Categories: Top StoriesOthers

#HappyIndianArmyDay: भारतीय सेना को याद करें देशभक्ति के गानों के साथ… (Army Day: Remember Indian Army Heroes With Patriotic Songs)

आज भारतीय सेना दिवस पर भारतीय सेना के साहस, वीर शहीद जवानों की शहादत और देश के लिए उनके परिवारों के बलिदान को हमारा सलाम. मेरी सहेली की तरफ़ से भारतीय सेना दिवस की शुभकामनाएं!... आइए, देखते हैं देशभक्ति के गाने, जो इस जज़्बे को और मज़बूत बनाते हैं... https://youtu.be/ArGM5Baba4g https://youtu.be/3Xj1gNlZg5g https://youtu.be/VZQOGpsChkg   https://youtu.be/iSQFDR9gmog   https://youtu.be/BQBidc3eHPY https://youtu.be/EYePQUYYJ5E https://youtu.be/DIkwIKIxmMk https://youtu.be/8DMF0U6xV78 https://youtu.be/t1AnYEEN2J8 https://youtu.be/e7PyBSKkQn0 https://youtu.be/s_-tthrE0Hg https://youtu.be/IiT87cBmKkY यह भी पढ़े: आलिया भट्ट की आगामी फिल्म के किरदार गंगूबाई काठियावाड़ी को जानिए करीब से, फिल्म का पोस्टर सोशल मीडिया पर वायरल ( Facts About Alia Bhatt’s Character Gangubai Kathiawadi Will Leave You Amazed)

आज भारतीय सेना दिवस पर भारतीय सेना के साहस, वीर शहीद जवानों की शहादत और देश के लिए उनके परिवारों के बलिदान को हमारा सलाम. मेरी सहेली की तरफ़ से भारतीय सेना दिवस की शुभकामनाएं!…

आइए, देखते हैं देशभक्ति के गाने, जो इस जज़्बे को और मज़बूत बनाते हैं…

 

 

यह भी पढ़ेआलिया भट्ट की आगामी फिल्म के किरदार गंगूबाई काठियावाड़ी को जानिए करीब से, फिल्म का पोस्टर सोशल मीडिया पर वायरल ( Facts About Alia Bhatt’s Character Gangubai Kathiawadi Will Leave You Amazed)

Share
Published by
Usha Gupta

Recent Posts

क्या आपको पता है ‘श्रीकृष्णा’ के ये कृष्ण ग्लैमर इंडस्ट्री से दूर क्या करते हैं? (Shri Krishna’s Sarvadaman D Banerjee Doing A Noble Cause)

रामानन्द सागर के श्रीकृष्णा सीरियल के कृष्ण की मनमोहक मुस्कान को भला कौन भूल सकता…

कोरोना लॉकडाउन में बनाएं 5 ईज़ी राइस रेसिपीज़ (Make 5 Easy Rice Recipes In Corona Lockdown)

कोरोना लॉकडाउन में बाज़ार से मनचाहा सामान खरीद पाना मुश्किल हो गया है. ऐसे में…

पहला अफेयर: वो एक हसीन ख़्वाब था… (Pahla Affair: Wo Ek Haseen Khwab Tha)

