Categories: FILMEntertainment

Happy Mother’s Day 2020: इन बॉलीवुड एक्ट्रेस की मां ने बनाया है इन्हें सुपरस्टार (Happy Mother’s Day 2020: Mother Made These Bollywood Actresses Superstars)

मदर्स डे के ख़ास अवसर पर मां को स्पेशल फील कराना हम सबका कर्तव्य है. इस दुनिया के हमारे सभी रिश्तों में मां से हमारा…

मदर्स डे के ख़ास अवसर पर मां को स्पेशल फील कराना हम सबका कर्तव्य है. इस दुनिया के हमारे सभी रिश्तों में मां से हमारा रिश्ता नौ महीने बड़ा होता है, ये वो वक़्त होता जब हम अपनी मां के गर्भ में सुरक्षित होते हैं, इसलिए इस दुनिया में सबसे बड़ा रिश्ता मां का ही होता है. मां हमारी पहली टीचर होती है और ज़िंदगी के हर सुख-दुःख में हमारे साथ खड़ी होती है. मदर्स डे के ख़ास अवसर पर आज हम आपको बॉलीवुड की उन एक्ट्रेस के बारे में बता रहे हैं, जिनकी मां ने बनाया है उन्हें सुपरस्टार.

दीपिका पादुकोण – उज्ज्वला पादुकोण
दीपिका पादुकोण बॉलीवुड की टॉप एक्ट्रेसेस में से एक हैं. अपने करियर को ऊंचाई तक पहुंचाने के साथ-साथ दीपिका पादुकोण एक बेहतरीन बेटी, बहन और बीवी की ज़िम्मेदारी भी बखूबी निभा रही हैं. आज हर लड़की दीपिका पादुकोण जैसी बनना चाहती है. दीपिका पादुकोण की इन खूबियों के पीछे उनकी मां के दिए संस्कार और सीख है. दीपिका पादुकोण की मां उज्ज्वला पादुकोण ने अपनी बेटी की बहुत अच्छी परवरिश की है. दीपिका पादुकोण की मां ने उन्हें सिखाया- बहुत मेहनत करो, खुद पर भरोसा रखो, आत्मनिर्भर बनो, हमेशा अपने दिल की सुनो, असफलता से डरो नहीं उससे सीख लेकर आगेबढ़ो. आप भी अपनी बेटियों को अच्छे संस्कार और प्रेरणा देकर उन्हें जीवन में सफल बना सकती हैं.

प्रियंका चोपड़ा – मधु चोपड़ा
प्रियंका चोपड़ा की मां उनका और उनके काम दोनों का ख्याल रखती हैं. प्रियंका चोपड़ा के प्रोडक्शन हाउस में उनकी पूरा हाथ बंटाती हैं. आज प्रियंका चोपड़ा बॉलीवुड से लेकर हॉलीवुड तक धूम मचा रही हैं, लेकिन प्रियंका को इस ऊंचाई तक पहुंचाने में उनकी मां का बहुत बड़ा योगदान है.

आलिया भट्ट – सोनी राजदान
आलिया भट्ट अपनी मां सोनी राजदान की कार्बन कॉपी हैं और सोनी राजदान अपनी बेटी आलिया भट्ट की कामयाबी से बहुत खुश हैं. बता दें कि आलिया भट्ट ने बहुत छोटी उम्र में काम शुरू किया और बहुत जल्दी ही बॉलीवुड में अपनी अलग पहचान बनाई.

यह भी पढ़ें: प्रियंका चोपड़ा, प्रीति ज़िंटा, सेलिना जेटली से लेकर श्रेया सरन तक इन अभिनेत्रियों ने की विदेशी बाबू से शादी (Bollywood Actresses Who Are Married To Foreigners)

कैटरीना कैफ – सुज़ैन तुर्कोटे (Sujan Turquotte)
कैटरीना कैफ और उनकी मां सुज़ैन तुर्कोटे की बॉन्डिंग बहुत अच्छी है. कैटरीना कैफ और उनकी मां सुज़ैन तुर्कोटे ने अपने परिवार के लिए बहुत मेहनत की है. बचपन में कटरीना कैफ ने बहुत गरीबी देखी है. वो अपने भाई-बहनों में सबसे बड़ी हैं, इसलिए उन्होंने छोटी उम्र से काम करना शुरू किया और अपनी मां की हेल्प करनी शुरू कर दी थी.

सोनाक्षी सिन्हा – पूनम सिन्हा
दबंग गर्ल सोनाक्षी सिन्हा की अपनी मां पूनम सिन्हा के साथ बहुत प्यारी बॉन्डिंग है. दोनों का आपसी प्यार सभी को बखूबी नज़र आता है. सोनाक्षी सिन्हा की मां पूनम सिन्हा जहां बेटी की हर ज़रूरत का ख्याल रखती हैं, वहीं सोनाक्षी सिन्हा ने अपनी मां के लिए जमकर चुनाव प्रचार भी किया था. सोनाक्षी सिन्हा और पूनम सिन्हा को बॉलीवुड की क्यूट मदर-डॉटर जोड़ी कहा जाता है.

