Categories: Top StoriesOthers

#HantaVirus: चीन में एक और वायरस के फैलने का डर… (#HantaVirus: Fear of another virus spreading in China…)

HantaVirus: चीन में एक और वायरस के फैलने का डर… (#HantaVirus: Fear of another virus spreading in China…) चीन द्वारा सारी दुनिया में फैले कोरोना…

HantaVirus: चीन में एक और वायरस के फैलने का डर… (#HantaVirus: Fear of another virus spreading in China…) चीन द्वारा सारी दुनिया में फैले कोरोना वायरस का कहर सब देख ही रहे हैं, अब चीन की सरकारी न्यूज़ एजेंसी ग्लोबल टाइम्स द्वारा पता चला है कि एक और नया वायरस हंता वायरस की वजह से वहां के युन्नान प्रांत में एक आदमी की मौत हो गई. यह वायरस चूहों द्वारा फैलता है. जिस शख़्स की मौत हुई, वो बस में सफ़र कर रहा था. उसकी मृत्यु होने पर बस में बैठे बाकी सभी 32 यात्रियों की जांच की गई. क्योंकि यह वायरस भी संक्रमण से तेज़ी से फैलता है. अब सवाल ये उठता है कि जिस तरह से कोरोना वायरस की वजह से दुनियाभर में लोग हैरान-परेशान, दहशत में तमाम मुश्किलों का सामना कर रहे हैं, अब अगर इस नए वायरस को चीन ने समय रहते नियंत्रण में नहीं लिया, तो खुदा ना खास्ता भविष्य में एक और वायरस से लड़ने का संघर्ष सभी को करना पड़ सकता है. सभी की चीन से गुज़ारिश है कि वह इस बारे में समय रहते उचित कदम उठाए, वरना कहीं देर ना हो जाए.

Share
Published by
Usha Gupta

Recent Posts

कोरियोग्राफर तुषार कालिया ने की गर्लफ्रेंड संग सगाई, शेयर की खूबसूरत तस्वीरें (Choreographer Tushar Kalia gets engaged to girlfriend Triveni Barman, shares beautiful pics)

‘डांस दीवाने 3’(Dance Deewane 3) के जज और बॉलीवुड के जाने माने कोरियोग्राफर तुषार कालिया…

कहानी- कशमकश (Short Story- Kashmkash)

विवाह के बाद पहला अवसर था, जब सुनील ने मुझसे ऐसा व्यवहार किया था. करवट…

हेमा मालिनी ने शिकागो के इस्कॉन मंदिर के शिलालेख का किया अनावरण (Hema Malini Unveils Inscription Of Chicago’s Iskcon Temple)

हर कोई जानता है कि हेमा मालिनी (Hema Malini) कितनी कृष्ण भक्त हैं. अक्सर मुंबई…

© Merisaheli