Entertainment

शेखर सुमन के बेटे अध्ययन सुमन ने बताया फिल्म इंडस्ट्री का काला सच, कास्टिंग डायरेक्टर्स पर कहा- ‘मुझे कुत्ते की तरह ट्रीट किया जाता था… यहां-वहां धकेला जाता, कहते- अभी उठ, अभी बैठ…’ (‘If You Deny Them, You Are Hurting Their Fragile Egos…’ Adhyayan Suman Reveals How Casting Directors Made Him Feel Like A Dog)

शेखर सुमन ने न सिर्फ़ बॉलीवुड में बल्कि टीवी इंडस्ट्री में भी खूब नाम कमाया है और उनके टैलेंट का लोहा तो सभी मानते हैं, लेकिन वहीं शेखर के बेटे अध्ययन सुमन ऐसा कुछ भी करने में कामयाब नहीं रहे. इसी दौरान अध्ययन ने अब एक इंटरव्यू में अपने दर्द को बयान किया और कास्टिंग डायरेक्टर्स पर निशाना साधा.

अध्ययन ने बताया कि किस तरह कास्टिंग डायरेक्टर्स उनके साथ दुर्व्यवहार किया करते थे. अध्ययन ने कहा कि मुझे पार्टीज़ में जाने की सलाह दी जाती थी. कहा जाता था- अरे जा ना, पार्टी कर इंडस्ट्री के लोगों के साथ, उनके साथ घूम… लेकिन मेरा सवाल यह था कि पार्टी करने से काम कैसे मिलता है?

मैं स्टार किड था लेकिन उसकी बदौलत मुझे काम मिलने में आसानी हुई, ऐसा ज़रा भी नहीं था. जब तक आपने कुछ बड़ा नहीं किया तो बड़े स्टार्स के साथ आप पार्टी भी नहीं कर सकते क्योंकि वो पार्टी में आपको इन्वाइट तक नहीं करते. यहां कामयाबी और काम पाने के लिए या तो आपने कुछ बड़ा किया हो या फिर आप किसी बड़े स्टारकिड के बचपन के दोस्त हों ताकि उनके आसपास आराम से रह सकें.

अध्ययन ने बताया कि किस तरह उन्हें यहां-वहां धकेला जाता था. एक्टर ने आगे कास्टिंग डायरेक्टर्स के बर्ताव पर कहा कि मुझे रात के दो बजे उनका कॉल आता है और कहा जाता है कि अभी आजा उठकर. ऐसे अजीब से समय पर जगाकर मुझसे कहा कि अभी आजा रात को पार्टी करने और मैं ऐसी पार्टीज़ में गया भी क्योंकि मुझे काम चाहिए था और मैं बेक़रार था काम पाने के लिए लेकिन थोड़े ही समय में मुझे वाक़ई कुत्ते की तरह महसूस होने लगा. मुझे कहा जाता अभी उठ, अभी बैठ… मुझे एक कुत्ते की तरह ट्रीट किया जाता था. अगर उनको मना किया जाता तो उनका सो कॉल्ड ईगो बुरी तरह हर्ट हो जाता.

अध्ययन ने हिम्मतवाला, हार्टलेस, राज़- द मिस्ट्री कंटीन्यूज़ जैसी फ़िल्मों में काम किया है, लेकिन उनको कामयाबी नहीं मिली. हाल ही में ये भी खबर थी कि वो रोहित शेट्टी के ख़तरों के खिलाड़ी में दिखेंगे लेकिन एक्टर ने साफ़ इंकार कर दिया कि वो इस शो का हिस्सा नहीं हैं. उनका कहना है कि उनको अच्छा ऑफ़र मिला था लेकिन शायद वो अगर सीज़न में नज़र आ सकते हैं.

Geeta Sharma

Recent Posts

‘मी होणार सुपरस्टार छोटे उस्ताद ३’ मध्ये सिद्धार्थ चांदेकर सूत्रसंचालकाच्या भूमिकेत (Siddhartha Chandekar To Anchor ” Mee Honar Superstar Chhote Ustad 3″ Reality Show)    

मी होणार सुपरस्टार छोटे उस्तादचं तिसरं पर्व १३ जुलैपासून प्रेक्षकांच्या भेटीला येणार आहे. महाराष्ट्राच्या कानाकोपऱ्यातून आलेले…

July 13, 2024

‘डासांची उत्पत्ती रोखणे कठीण’ – प्रतिबंधक उपाय करण्याबाबतच्या परिसंवादात तज्ज्ञांचे प्रतिपादन (Measures And Reforms Discussed In A Conclave To Combat Mosquito Borne Diseases Like Malaria And Dengue)

पावसाळा जोरात सुरू झाला आहे. त्यामुळे डासांचा प्रादुर्भाव झालेला आहे. अन् डेंग्यू, मलेरिया या रोगांचा…

July 13, 2024

कहानी- मुखौटे (Short Story- Mukhaute)

बस अब और नाटक  नहीं. लगा भाभी से लिपटकर ख़ूब रो लूं और बता दूं…

July 13, 2024
© Merisaheli