इन इंडियन हसीनाओं का दिल आया पाकिस्तानियों पर, सीमा पार मिला प्यार! (Indian Celebrities Who Found Their Love In Pakistan)

रीना राय और मोहसिन खान : इंडस्ट्री की हिट नागिन इस पाकिस्तानी क्रिकेटर के प्यार में ऐसी पड़ी कि अच्छा ख़ासा फ़िल्मी करियर छोड़ के मोहसिन की बेगम बन गई. शत्रुघ्न सिन्हा से भी रीना का रिश्ता था और वो उनसे शादी करना चाहती थीं लेकिन शत्रु ने पूनम और रीना के बीच पूनम को चुन लिया तो रीना ने भी अपना रस्ता ऐसा बदला कि देश ही छोड़ दिया. लेकिन मोहसिन से शादी के बाद भी रीना खुश नहीं थीं क्योंकि मोहसिन के तौर तरीक़े रीना को परेशान करने लगे थे. दोनों लंदन में रहते थे जिससे रीना खुश नहीं थीं. रीना की मां ने रीना को शादी निभाने की सलाह दी तो उन्होंने काफ़ी हद तक बर्दाश्त किया लेकिन एक समय के बाद रीना शादी तोड़ के मुंबई लौट आई. मोहसिन ने भी कुछ फ़िल्मों में अपनी क़िस्मत आज़माई लेकिन फिर वो भी रिश्ता टूटने के बाद कराची लौट गए. दोनों की एक बेटी है जो पहले मोहसिन के साथ रहती थी लेकिन मोहसिन की तीसरी शादी के बाद उनको बेटी जन्नत रीना के पास आ गई जिसका नाम रीना ने बदल कर सनम रखा. रीना के अनुसार मोहसिन अच्छे इंसान थे लेकिन दोनों की सोच व तरीक़े अलग थे. बेटी के साथ मोहसिन अब भी संपर्क में रहते हैं aur पिता का फ़र्ज़ पूरा कर रहे हैं.

ज़ीनत अमान-इमरान खान: पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान उस ज़माने में सबसे हॉट क्रिकेटर हुआ करते थे. उनके रंगीन मिज़ाज के चलते ही उन्हें प्ले बॉय कहा जाता था. ज़ीनत और उनके प्यार के क़िस्से उन दिनों काफ़ी मशहूर थे. ज़ीनत और इमरान के प्यार के चर्चे पाकिस्तान के अख़बारों की भी सुर्खियों में थे. दोनों को काफ़ी जगहों पर साथ साथ देखा जाता था और पाकिस्तानी ड्रेसिंग रूम में भी इमरान को उनके साथी ज़ीनत का नाम लेके छेड़ा करते थे. हालांकी ये रिश्ता बहुत आगे नहीं बढ़ पाया. इमरान की मां को ज़ीनत से उनकी दोस्ती पसंद नहीं थी और इमरान भी शादी तक इस रिश्ते को नहीं ले जाने चाहते थे. इसलिए दोनों के रास्ते अलग हो गए.

सुष्मिता सेन-वसीम अकरम: दोनों की मुलाक़ात एक डांस रियलिटी शो के दौरान हुई थी और दोनों उसमें जज बने थे. उसके बाद इनकी दोस्ती गहरी होती गई जो प्यार में बदल गई. यहां तक कि खबरें तो यह भी आई थीं कि दोनों जल्द शादी करनेवाले हैं. सुष्मिता ने भी दबे शब्दों में इस ओर इशारा किया था और कहा था कि वो जल्द ही शादी करेंगी क्योंकि उन्हें लगता है अब सेटल होने का वक़्त आ गया है. लेकिन उसके बाद वसीम और सुष्मिता अलग हो गए क्योंकि वसीम को अपना नया प्यार ऑस्ट्रेलिया में मिल गया था.

सानिया मिर्ज़ा-शोएब मलिक: भारत की टेनिस स्टार सानिया को अपना जीवनसाथी पाकिस्तान में मिला. दोनों की पहले से ईवेंट्स के दौरान मुलाक़ातें हुई थीं जिसके बाद शोएब ने मन ही मन यह सोच लिया था कि सानिया के क़रीब आना है. इसका रास्ता उन्हें ऑस्ट्रेलिया के एक होटल में मिला जहां सानिया खाना खाने आई थीं और शोएब को जब यह खबर मिली तो उन्होंने भी वहां जाकर सानिया से उनका मैच देखने की इच्छा ज़ाहिर की. सानिया ने अपना फ़ोन नंबर ऊँसेंट दिया जिसके बाद प्यार की बातें और मुलाक़ातों का सिलसिला चल पड़ा. दोनों के प्यार व शादी को लेके काफ़ी चर्चे और हंगामे भी हुए थे लेकिन दोनों के प्यार को मंज़िल मिली और आज दोनों खुश हैं.

रीता लूथरा और ज़हीर अब्बास: दोनों की सिंपल सी लव स्टोरी है. इनकी मुलाक़ात 1980 में हुई थी. उस समय रीता यूके में इंटीरियर डिजाइनिंग की पढ़ाई कर रही थीं. दोनों में प्यार हुआ और फिर 1988 में रीता और ज़हीर ने शादी कर ली. शादी के बाद रीता ने अपना नाम समिना अब्बास रख लिया. दोनों के परिवार भी इस शादी के ख़िलाफ़ नहीं थे क्योंकि रीता के पिता और ज़हीर के पिता दोस्त थे.

निगार खान- खय्याम शेख़: फेमस मॉडल और गौहर की बहन निगार ने भी अपने पाकिस्तानी बॉयफ़्रेंड से 2015 में दुबई में शादी की. दोनों लम्बे समय से रिश्ते में थे. खय्याम आबु धाबी में रहते हैं और वो बिज़नेसमैन हैं.

यह भी पढ़ें: 10 बॉलीवुड ब्यूटीज़ जो बिना मेकअप के लगती हैं ज़्यादा हसीन! (10 Bollywood Hotties Blessed With Natural Beauty)

Geeta Sharma

Share
Published by
Geeta Sharma

Recent Posts

मराठीतील विक्रमी चित्रपट ‘माहेरची साडी’चे निर्माते विजय कोंडके यांचा ३४ वर्षानंतर नवा चित्रपट ‘लेक असावी तर अशी’ (‘Lek Asavi Tar Ashi’ Is New Film Of Producer- Director Vijay Kondke : His Comeback After 34 Years Of Blockbuster Film ‘Maherchi Sadi’)

मोठमोठ्या कलाकारांना एकत्र घेऊन चांगल्या दर्जाचा सिनेमा बनवणं हे निर्माता दिग्दर्शकांसाठी मोठं आव्हान असतं. काही…

April 18, 2024

‘मन धागा धागा जोडते नवा’ मालिकेत स्मिता तांबेची वकिलाच्या भूमिकेत एन्ट्री (Actress Smita Tambe Enters As A Lawyer In “Man Dhaga Dhaga Jodte Nava” Serial)

स्टार प्रवाहवरील ‘मन धागा धागा जोडते नवा’ मालिकेत सार्थक-आनंदीचं नातं अतिशय नाजूक वळणावर आहे. काही…

April 18, 2024

वळवाचा पाऊस (Short Story: Valvacha Pause)

निशा नंदन वर्तक हा अचानक आलेला वळवाचा पाऊस !! अवंतिकेचा उदासपणा कुठच्या कुठे पळून गेला..…

April 18, 2024
© Merisaheli