Categories: FILMEntertainment

क्या वाक़ई नरगिस-राज कपूर की बेटी हैं डिंपल कपाड़िया? (Is Dimple Kapadia Nargis And Raj Kapoor’s Love Child? The Truth Behind The Rumours)

जब बॉबी रिलीज़ हुई तब यह अफ़वाह काफ़ी ज़ोरों पर थी कि मूवी में जो नई लड़की है वो राज कपूर और नरगिस की लव…

जब बॉबी रिलीज़ हुई तब यह अफ़वाह काफ़ी ज़ोरों पर थी कि मूवी में जो नई लड़की है वो राज कपूर और नरगिस की लव चाइल्ड यानी प्यार की निशानी है. इसकी मुख्य वजह थी कि डिंपल का लुक फ़िल्म में नरगिस के आवारा मूवी के लुक से काफ़ी मिलता जुलता था और दूसरी वजह यह थी कि फ़िल्म में डिंपल का एक सीन नरगिस और राज कपूर की रियल लाइफ में हुई मुलाक़ात का हूबहू चित्रण था.

उस समय यह खबर इतनी ज़ोरों पर थी कि संजय दत्त को उनके दोस्त ताने तक देते थे. कहा तो यह भी जाता है कि ऋषि कपूर और डिंपल एक दूसरे की तरफ़ आकर्षित थे लेकिन दोनों में भाई बहन का रिश्ता होने के कारण ही उनके रिश्ते को राज कपूर ने आगे नहीं बढ़ने दिया.

तो क्या वाक़ई डिंपल नरगिस-राज कपूर के प्यार की निशानी हैं या यह महज़ अफ़वाह है?

नरगिस ने खुद इस सच्चाई से पर्दा उठाया था और एक इंटरव्यू में उन्होंने कहा था कि यह अफ़वाह कब और कहां से आई पता नहीं लेकिन यह बेहद ही बेवक़ूफ़ी भरी बात है. अगर वो मेरी बेटी होती तो मैं ज़रूर उसे अपनाती. लेकिन सिर्फ़ इस वजह से कि हम दोनों का लुक मिलता है डिंपल को मेरी बेटी बता देना बचकाना है. डिंपल समझदार लड़की है और मेरे बच्चे भी इस बात को तवज्जो नहीं देते. मुझे तो हंसी आती है यह सब सुनकर.

तो खुद नरगिस ने इस बात को नकार दिया कि डिंपल उनकी और राज की बेटी नहीं हैं और समय के साथ यह अफ़वाह भी ख़त्म हो गई. लेकिन आज भी बहुत से लोगों को यही लगता है कि डिंपल नरगिस और राज कपूर के प्यार की निशानी हें.

ग़ौरतलब है कि डिंपल एक गुजराती परिवार में 8 जून 1957 को जन्मी थीं. उनके पिता चुन्नीभाई कपाड़िया बहुत बड़े व्यापारी थे और उनके यहां अक्सर फ़िल्मी पार्टीज़ हुआ करती थीं. डिंपल अपने चार भाई बहनों में सबसे बड़ी थी और उनकी छोटी बहन सिंपल भी मूवीज़ में आ चुकी हें.

यह भी पढ़ें: इंस्टाग्राम पोस्ट से करोड़ों कमाते हैं ये स्टार्स, टॉप पर हैं प्रियंका चोपड़ा, विराट कोहली को भी पीछे छोड़ा! (How Much Indian Celebrities Earn Through Their Instagram Posts)

Share
Published by
Geeta Sharma

Recent Posts

जब श्‍वेता तिवारी को मिला थ्री कैरेट डायमंड (When Shweta Tiwari Got 3 Carat Diamond)

‘कसौटी ज़िंदगी की’ सीरियल की प्रेरणा यानी श्वेता तिवारी किसी परिचय की मोहताज़ नहीं हैं.…

पर्सनलाइज़्ड डायट प्लान व लाइफ़स्टाइल से जुड़े ये 6 तत्व रखेंगे आपके पेट और गट यानी आंतों को हमेशा हेल्दी! (6 Components For A Personalized Diet Plan To Achieve A Healthy Gut)

हमारा स्वास्थ्य काफ़ी हद तक पेट और आंतोंके स्वास्थ्य से संबंध रखता है, लेकिन आजकल हमारी लाइफ़स्टाइल और हमारा खानपान ऐसा हो चुका है कि पेट संबंधी कई तकलीफ़ें अब आम हो चुकी हैं, जैसे- गैस, एसिडिटी और पाचन संबंधी परेशनियां और जब ये समस्याएं लंबे समय तक बनी रहती हैं तो गंभीर रूप औरअन्य रोगों को हुई जन्म देती हैं, जैसे- फ़ैटी लिवर, मेटाबॉलिक सिंड्रोम और जब इन समस्याओं का समय पर इलाज नहींहो पाता तो ये और गंभीर होकर डायबिटीज़ टाइप 2 और हृदय रोगों ke जन्मों का कारण बन जातीं हैं. …

© Merisaheli