Entertainment

HBD: शाहिद कपूर से जुड़ी कही-अनकही बातें… (Happy Birthday: Shahid Kapoor Untold Story)

आज फिल्म इंडस्ट्री के हॉटेस्ट स्टार शाहिद कपूर (Shahid Kapoor) का जन्मदिन (Birthday) है. स्मार्ट व हैंडसम शाहिद एक अच्छे बेटे, भाई होने के साथ-साथ ज़िम्मेदार पति और पिता भी हैं. इसके अलावा उन्हें मददगार सहयोगी के रूप में भी जाना जाता है. अक्सर उनके को-स्टार उनकी दरियादिली की तारीफ़ करते हैं. आइए, उनसे जुड़ी दिलचस्प बातों के बारे में जानते हैं..

 

* शाहिद अभिनेता पंकज कपूर और नीलिमा अजीम के बेटे हैं. उनके जन्म के बाद ही पैरेंट्स का अलग हो गए. शाहिद का बचपन उनके नाना-नानी के साथ अधिक बीता.

* शाहिद का जन्म दिल्ली में हुआ. पढ़ाई ज्ञानभारती और राजहंस स्कूल, दिल्ली व मुंबई दोनों जगह हुई.

* कहा जाता है कि शाहिद के ज़िद पर ही उनकी मां दोबारा मां बनीं, क्योंकि शाहिद को भाई की इच्छा थी.

* शाहिद और उनके भाई ईशान खट्टर में अच्छी बॉन्डिंग है. इसके अलावा सना और रूहान भी भाई-बहन हैं. नीलिमा के दूसरे पति राजेश खट्टर के बेटे हैं ईशान. वैसे शाहिद अपने दूसरे पिता राजेश के भी काफ़ी क़रीब थे.

* शाहिद की पत्नी मीरा राजपूत शाहिद से शादी के लिए तैयार नहीं थी कि क्योंकि वो उनसे 13 साल छोटी थी, लेकिन बाद में बहन और शाहिद के समझाने में रिश्ते के लिए राज़ी हुईं.

* विवाह के दिनों शाहिद उड़ता पंजाब फिल्म की शूटिंग कर रहे थे, जिसमें उनके बाल काफ़ी लंबे और कलर्ड थे. तब मीरा ने उन्हें शादी के समय बाल नॉर्मल और छोटे करवाने की शर्त रखी थी.

* शाहिद की म्यूज़िक वीडियोज़, विज्ञापन, डांसर के रूप में संघर्षपूर्ण करियर की शुरुआत रही, पर आख़िरकार इश्क़ विश्क में हीरो के रूप में ब्रेक मिला और यह फिल्म सुपर-डुपर हिट रही. इसके लिए उन्हें बेस्ट न्यूकमर का फिल्मफेयर अवॉर्ड भी मिला था.

* इसके बाद उन्होंने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा और समय-समय पर लाजवाब फिल्में करते रहे. विवाह, जब वी मेट, कमीने, हैदर, उड़ता पंजाब, पद्मावत आदि में उनके बेहतरीन अभिनय को हर किसी ने सराहा.

* अक्सर अपने इंटरव्यू व चैट शो आदि में उनके अफेयर्स को लेकर पूछा जाता रहा हैं. उन्होंने सभी का सम्मान करते हुए कभी किसी का नाम नहीं लिया और साथ ही इस बात को भी कबूल किया कि वे अपने अतीत को भूलना नहीं चाहेंगे.

* बेटी मीशा के बाद हाल ही में शाहिद एक बार फिर बेटे जेन के पिता बने. फिल्मों की शूटिंग व अन्य कामों के साथ-साथ वे पत्नी मीरा और दोनों बच्चों को समय देते हैं और ख़ूब ख़्याल रखते हैं. तभी तो मीशा कहती हैं कि उनके पापा सबसे स्मार्ट और हॉटेस्ट पापा हैं. जन्मदिन मुबारक हो!..

– ऊषा गुप्ता

यह भी पढ़ेमूवी रिव्यूः टोटल धमाल मनोरंजन से मालामाल (Movie Review: Total Dhamaal Full On Comic Entertainer)

Usha Gupta

Share
Published by
Usha Gupta

Recent Posts

‘मी होणार सुपरस्टार छोटे उस्ताद ३’ मध्ये सिद्धार्थ चांदेकर सूत्रसंचालकाच्या भूमिकेत (Siddhartha Chandekar To Anchor ” Mee Honar Superstar Chhote Ustad 3″ Reality Show)    

मी होणार सुपरस्टार छोटे उस्तादचं तिसरं पर्व १३ जुलैपासून प्रेक्षकांच्या भेटीला येणार आहे. महाराष्ट्राच्या कानाकोपऱ्यातून आलेले…

July 13, 2024

‘डासांची उत्पत्ती रोखणे कठीण’ – प्रतिबंधक उपाय करण्याबाबतच्या परिसंवादात तज्ज्ञांचे प्रतिपादन (Measures And Reforms Discussed In A Conclave To Combat Mosquito Borne Diseases Like Malaria And Dengue)

पावसाळा जोरात सुरू झाला आहे. त्यामुळे डासांचा प्रादुर्भाव झालेला आहे. अन् डेंग्यू, मलेरिया या रोगांचा…

July 13, 2024

कहानी- मुखौटे (Short Story- Mukhaute)

बस अब और नाटक  नहीं. लगा भाभी से लिपटकर ख़ूब रो लूं और बता दूं…

July 13, 2024
© Merisaheli