Categories: FILMTVEntertainment

फाइनल राउंड में पूछे गए इस सवाल पर हरनाज संधू के जवाब ने जीत लिया था हर किसी का दिल, जानें सुष्मिता सेन और लारा दत्ता से पूछे गए थे कौन से सवाल (Harnaaz Sandhu’s Answer To This Question Asked In The Final Round Won Everyone’s Heart, Know Which Questions Were Asked To Sushmita Sen And Lara Dutta)

हरनाज कौर संधु (Harnaaz Sandhu) वो शख्सियत हैं जो इन दिनों हर भारतीयों की शान बनी हुई हैं. जिसने देश को पूरी दुनिया में गौरवान्वित…

हरनाज कौर संधु (Harnaaz Sandhu) वो शख्सियत हैं जो इन दिनों हर भारतीयों की शान बनी हुई हैं. जिसने देश को पूरी दुनिया में गौरवान्वित करने का काम किया है. हरनाज संधु वो महिला हैं जिन्होंने 80 देशों से आई टैलेंटेड और खूबसूरत महिलाओं को मात देकर मिस यूनिवर्स का खिताब अपने नाम किया. ब्यूटि विद ब्रेन वाले इस कॉन्टेस्ट में भारत के चंडीगढ़ की हरनाज ने अपनी खूबसूरती से वहां मौजूद जज के दिलों पर तो राज किया ही, साथ ही फाइनल राउंड में पूछे गए सवाल का इतना शानदार जवाब दिया कि वहां मौजूद हर किसी का दिल खुशी से गदगद हो गया.

फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

जानकारी हो कि 70वें मिस यूनिवर्स कॉन्टेस्ट में 21 साल की हरनाज कौर संधु ने ये ताज अपने नाम किया. मिस यूनिवर्स 2021 प्रतियोगिता का आयोजन Eilat में किया गया था. पूरे 21 साल के बाद मिस यूनिवर्स का ये खिताब भारत के नाम हुआ है. इससे पहले साल 2000 में लारा दत्ता ने इस खिताब को हासिल किया था. वहीं लारा से पहले साल 1994 में सुष्मिता सेन ने इस खिताब को अपने नाम कर देश का नाम रौशन किया था.

फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम
फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

ग्रैंड फिनाले में टॉप 3 में दक्षिण अफ्रीका की 24 वर्षीय लालेला मसवाने, पराग्वे की 22 वर्षीय नादिया फरेरा और भारत की 21 वर्षीय हरनाज संधु ने जगह बनाई थी. इस ग्रैंड फिनाले के दौरान हरनाज से जो सवाल पूछा गया था, उसके जवाब ने वहां मोजूद हर शख्स के चेहरे पर मुस्कान लाने का काम किया. हरनाज के कॉन्फिडेंस ने जज पैनल पर बैठे सारे सदस्य के दिलों को पूरी तरह से जीत लिया. आप भी सुनें हरनाज के द्वारा ग्रैंड फिनाले में दिया गया जवाब –

हरनाज से सवाल किया गया था कि, “जो यंग लड़कियां आपको देख रही हैं उन्हें आप क्या सलाह देना चाहेंगी कि वो रोजाना की लाइफ के प्रेशर से कैसे डील करें?” इस सवाल के जवाब देते हुए 21 साल की हरनाज़ ने कहा कि, “मुझे लगता है कि आज के समय में युवा जिस सबसे बड़े प्रेशर का सामना कर रहे हैं वो है खुद पर विश्वास करना. ये जानना कि आप यूनीक हैं और यही बात आपको खूबसूरत बनाती है. खुद की तुलना दूसरों से करना बंद कर दीजिए और दुनिया में जो कुछ हो रहा है उन जरूरी चीजों पर बात कीजिए. मेरे ख्याल से ये बातें हैं जिसे समझना काफी जरूरी है. बाहर निकलिये और अपने लिए बातें कीजिए, क्योंकि आप अपनी जिंदगी के लीडर हो. आप अपनी ज़िंदगी की आवाज हो. मैं खुद पर भरोसा करती हूं और इसलिए आज यहां खड़ी हूं. शुक्रिया.”

फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

हरनाज के इस जवाब पर तालियों की आवाज़ गूंज पड़ी. हरनाज के इस जवाब ने वहां मौजूद जज पैनल के दिल को जीत लिया. अब बात करते हैं भारत देश को सबसे पहले मिस यूनिवर्स के खिताब से गौरवान्वित करने वाली एक्ट्रेस सुष्मिता सेन के बारे में. अब से ठीक 27 साल पहले सुष्मिता सेन ने मिस यूनिवर्स का खिताब अपने नाम किया था. उस दौरान फाइनल राउंड में उनसे जो सवाल किया गया था, उसका सुष्मिता सेन ने भी इतना शानदार जवाब दिया कि हर कोई उनका दीवाना हो गया.

ये भी पढ़ें: निक जोनस ने प्रियंका चोपड़ा के लिए कही दिल छू लेने वाली बात, यूजर ने कहा- प्रियंका खुशकिस्मत हैं (Nick Jonas Said Heart Touching Thing For Priyanka Chopra, User Said- Priyanka Is Lucky)

फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

सुष्मिता सेन से मिस यूनिवर्स 1994 के फाइनल राउंड में सवाल किया गया था कि, “यदि आपके पास वक्त और पैसा दोनों हो तो आप क्या एडवेंचर करना चाहेंगी?” इस सवाल के जवाब में सुष्मिता सेन ने कहा था कि, “मेरे लिए एडवेंचर वो है जिसे मैं अपने अंदर इंजॉय कर सकूं. मुझे बच्चे बहुत पसंद हैं और यदि मेरे पास पैसे और समय दोनों होंगे तो मैं बच्चों के साथ वक्त गुजारना चाहूंगी. मैं ये नहीं कह रही कि वो बच्चे शहर के ही होंगे, वो कोई भी बच्चे हो सकते हैं. मैं बच्चों के लिए कुछ करना चाहती हूं इसलिए उनके साथ वक्त बिताकर इंजॉय करना चाहूंगी. उनके साथ बाहर जाऊंगी और वक्त बिताऊंगी. थैंक यू.”

फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

वहीं मिस यूनिवर्स 2000 की प्रतियोगिता के फाइनल राउंड में पहुंची एक्ट्रेस लारा दत्ता से सवाल किया गया था कि, “यहां से बाहर अभी एक विरोध प्रदर्शन हो रहा है, जिसमें कहा जा रहा है कि मिस यूनिवर्स प्रतियोगिता को महिलाओं का अपमान बताया जा रहा है. आप उन्हें कैसे समझाएंगी कि वे गलत हैं?” लारा दत्ता से पूछा गया सवाल वाकई में काफी ज्यादा मुश्किल था, लेकिन लारा के जवाब ने हर किसी का दिल जीत लिया.

ये भी पढ़ें: सारा अली खान ने शादी के लिए रखी बड़ी शर्त, जो मानेगा वही बनेगा एक्ट्रेस का दूल्हा (Sara Ali Khan Put A Big Condition For Marriage, Whoever Agrees Will Become The Bride Of The Actress)

फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

लारा दत्ता ने सवाल का जवाब देते हुए कहा था कि, “मेरा मनना है कि मिस यूनिवर्स जैसे कॉन्टेस्ट हम यंग वुमन को एक प्लैटफॉर्म देता है, ताकि हम उस फील्ड में आगे बढ़ सकें जिसमें आगे बढ़ना चाहते हैं, फिर चाहे वो बिजनेस हो, आर्म्ड फोर्स या राजनीति हो. ये हमें अपनी चॉइस और विचारों की आवाज को बुलंद करने के लिए प्लैटफॉर्म देता है. हमें मजबूत बनाता है और इंडिपेंडेंट बनाता है जो आज हम हैं.”

ये भी पढ़ें: अभिषेक बच्चन ने सुनाया अमिताभ बच्चन की गरीबी से जुड़ा दर्दनाक किस्सा, खाने के लिए स्टाफ से लेने पड़ते थे पैसे उधार (Abhishek Bachchan Narrated A Painful Anecdote Related To Amitabh Bachchan’s Poverty, Had To Borrow From The Staff For Food)

Recent Posts

© Merisaheli