ऑफ़िस में पहला दिन था. सहमी-सहमी सी थी मैं. खुद को यहां साबित करना है, आगे बढ़ना है... अपनी मेहनत औरइरादों के बूते. इतने में ही ऑफ़िस बॉय आया और कहने लगा सर ने आपको बुलाया है. मैं नॉक करके अंदर गई- सो मिस शक्ति, वेल्कम! आपका स्वागत है इस कम्पनी में. उम्मीद है आप जैसी होनहार लड़कीबहुत जल्द आगे बढ़ेगी. मैं उनको थैंक यू कहकर बाहर आई तो अलग ही ऊर्जा महसूस कर रही थी. कितने अच्छे बॉस मिलें हैं मुझे, इतना हौसलादेनेवाले और ज़िंदादिल. मैं अपने काम में जुट गई और फिर धीरे-धीरे बॉस के दिल में अपने काम से अलग जगह भी हासिल कर ली.  वो मुझपर भरोसा करते थे इसलिए बड़ी ज़िम्मेदारी मुझे ही देते. उनके साथ काम करते करते कब मैं उनके इतने क़रीब आगई ख़ुद मैं भी नहीं जान पाई. आजकल ना जाने क्या हो गया था, वो बोलते रहते और मैं बस उनको देखती रह जाती. गुड लुकिंग तो वो थे ही, हमउम्र भीथे.  उनकी ग़ैरहाज़िरी में उनके टेबल पर रखी चीजों को छूकर उनका एहसास, उनकी ख़ुशबू अपने अंदर समेट लेती. जब भी वो पास से गुज़रते या मैं उनके क़रीब रहती तो उनकी वो भीनी-भीनी ख़ुशबू मुझे मदहोश कर देती. मन में कई हसीनऔर रंगीन ख़्वाब पलने लगे थे. अगले ऑफ़िस जाने का इंतज़ार रात से ही रहता. ख़ुद को कई बार आइने में निहारती औरफिर यही सोचती कि उनको तो मैं पसंद ही हूं... लेकिन पता नहीं अब तक प्रपोज़ क्यों नहीं किया...  एक रोज़ पता चला उनकी पोस्टिंग दूसरे शहर हो गई है, मन आहत हुआ, मैंने सोचा उनसे अपने दिल की बात मैं ही कह दूं.  उनके कैबिन में गई तो कोई और भी था. उन्होंने कहा कि आ जाओ सब अपने ही हैं, कोई पराया नहीं. फिर उन्होंने मेरापरिचय करवाया- शीतल, यही है शक्ति, जिनकी तारीफ़ों के पुल मैं अक्सर तुम्हारे सामने बांधता था और तुम कहती थीकभी मिलवाओ भी अपनी शक्ति से.  यह सुन मैं शर्म से लाल हो गई... धड़कनें तेज़ थीं क्योंकि मुझे लगा कि विनोद सर भी मेरे बारे में वही सोचते हैं जो मैं, तभीतो सबको बता रखा है.  अरे शक्ति, कहां खो गई? तुम्हारा तो परिचय करवा दिया पर तुम भी इनसे मिल लो, ye है रितु, मेरी मंगेतर, मेरी जान!  ये सुनते ही मेरे होश उड़ गए, ऐसा कैसे हो सकता है? मुझे प्यार के ख़्वाब दिखाकर... किसी और के साथ...  अरे तुम फिर खो गई कहीं... क्या बात है शक्ति? तुम ठीक हो ना? सॉरी शक्ति मैं अपनी पोस्टिंग की बात तुम्हें कल बतानहीं पाया. मैं तुम्हें मिस करुंगा. तुम्हारे बिना काम करने की आदत नहीं. तुम जैसी होनहार लड़की और कॉलीग मिलनामुश्किल है. मैं तुम्हें बहुत एडमायर करता हूं, यक़ीन ना हो तो रितु से पूछ लो... विनोद सर बोलते जा रहे थे और मैं किसीतरह अपने आंसू रोकने की कोशिश में थी. …

कोरोना के कहर में सकारात्मक जीवन जीने के 10 आसान उपाय (Corona Effect: 10 Easy Ways To Live A Positive Life)

इस समय जब पूरे विश्व में डर और नकारात्मकता छाई हुई है, ऐसे में सकारात्मक…

नवरात्रि स्पेशल- समस्त इच्छाओं को पूर्ण करनेवाली स्कन्दमाता (Navratri Special- Worship Devi Skandmata)

  दुर्गायै दुर्गपारायै सारायै सर्वकारिण्यै ख्यात्यै तथैव कृष्णायै धूम्रायै सततं नमः या देवी सर्वभूतेषु माँ…

© Merisaheli