सोनम कपूर – सुनीता कपूर
सोनम कपूर की मां सुनीता कपूर फैशन डिज़ाइनर हैं इसलिए ये गुण उनकी दोनों बेटियों में भी आया है. मां सुनीता कपूर अपनी बेटी सोनम कपूर की पर्सनल लाइफ की तरह उनकी प्रोफेशनल लाइफ का भी पूरा ध्यान रखती हैं. सोनम कपूर और सुनीता कपूर जब भी साथ नज़र आती हैं, तो सबका अटेंशन उन दोनों के लुक्स पर ज़रूर होता है.

यह भी पढ़ें: Childhood Pictures: बचपन में भी क्यूट दिखते थे ये बॉलीवुड स्टार (Childhood Pictures: Throwback Photos Of Bollywood Celebrities)

शिल्पा शेट्टी – सुनंदा शेट्टी
शिल्पा शेट्टी और उनकी मान सुनंदा शेट्टी को आपने अक्सर कई इवेंट्स में साथ देखा होगा. शिल्पा शेट्टी की मां न सिर्फ शिल्पा के करियर में हमेशा उनके साथ खड़ी रही, बल्कि उनकी पर्सनल लाइफ को मैनेज करने में भी उनका बहुत योगदान है.

ऐश्वर्या राय – वृंदा राय
ऐश्वर्या राय और उनकी मां की बॉन्डिंग जगजाहिर है. ऐश्वर्या राय की मां हमेशा एक मजबूत पिलर की तरह अपनी बेटी के साथ खड़ी रहती हैं. इसी तरह ऐश्वर्या राय भी अपनी मां को हमेशा स्पेशल फील कराती हैं. ऐश्वर्या राय आज जहां भी हैं, इसमें उनकी मां की मेहनत का ख़ास योगदान है.

सुष्मिता सेन – सुभ्रा सेन
सुष्मिता सेन की मां सुभ्रा सेन ने अपनी 18 साल की बेटी को इतना काबिल बनाया कि वो इतनी छोटी उम्र में मिस यूनिवर्स बन गई. सुभ्रा सेन ने कदम-कदम अपनी बेटी का साथ दिया और उसे काबिल बनाया.

यह भी पढ़ें: इन बॉलीवुड अभिनेत्रियों ने ऑनस्क्रीन निभाया पुलिस ऑफिसर का दमदार रोल (8 Bollywood Actresses Who Played A Powerful Role Of Police Officer)

सारा अली खान – अमृता सिंह
सारा अली खान की मां अमृता सिंह हमेशा अपनी बेटी के साथ खड़ी रहती हैं और उन्हें हमेशा सपोर्ट करती हैं.

करीना और करिश्मा – बबीता कपूर
करीना और करिश्मा दोनों अपनी मां बबीता कपूर के बहुत करीब हैं और ये दोनों बहनें मानती हैं कि आज वो जहां भी हैं, उसमें उनकी मां का सबसे बड़ा योगदान है.

काजोल – तनुजा
काजोल की मां तनुजा ने ही उन्हें एक्टिंग में करियर बनाने के लिए प्रेरित किया. काजोल को लगता था कि वो एक्टिंग के लिए नहीं बनी हैं, लेकिन उनकी मां को उन पर पूरा भरोसा था और उनके इस भरोसे ने ही काजोल को इतना कामयाब बनाया है.

यह भी पढ़ें: मधुबाला और दिलीप कुमार का रिश्ता क्यों टूटा? मधुबाला की बहन ने किया खुलासा (Why Did Madhubala And Dilip Kumar’s Relationship Break? Madhubala’s Sister Revealed)

Recent Posts

कहानी- हां वेरा तुम! (Short Story- Haan Vera Tum!)

"आपको ऐसे आना चाहिए था क्या मेरे सामने? लोग तरह-तरह की बातें कर रहे हैं हमारे…

Monsoon Snacks: बारिश में लें गर्म-गर्म चाय के साथ टेस्टी पकौड़ों का मज़ा (5 Easy Pakoda Recipes)

बरसात के मौसम में गर्म-गर्म चाय के साथ पकौड़े खाने के लिए मिल जाएं, तो मनचाही…

#Birthday Special: जब सुरेश वाडकर ने माधुरी दीक्षित से शादी के लिए मना कर दिया था… (Happy Birthday To Suresh Wadkar, Who Has Give Us Melodious Songs…)

सुरेश वाडकर एक लाजवाब गायक हैं. उन्होंने मनोरंजन से भरपूर गाने हिंदी, मराठी, भोजपुरी व…

© Merisaheli