्ती में जो मैंने उन्हें दिया, वह सब खत्म कर दिया.”

Share
Published by
Pratibha Tiwari

Recent Posts

कहानी- एक पवित्र पाप (Short Story- Ek Pavitra Paap)

“ये कहो अगर मैं इस बार प्रेम ऋतु में न आया होता तो…” मेघ ने…

© Merisaheli