Categories: FILMTVEntertainment

अमेरिका में फैन ने घर के बाहर लगाई बिग बी की प्रतिमा, कीमत जानकर हैरान हो जाएंगे आप (In America, The Fan Put The Statue Of Big B Outside The House, You Will Be Surprised To Know The Price)

किसी भी कलाकार की अपनी एक फैन फॉलोइंग होती है, लेकिन कुछ ऐसे फैन भी होते हैं जो अपने पसंदीदा एक्टर के लिए दीवानगी की सीमा पार कर देते हैं. उनमें से एक हैं बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन, जिनके न सिर्फ भारत में, बल्कि दुनिया भर में लाखों करोड़ों फैन हैं, जो उन्हें बेहद प्यार करते हैं. ऐसे में अमेरिका के एक परिवार का अमिताभ के लिए अपार प्यार खूब चर्चा बटोर रहा है. उन्होंने कुछ ऐसा किया है जो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है.

फोटो सौजन्य – ट्वीटर

सेलिब्रिटीज के लिए फैंस की दीवानगी किस हद तक है ये तो आप कई बार देख चुके होंगे. कभी कोई सेल्फी खिंचवाने के लिए उतावला हो जाता है तो कभी कोई फैन नकारात्मक रवैया अपना लेता है, लेकिन कई फैन कुछ अलग तरीके से अपना प्यार व्यक्त करते हैं. उनमें से एक है
अमेरिका के न्यू जर्सी में भारतीय मूल का एक परिवार, जो अमिताभ बच्चन को भगवान के रूप में पूज रहा है. आपको बता दें इस परिवार ने बिग बी की एक बड़ी मूर्ति अपने घर स्थापित की है
और इसकी लागत 75,000 अमेरिकी डालर यानी करीब 60 लाख रुपये से अधिक बताई जा रही है, जिसमें अमिताभ बच्चन का लुक उनके शो ‘कौन बनेगा करोड़पति’ वाले लुक से प्रेरित है. इस परिवार ने ट्विटर पर इस मूर्ति की तस्वीरें शेयर की है, जिसे बिग बी के फैंस काफी पसंद कर रहे हैं. साथ ही इस परिवार के प्यार को प्रोत्साहित भी कर रहे हैं.

ये भी पढ़ें: बॉलीवुड के ये स्टार्स एक्टिंग के साथ-साथ खेल में भी हैं महारथी (These Bollywood stars Are Great In Acting As Well As In Sports)

फोटो सौजन्य – ट्वीटर

अमिताभ के लिए कही दिल जीतने वाली बात – इस परिवार के सदस्य गोपी सेठ ने अपनी भावनाएं व्यक्त करते हुए ट्वीटर पर लिखा ‘शनिवार, 27 अगस्त को हमने एडिसन न्यू जर्सी यूएसए में अपने नए घर के सामने अमिताभ बच्चन की मूर्ति लगाई. मिस्टर बच्चन की मूर्ति के उद्घाटन समारोह में उनके (मिस्टर बच्चन) बहुत सारे फैंस ने हिस्सा लिया.” जहां उनके इस कदम की जमकर सराहना हो रही है वहीं उन्हें इस बात का इंतजार है कि अमिताभ बच्चन इस पर किस तरह से प्रतिक्रिया देते हैं. क्योंकि बिग बी इस बारे में सारी जानकारी पहले से रखे हुए थे.

ये भी पढ़ें: पुष्पा 2 के लिए अल्लू अर्जुन की फीस जानकर उड़ जाएंगे आपके होश, हीरोइन को मिल रहे बस इतने (Knowing The Fees Of Allu Arjun For Pushpa 2, Your Senses Will Be Blown Away, The Heroine Is Getting Just This Much)

फोटो सौजन्य – ट्वीटर

बिग बी नहीं समझते खुद को इस काबिल – परिवार के मुखिया गोपी सेठ ने जानकारी देते हुए बताया की मूर्ति को स्थापित करने वाली बात को अमिताभ बच्चन बखूबी जानते हैं और बिग को जब ये पता चला कि ये परिवार ऐसा कुछ करने जा रहा है तो उन्होंने कहा कि वो इस लायक नहीं की उनकी मूर्ति लगाई जाए. खैर गोपी इसे बिग बी का बड़प्पन मानते हैं.

ये भी पढ़ें: कार्तिक आर्यन ने 9 करोड़ के ऑफर को ठुकराया, फिल्म नहीं बल्कि इसके लिए मिल रही थी कीमत (Karthik Aryan Turned Down The Offer Of 9 Crores, Not The Film But Was Getting The Price For It)

फोटो सौजन्य – ट्वीटर

कई दशक से बिग के लिए कर रहे ये काम – आपको बता दें कि अमिताभ बच्चन के ये फैन साल 1990 में ईस्ट गुजरात के दाहोद से अमेरिका पहुंचे थे. गोपी पिछले तीन दशकों से “बिग बी एक्सटेंडेड फैमिली” की वेबसाइट www.BigBEFamily.com चला रहे हैं.

कलकत्ता के एक मंदिर में रोज होती है महानायक की पूजा – अमिताभ बच्चन की जब भी कोई फिल्म रिलीज होती है या फिर उनके स्वास्थ पर जब भी कोई बात आती है तो उनके फैंस की दुआ ही हैं जो उनके भाग्य पर चमत्कार का काम करती आई हैं. यहां तक कि कोलकाता में उनके फैंस उनके लिए जो करते करते हैं, वो भी तारीफे काबिल है. दरअसल बिग बी के चाहने वालों ने उनका एक छोटा सा मंदिर बनवा रखा है. मंदिर में अमिताभ की एक मूर्ति भी स्थापित की गई है और साथ ही वहां उनके सफेद जूते रखे हुए हैं जो बिग बी ने फिल्म ‘अग्निपथ; में पहने थे. उनके फैंस रोजाना मूर्ति के सामने सुबह-शाम आरती करके उनके मंगल जीवन की कामना करते हैं.

Khushbu Singh

Recent Posts

व्यंग्य- आप कुछ समझते क्यों नहीं? (Satire- Aap Kuch Samjhte Kyon Nahi?)

बॉस थक जाते हैं, कहते है, “यार ये कुछ समझाता क्यों नहीं."और मुझे लगता है,…

July 22, 2024

श्रावण मास पर विशेष: कहानी- हम में शक्ति हम में शिव… (Short Story- Hum Mein Shakti Hum Mein Shiv…)

तभी मां जो शिव की अनन्य भक्त थीं, बोलीं, ''बेटा! जहां ईश्वर हों, वहां आस्था…

July 22, 2024
© Merisaheli